Advertisement
trendingPhotos2355352
photoDetails1hindi

दो बड़े सुपरस्टार्स की बेटी, 9 फिल्मों का करियर, 7 हुईं फ्लॉप; करोड़पति बिजनेसमैन से शादी कर छोड़ा देश

Who Is This Actress Never Give A Hit: बॉलीवुड हमेशा से ही भाई-भतीजावाद को लेकर सुर्खियों में रहते हैं और पीढ़ियों से चलता आ रहा है कि अगर परिवार में कोई अभिनेता है तो उसके बच्चे भी फिल्म लाइन में अपनी जगह बनाता है. हालांकि, ये भी जरूरी नहीं कि अगर वो सुपरस्टार रहे हैं या आज भी हैं तो उनके बच्चे भी सुपरस्टार ही कहलाएंगे. ऐसे कई सुपरस्टार्स के बच्चे हैं, जिन्होंने अपने माता-पिता की तरह ही इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने की कोशिश की, लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाए. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बताने जा रहे हैं, जिनका करियर केवल 9 फिल्मों तक ही सिमट कर रह गया और बड़ा फ्लॉप रहा.  

कौन है ये एक्ट्रेस?

1/5
कौन है ये एक्ट्रेस?

उदाहरण मौजूद हैं. जो अपने दौर के बड़े-बड़े स्टार्स और सुपरस्टार्स के बच्चे हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन इंडस्ट्री में अपनी जगह और पहचान बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. ऐसी ही एक ऐक्ट्रेस ये भी रह चुकी हैं. जिन्होंने अपने माता-पिता की तरह ही इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहीं. चलिए जानते हैं कि कौन है ये एक्ट्रेस और अब क्या कर रही हैं कहां रहती हैं? 

राजेश खन्ना-डिंपल कपाड़िया की बेटी रिंकी खन्ना

2/5
राजेश खन्ना-डिंपल कपाड़िया की बेटी रिंकी खन्ना

हम यहां हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की छोटी बेटी रिंकी खन्ना की बात कर रहे हैं, जिनका जन्म 27 जुलाई, 1977 को हुआ था. आज रिंकी अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं. रिंकी ने काफी लंबे समय तक इंडस्ट्री में खुद को स्टैब्लिश करने की पूरी कोशिश की, लेकिन उनकी किस्मत या लक ने उनका साथ नहीं दिया. रिंकी ने इंडस्ट्री में गोविंदा, सलमान खान और डिनो मोरिया जैसे स्टार्स के साथ काम किया है.

रिंकी खन्ना का डेब्यू और जर्नी

3/5
रिंकी खन्ना का डेब्यू और जर्नी

रिंकी ने साल 1999 में आई फिल्म 'प्यार में कभी कभी' से अपना बॉलीवुड डेब्यू दिया था. हालांकि, उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी फ्लॉप हुई थी. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी इसके बाद वो गोविंदा की फिल्म 'जिस देश में गंगा रहता है' में नजर आईं. ये फिल्म भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. फिर रिंकी सलमान खान की फिल्म 'ये है जलवा', 'प्राण जाए पर शान न जाए', 'झंकार बिट्स' और 'चमेली' जैसी फिल्मों में नजर आईं, लेकिन सभी फ्लॉप रहीं. 

4 साल में ही छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री

4/5
4 साल में ही छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री

रिंकी ने अपने 4 साल के करियर में महज 9 फिल्मों में काम किया, जिसमें से उनकी 7 फिल्में बड़ी फ्लॉप साबित हुई और ऐसा होने के बाद रिंकी ये समझ गई थी कि उनका करियर फिल्म इंडस्ट्री में रंग नहीं लाएगा और उन्होंने महज 4 साल के अंदर ही फिल्म इंडस्ट्री को बाय बाय बोल दिया. ऐसा ही कुछ उनकी बड़ी बहन ट्विंकल खन्ना के साथ भी हुआ. उन्होंने भी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन ज्यादातर फ्लॉप ही रहीं, जिसके बाद वो बुक ऑथर बन गईं.

अब कहां हैं रिंकी खन्ना?

5/5
अब कहां हैं रिंकी खन्ना?

अब सवाल आता है कि इंडस्ट्री छोड़ने के बाद रिंकी खन्ना कहां हैं? दरअसल, अपने फिल्मी करियर में फ्लॉर रहने के बाद उन्होंने इंडिया छोड़ दिया और शादी करके यूके शिफ्ट हो गईं. उन्होंने एक सक्सेसफुल करोड़पति बिजनेसमैन समीर सरन के साथ शादी कर ली थी. अभी भी रिंकी यूके में ही अपने परिवार के साथ रहती हैं और अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं. उनके दो बच्चे हैं, जिनमें बेटी नाओमिका सरन और एक बेटा है. नाओमिका सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़