Advertisement
trendingPhotos1838086
photoDetails1hindi

Visa Free Places: 5 खूबसूरत देश जहां घूमने के लिए नहीं लगेगा वीजा, देखें लिस्ट

Visa Free Countries For Indians: अगर आप इन दिनों कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन जगहों के नाम लेकर आए हैं. सबसे बड़ी खासियत ये है कि यहां आप बिना विजा यानी पासपोर्ट के जा सकते हैं. इन जगहों पर घूमने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं होगी. इनमें एक भारत का सबसे खूबसूरत पड़ोसी देश है. तो अपनी ट्रेवल लिस्ट में इन जगहों को शामिल करें...

 

सेशेल्स

1/5
सेशेल्स

अगर कोई अफ्रीका और द्विपों पर घूमने का मन बना रहा है तो उसे सेशेल्स जाना चाहिए. यहां पर आप माहे और प्रसलिन आइलैंड जैसी बहुत सी संदर द्विपों पर समय गुजार सकते हैं. भारत से बाहर घूमने के लिए ये जगह बेहतरीन है. 

 

भूटान

2/5
भूटान

फ्रेंड्स के साथ अगर आप कोई अच्छी ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो भूटान बहुत ही सुकून भरी जगह है. यह भारत का एक खूबसूरत पड़ोसी देश भी है. ट्रेकिंग और प्राकृतिक सौंदर्य के लिहाज से ये जगह बहुत ही अच्छी है. यहां आप बौद्ध मठों में भी घूम सकते हैं. यहां के टाइगर नेस्ट, दोचुला पास, हा वैली और पुनाखा जोंग में आप दोस्तों के साथ घूम सकते हैं. 

 

फिजी

3/5
फिजी

अगर आप बिना पासपोर्ट कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो फिजी एक अच्छी जगह है. घूमने के लिए ये बहुत ही अच्छा आईलैंड है. बिना वीजा के आप फिजी जा सकते हैं. यहां आपको गांव घूमने का मौका मिलेगा. फिजी में आप फॉरेस्ट पार्क और म्यूजियम भी घूम सकते हैं. 

 

इंडोनेशिया

4/5
इंडोनेशिया

इंडोनेशिया घूमने के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है. आप यहां पर बिना वीजा यानी पासपोर्ट के आराम से घूम सकते हैं. इंडोनेशिया में बाली जगह बहुत ही अच्छी है. यहां नीले समंदर, मरीन लाइफ और ज्वालामुखी वाले पहाड़ों को एंजॉय करें. यहां का पापुआ आइलैंड घूमने में आपको काफी आनंद आएगा. 

 

मॉरीशस

5/5
मॉरीशस

आपको मॉरीशस में वॉटर स्पोर्ट्स का मजा आएगा. इस देश में घूमने के लिए आपको वीजा की जरूरत नहीं है. साथ ही यहां आपको बहुत से भारतीय भी मिल जाएंगे. यहां समुद्र के किनारे लगी हुई पहाड़ियां और उनसे टकराती समुद्र की लहरें आपका दिल खुश कर देंगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़