Advertisement
trendingPhotos2415728
photoDetails1hindi

कौन है Iman Esmail? पाकिस्तान मिलिट्री ऑफिसर की बेटी; बनेंगी प्रभास की हीरोइन; इस फिल्म से करेंगी डेब्यू

Who Is Prabhas Actress Iman Esmail: 'कल्कि 2898 एडी' के बाद प्रभास इन दिनों अपनी अगली अपकमिंग फिल्म को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. लेकिन उससे ज्यादा आने वाली फिल्म में उनकी हीरोइन की चर्चा हो रही है. प्रभास के फैंस उनके बारे में जानने के लिए काफी एक्साइटेड हैं. आखिर वो कौन हैं और क्या करती हैं? आज हम आपको प्रभास की अपकमिंग फिल्म में उनके साथ नजर आने वाली इमान इस्माइल के बारे में सारी जानकारी देंगे कि वो कौन हैं और क्या करती हैं और कहां की रहने वाली हैं? तो चलिए शुरू करते हैं..

कौन है इमान इस्माइल?

1/6
कौन है इमान इस्माइल?

वैसे तो बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा तक कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती से लाखों-करोड़ों लोगों का दिल जीता है, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया से लेकर फैंस के बीच प्रभास की नई हीरोइन इमान इस्माइल उर्फ इमानवी की चर्चा हर जगह हो रही है. सोशल मीडिया पर उन्हें नई 'नेशनल क्रश' भी कहा जा रहा है. अगर इमान इस्माइल का नाम आपके लिए नया है, तो चलिए बताते हैं कि कौन हैं इमानवी? 

प्रभास की आने वाली फिल्म से करेंगी डेब्यू

2/6
प्रभास की आने वाली फिल्म से करेंगी डेब्यू

इमान इस्माइल उर्फ इमानवी जल्द ही निर्देशक हनु राघवपुडी की अपकमिंग फिल्म 'फौजी' में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में इमानवी साउथ सुपरस्टार प्रभास की लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आने वाली हैं. हाल ही में हैदराबाद में एक शानदार पूजा समारोह के साथ फिल्म की लॉन्चिंग हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये एक हिस्टोरिकल ड्रामा है जो सुभाष चंद्र बोस के दौर पर आधारित है और इमानवी इस फिल्म से अपना साउथ डेब्यू देने जा रही हैं. 

मीडिया इन्‍फ्लुएंसर हैं इमान इस्माइल

3/6
मीडिया इन्‍फ्लुएंसर हैं इमान इस्माइल

इमान इस्माइल उर्फ इमानवी एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर होने के साथ-साथ डांसर और कोरियोग्राफर भी हैं. जिनके सोशल मीडिया पर काफी बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं. उनके यूट्यूब चैनल पर 1.8 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और इंस्टाग्राम पर 7 लाख फॉलोअर्स हैं. इमानवी एक कंटेंट क्रिएटर हैं और वे अक्सर अपने डांस रील्स अपने इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल पर शेयर करती रहती हैं. अब इमानवी जल्द ही एक एक्ट्रेस के तौर पर अपनी शुरुआत करने वाली हैं. 

पाकिस्तान मिलिट्री ऑफिसर की बेटी हैं इमानवी

4/6
पाकिस्तान मिलिट्री ऑफिसर की बेटी हैं इमानवी

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, 20 अक्टूबर 1995 को जन्मीं इमान इस्माइल, कराची की रहने वाली हैं और एक पाकिस्तान मिलिट्री ऑफिसर की बेटी हैं. उनके पिता, इकबाल इस्माइल खान, सेना में सेवाएं दे चुके हैं. दिल्ली में जन्मी इमानवी, आठ साल की उम्र में अपने परिवार के साथ कैलिफोर्निया चली गई थीं. लोग उन्हें इमानवी के नाम से जानते हैं. इमानवी इस्माइल का पूरा नाम इमान इकबाल इस्माइल है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इलियास कुरेशी की शॉट फिल्म 'बीइंग साराह' से की थी.

इमानवी ने नहीं ली डांस की ट्रेनिंग

5/6
इमानवी ने नहीं ली डांस की ट्रेनिंग

पिछले साल 2023 में 'एनिमी' के गाने 'तुम तुम' पर उनका डांस वीडियो काफी पॉपुलर हो गया. इसके साथ ही, उन्होंने कई मशहूर कंटेंट क्रिएटर्स के साथ भी काम किया है. पढ़ाई की बात करें, तो उन्होंने MBA किया है. इसके बाद उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की. सोशल मीडिया पर उनके करोड़ों फॉलोवर्स हैं, जो उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनके डांस के भी दीवाने हैं. साल 2024 की शुरुआत में डांसर ईशानी पटेल से बातचीत के दौरान इमानवी ने खुलासा किया कि उन्होंने कभी डांस की कोई ट्रेनिंग नहीं ली.

प्रभास संग फिल्म में देखने के लिए उत्सुक हैं फैंस

6/6
प्रभास संग फिल्म में देखने के लिए उत्सुक हैं फैंस

इमानवी ने आगे बात करते हुए बताया था कि जो भी उन्होंने सीखा है वो दूसरों को देखकर ही सीखा है. इमानवी ने बताया था कि उनकी मां ने बचपन से ही उन्हें रेखा, माधुरी दीक्षित और वैजयंतीमाला जैसी खूबसूरत और फेमस एक्ट्रेसेस की फिल्में दिखाई हैं. उनकी मां हमेशा कहती थीं, 'इनके हाव-भाव देखो, ये कैसे चलती हैं'. इसी तरह से इमानवी ने बहुत कुछ सीखा है और अब उनके फैंस उनके डेब्यू को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़