Advertisement
trendingPhotos2376263
photoDetails1hindi

बचपन में बनीं वीराना की भूतनी, पत्रकार के किरदार ने बनाया टॉप एक्ट्रेस, अवॉर्ड शो में हुई खूब बेइज्जती; अब छोटे-मोटे रोल कर रहीं गुजारा

Who is Vaishnavi Mahant: आज हम आपको 49 साल की एक ऐसी हसीना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 90s में टेलीविजन पर राज था. एक सीरियल में उनके रोल ने उन्हें पॉपुलैरिटी के उस मुकाम पर पहुंचा दिया था जिसकी तम्नना हर एक्ट्रेस की होती है. इस एक रोल ने इस हसीना को घर-घर फेमस कर दिया. लेकिन एक बार इनकी अवॉर्ड शो में बुलाकर इतनी बेइज्जती की गई कि एक्ट्रेस को वो दर्द आज भी है. जानिए इस हसीना की कहानी.

 

कौन हैं ये हसीना?

1/6
कौन हैं ये हसीना?

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि वैष्णवी मैकडोनल्ड हैं. मुंबई की रहने वाली वैष्णवी का सपना साइंटिस्ट बनने का था. लेकिन मुंबई में रह रही वैष्णवी को रामसे ब्रदर्स की भूतिया फिल्म 'वीराना' में जैस्मिन के बचपन का रोल निभाने का मौका मिला. इसके बाद वो इस लाइन में चली गई. पहली फिल्म के बाद वैष्णवी ने कई फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में 'लाडला', 'मैदान ए-जंग', 'बम्बई के बाबू' और 'दानवीर' शामिल है.

एक शो ने बना दिया स्टार

2/6
एक शो ने बना दिया स्टार

इसके बाद वैष्णवी ने टीवी का रुख किया. 1998 में मुकेश खन्ना के 'शक्तिमान' सीरियल में वैष्णवी को पत्रकार गीता विश्वास का किरदार मिला. इस रोल ने वैष्णवी को रातोंरात स्टार बना दिया था.  इस रोल को लोगों ने इतना ज्यादा पसंद किया कि ये 90 के दशक का सबसे हिट शो बन गया था. यहां तक कि उनका नाम टीवी की टॉप क्लास एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गया था.

 

किए छोटे-मोटे रोल

3/6
किए छोटे-मोटे रोल

इस शो के बाद वैष्णवी कई टीवी शोज में दिखीं लेकिन उन्हें वो पॉपुलैरिटी नहीं मिल पाई जो उन्हें शक्तिमान सीरियल से मिली थी. ये सीरियल हैं- 'मैं दिल्ली हूं', 'आवाज की दुनिया', 'नागिन', 'बात बन जाए', 'जी हॉरर शो', 'राजू राजा राजासाहेब, 'नकाब', 'ससुराल गेंदा फूल', 'सपने सुहाने लड़प्पन के', 'परदेस में है मेरा दिल' शामिल हैं. हालांकि इन शोज में एक्ट्रेस मेन लीड नहीं, बल्कि साइड रोल करके जिंदगी बिता रही हैं.

 

सर्टिफाइड न्यूट्रीशियनिस्ट

4/6
सर्टिफाइड न्यूट्रीशियनिस्ट

वैष्णवी टीवी एक्ट्रेस के अलावा एक सर्टिफाइड न्यूट्रीशियनिस्ट भी हैं. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था. टीवी और फिल्मों में लंबे वक्त तक काम करने के बाद वैष्णवी के साथ अवॉर्ड शो में एक ऐसा इंसीडेंट हुआ जिसमें उन्हें काफी जिल्लत सहनी पड़ी.ये बात साल 2021 की है.

 

हुई खूब बेइज्जती

5/6
हुई खूब बेइज्जती

एक अवॉर्ड शो में वैष्णवी को बेस्ट एक्ट्रेस फॉरएवर का अवॉर्ड देने के लिए बुलाया गया.लेकिन फिर सबके सामने उनकी बेइज्जती की गई. दरअसल, जब वैष्णवी को अवॉर्ड देने की बारी आई तब ऑर्गेनाइजर ने एक्ट्रेस का गलत नाम पुकारा. वो उन्हें वंदना कहकर बुलाने लगा. वैष्णवी ने उस वक्त सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर कहा था कि 'मैंने इनके 2 अवॉर्ड फंक्शन अडेंट किए हैं. फिर भी ये मेरा नाम वंदना लिखते हैं. ये मेरे लिए इंसल्टिंग था. मैंने ये अवॉर्ड लेने से मना कर दिया था क्यों आप जानते ही नहीं है कि आप किसको अवॉर्ड दे रहे हैं.'

फिल्म प्रोड्यूसर से की शादी

6/6
फिल्म प्रोड्यूसर से की शादी

वैष्णवी का शादी से पहले नाम वैष्णवी महंत था. इन्होंने साल 1998 में फिल्म प्रोड्यूसर Leslie Macdonald से शादी कर ली. इनकी एक बेटी है जिसका नाम Margaret है. शादी के बाद भी वैष्णवी टीवी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. इस वक्त वो 'परिणीति' शो में नजर आ रही हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़