Advertisement
trendingPhotos2319099
photoDetails1hindi

कौन है 19 साल का Jay Slater? जिसे ढूंढ रहा पूरा इंग्लैंड, 17 जून से पहाड़ों में खोया लेकिन...

Who Is Jay Slater: इंग्लैंड में इस वक्त सबसे अधिक चर्चा का विषय जे स्लाटर (Jay Slater) बना हुआ है. पूरे देशभर में सभी जे स्लाटर को खोजने में जुटे हुए हैं. चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर क्या मामला है.

 

आखिर कौन है Jay Slater?

1/5
आखिर कौन है Jay Slater?

दरअसल, 19 साल का नौजवान लड़का जे स्लाटर लंकाशायर में ऑस्वाल्डट्विस्टल का रहने वाला है. 17 जून से वो लापता है, जब उसने अपने दोस्त को बताया कि वो कहीं पहाड़ों में खो गया है. लगभग 15 दिन लगातार खोजने के बाद टेनेरिफ की स्थानीय पुलिस ने अब जे स्लाटर की तलाश बंद कर दी है. नौजवान जे स्लाटर की मां को बहुत दुख हो रहा है क्योंकि उन्हें उनका बेटा नहीं मिला.

 

उसकी मां ने क्या कहा?

2/5
उसकी मां ने क्या कहा?

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जे स्लाटर की मां डेबी डंकन ने पुलिस का धन्यवाद किया जिन्होंने उन पहाड़ों पर बहुत मेहनत की जहां से जे स्लाटर का आखिरी फोन आया था. ब्रिटिश संस्था LBT Global की मदद से जारी बयान में जे की मां डेबी डंकन ने कहा, "हम एक बहुत परेशान हैं और उसके गुम होने से हम पूरी तरह टूट चुके हैं. हम जो दर्द और तकलीफ महसूस कर रहे हैं, उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता. वह हमारा प्यारा बेटा है जिसके पास पूरी जिंदगी बाकी है और हम बस उसे ढूंढना चाहते हैं."

 

उसके साथ क्या हुआ था?

3/5
उसके साथ क्या हुआ था?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जे स्लेटर दोस्तों के साथ NRG म्यूजिक फेस्टिवल में जाने के लिए 13 जून को छुट्टियों के लिए टापू पर गया था, जिसके बाद वो लापता हो गए. ये पहली बार था जब ये लड़का बिना माता-पिता के विदेश घूमने गया था. दोस्तों से मिलने के बाद एयर बीएनबी गया, वो वापस अपने रहने की जगह जाने के लिए निकला था, लेकिन रास्ते में ही गायब हो गया. उसे ढूंढने के लिए हेलीकॉप्टर, ड्रोन और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

 

पहाड़ों में खूब खोजा गया

4/5
पहाड़ों में खूब खोजा गया

आखिरी बार उसे कैनरी आइलैंड के उत्तरी भाग में स्थित रूरल डी टेनों पार्क में देखा गया था, जो उसके रहने की जगह से लगभग 11 घंटे की पैदल दूरी पर है. उसकी मां डेबी डंकन ने पुलिस के बारे में बताया, "उन्होंने 12 दिनों तक जमीनी तलाश की, जिसमें उनके पास मौजूद हर संसाधन शामिल था. हालांकि जमीनी तलाशी खत्म हो गई है, स्पेनिश पुलिस अभी भी इस बात की जांच कर रही है कि जे अपने रहने की जगह से इतनी दूर उस स्थान तक कैसे पहुंचा. हम स्पेन के अधिकारियों का दिल से धन्यवाद करते हैं जो जांच के तरीकों को अपनाना जारी रखे हुए हैं."

 

स्पेनिश पुलिस ने भी की मदद

5/5
स्पेनिश पुलिस ने भी की मदद

शुक्रवार को स्पेनिश पुलिस ने स्वयंसेवी संस्थाओं, दमकल कर्मियों और मुश्किल इलाकों में खोज करने के जानकार लोगों से शनिवार को बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान में मदद करने की अपील की थी. तलाशी अभियान जहां उन्हें आखिरी बार देखा गया था, मास्का गांव के पास एक ऊँचे चट्टानी इलाके में चलाया गया, जिसमें घाटियां, रास्ते और पैदल रास्ते शामिल थे. खबरों के अनुसार, जिन दो लोगों ने मास्का में एयरबएनबी किराए पर लिया था, जहां जे फेस्टिवल के बाद गया था, बाद में जांच के लिए गैर-जरूरी पाए गए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़