Advertisement
trendingPhotos2355874
photoDetails1hindi

पिता की प्रिंटिंग प्रेस और मां टीचर... ऐसे दिव्या पर दिल हार बैठे T-Series के मालिक, 10,000 करोड़ का है भूषण कुमार का बिजनेस

T-Series owner Bhushan Kumar Wife: बॉलीवुड के सबसे अमीर खानदान की बात हो तो वह हैं गुलशन कुमार का. जिन्होंने जूस की दुकान से करियर शुरू किया और आज के समय में उनकी बनाई कंपनी 10000 करोड़ की है. चलिए आज आपको गुलशन कुमार की बहूरानी से मिलवाते हैं. कैसे भूषण कुमार-दिव्या खोसला कुमार की लवस्टोरी शुरू हुई.

बॉलीवुड का सबसे अमीर परिवार

1/10
बॉलीवुड का सबसे अमीर परिवार

हिंदी सिनेमा में वैसे तो कई खजांची हैं. कई फैमिली हैं जिनके खजाने की गिनती करना भी मुश्किल हैं. मगर क्या आप जानते हैं बॉलीवुड का सबसे अमीर परिवार कौन सा है. ये न तो अमिताभ बच्चन की फैमिली हैं न ही शाहरुख खान की. ये तो है म्यूजिक इंडस्ट्री के किंग कहलाए जाने वाले टी-सीरीज कंपनी का परिवार.

टी-सीरीज के फाउंडर कितने अमीर हैं

2/10
टी-सीरीज के फाउंडर कितने अमीर हैं

टी-सीरीज के फाउंडर दिल्ली के दरियागंज के रहने वाले गुलशन कुमार थे. जिन्होंने साल 1983 में इसे स्थापित किया था. उन्होंने कैसेट की दुकान से देश की सबसे बड़ी म्यूजिक, प्रोडक्शन हाउस कंपनी खड़ी कर दी. आज के समय में ये 10,000 करोड़ की कंपनी है. जिसे अब गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार संभालते हैं.

कितने अमीर हैं भूषण कुमार

3/10
कितने अमीर हैं भूषण कुमार

टी-सीरीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार हैं. इनका बिजनेस 24 देशों के साथ साथ 6 महाद्वीपों में फैला हुआ है. Hurun India Rich List के मुताबिक, कंपनी की वैल्यूएशन 120 बिलियन डॉलर (10,000 करोड़ रुपये) बताई गई है.

बॉलीवुड का दूसरा अमीर परिवार

4/10
बॉलीवुड का दूसरा अमीर परिवार

जबकि टी-सीरीज को टक्कर देने के लिए यशराज चोपड़ा का परिवार भी है. जो यशराज फिल्म्स नाम के प्रोडक्शन से करोड़ों रुपये हर महीने कमाते हैं. बड़ी बड़ी इस बैनर तले बनती हैं. यशराज चोपड़ा के बाद उनके बेटे आदित्य चोपड़ा इस कंपनी को संभालते हैं जिसका हिसाब-किताब 8 हजार करोड़ रुपये है.

टी-सीरीज के मालिक की पत्नी कौन हैं

5/10
टी-सीरीज के मालिक की पत्नी कौन हैं

अब आते हैं कुमार परिवार की बहूरानी पर. भूषण कुमार की वाइफ हैं दिव्या खोसला कुमार. जो एक्टिंग के साथ साथ प्रोडक्शन और डायरेक्शन का काम संभालती हैं. दिव्या दिल्ली की रहने वाली हैं जिनका जन्म 20 नवंबर 1987 को हुआ. वह मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं. 

दिव्या कुमार खोसला के पैरेंट्स

6/10
दिव्या कुमार खोसला के पैरेंट्स

'ई-टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में दिव्या ने खुद अपनी फैमिली के बारे में बताया था. दिव्या की मां टीचर थीं. वह अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनके पिता पिता का प्रिटिंग प्रेस है. जहां शादी के कार्ड व विजिटिंग कार्ड छपते थे. कहते हैं कि 10वीं क्लास तक तो वह किराए के मकान में ही रहती थीं. दिव्या पढ़ने में इतनी होशियार रही हैं कि वह हमेशा टॉपर थीं. उन्होंने बी.कॉम ऑनर्स की स्टूडेंट थीं जिन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के जानकी देवी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया.

कैसे फिल्मों में आईं दिव्या कुमार खोसला

7/10
कैसे फिल्मों में आईं दिव्या कुमार खोसला

कॉलेज के दौरान ही दिव्या को मॉडलिंग के ऑफर आने लगे. उन्होंने 18 की उम्र में मॉडलिंग और ऐड्स में काम करना शुरू कर दिया. एक्ट्रेस की मां आर्मी बैकग्राउंड से आती हैं. वह नहीं चाहती थीं कि बेटी मॉडलिंग में आए. मगर पिता के सपोर्ट के बाद वह 20 साल की उम्र में मुंबई शिफ्ट हो गईं.

पहला मौका और वो भी सलमान खान के साथ

8/10
पहला मौका और वो भी सलमान खान के साथ

मुंबई आने के सालभर के अंदर दिव्या कुमार को एक जैकपॉट लगा. ये था म्यूजिक वीडियो और वो भी सलमान खान के साथ. फिर वह साउथ की फिल्म 'लव टुडे' (2004) में नजर आईं. फिर वह अनिल शर्मा की फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' में अक्षय कुमार और बॉबी देओल के साथ दिखीं.

भूषण कुमार-दिव्या खोसला की लवस्टोरी

9/10
भूषण कुमार-दिव्या खोसला की लवस्टोरी

इसी डेब्यू फिल्म के दौरान दिव्या की मुलाकात भूषण कुमार के साथ हुई.  पहली ही मुलाकात में दिव्या की सुंदरता पर भूषण कुमार फिदा हो गए थे. फिर एक दिन भूषण कुमार ने बहन की शादी में दिव्या और उनके पूरे परिवार को इनवाइट किया. तब दिव्या के पैरेंट्स को भूषण अच्छे लगे. दोनों की बातचीत आगे बड़ी और शादी तक पहुंच गई.

दिव्या और भूषण का बेटा

10/10
दिव्या और भूषण का बेटा

दिव्या खोसला कुमार ने गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार से 13 फरवरी 2005 को मां वैष्णो देवी मंदिर में शादी की. दोनों का एक बेटा भी है जिनका जन्म 2011 में हुआ. बेटे का नाम रूहान है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़