Advertisement
trendingPhotos2279201
photoDetails1hindi

UP के ये 5 जिले बन जाएं Smart City तो कैसा होगा नजारा, AI ने दिखाई भविष्य की झलक

AI Images of UP: भारत में Loksabha Chunav 2024 का समापन हो चुका है. चुनावों में वैसे तो हर राज्य पर देश की नजर बनी रहती है लेकिन Uttar Pradesh कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण राज्य है. मानिए कि अगर उत्तर प्रदेश के कुछ पॉपुलर जिलों को अगर स्मार्ट सिटी बनाना हो तो कैसा होगा. ये किसी सपने जैसा नजर आता है. हालांकि AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) के लिए सब कुछ संभव है. हमनें AI की मदद से उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों को स्मार्ट सिटी बनाकर देखा है. हमारे सामने जो तस्वीर आई वो बेहद हैरान करने वाली है. आज हम आपको AI जेनरेटेड ऐसी ही कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसमें आप उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों को स्मार्ट सिटी बना हुआ देख सकते हैं.

1/5

अयोध्या, भगवान राम की जन्मभूमि और हिन्दू धर्म के अनुयायियों के लिए सबसे पवित्र स्थानों में से एक, अपनी अनेक खासियतों के लिए जाना जाता है.

2/5

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी, अपनी समृद्ध संस्कृति, ऐतिहासिक स्मारकों, स्वादिष्ट व्यंजनों और गर्मजोशी से भरे लोगों के लिए जाना जाता है. इसे "नवाबों का शहर" भी कहा जाता है, जो इसकी शानदार विरासत और भव्य वास्तुकला को दर्शाता है.

3/5

वाराणसी, जिसे "बनारस" और "काशी" भी कहा जाता है, भारत के सबसे पुराने और पवित्र शहरों में से एक है. यह गंगा नदी के तट पर स्थित है और हिन्दू धर्म में सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों में से एक माना जाता है.

4/5

मेरठ को "भारत का खेल नगर" भी कहा जाता है. यह कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों का आयोजन करता है. शहर में कई स्टेडियम और खेल परिसर हैं, जिनमें लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम और चौधरी सत्यवीर सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम शामिल हैं.

 

5/5

नोएडा, उत्तर प्रदेश राज्य का एक शहर, अपनी आधुनिकता, योजना, और व्यावसायिक केंद्र के रूप में जाना जाता है. दिल्ली की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) का हिस्सा, नोएडा कई विशिष्टताओं का दावा करता है जो इसे भारत के सबसे डिजायरेबल शहरों में से एक बनाते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़