Advertisement
trendingPhotos1854270
photoDetails1hindi

US President Election: किसे मिलेगी सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका की कमान, US राष्ट्रपति चुनाव के सर्वे ने सबको चौंकाया

US Presidential Election 2024 Survey: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अब माहौल गरम होने लगा है. रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों के संभावित उम्मीदवार कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. माना जा रहा है कि  आखिर में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच ही मुख्य मुकाबला होगा. इस बीच अमेरिकी मीडिया ने साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक ताजा सर्वे किया है, जिसमें उसने बताया है कि प्रमुख उम्मीदवारों को कितने वोट मिल सकते हैं. आइए आपको बताते हैं सर्वे की खास बातें.

1/7

सर्वे के मुताबिक, अगर यूएस में आज राष्ट्रपति चुनाव होते हैं तो ट्रंप और बाइडेन दोनों ही के बीच मुकाबला कांटे का है. लिहाजा दोनों में हार और जीत का अंतर बेहद कम रह सकता है.

2/7

शनिवार को आए इस सर्वे के मुताबिक, 46 परसेंट वोटर्स जो बाइडेन वो वोट देंगे और इतने ही वोटर्स डोनाल्ड ट्रंप के लिए भी मतदान करेंगे.

3/7

फिलहाल 8 परसेंट वोटर्स ने यह तय नहीं किया है कि वह किसे वोट डालेंगे. लेकिन ये वोटर्स दोनों ही उम्मीदवारों की हार या जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं. 

4/7

सर्वे के मुताबिक, अगर किसी तीसरी पार्टी के उम्मीदवार को भी फेवरेट में जोड़ दिया जाए तो ट्रंप आगे हो जाएंगे. वह बाइडेन को 1 परसेंट के अंतर से पछाड़ देंगे.

5/7

इस तरह ट्रंप को 40 परसेंट और जो बाइडेन को 39 परसेंट वोटों से संतुष्ट करना पड़ सकता है. इसके बाद जिन वोटर्स ने फैसला नहीं लिया है, उनकी भागीदारी बढ़ जाएगी.

6/7

बता दें कि रिपब्लिकन पार्टी से 7 उम्मीदवार चुनावी अखाड़े में हैं. इनमें भारतवंशी निक्की हेली और विवेक रामास्वामी भी शामिल हैं. लेकिन रेस में सबसे आगे डोनाल्ड ट्रंप ही हैं.

7/7

गौरतलब है कि कुछ ही वक्त पहले ट्रंप ने रामास्वामी की तारीफों के पुल बांधे थे. ऐसे में माना जा रहा है कि अगर ट्रंप प्रेसिडेंट बने तो रामास्वामी वाइस प्रेसिडेंट बन सकते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़