Advertisement
trendingPhotos2401452
photoDetails1hindi

कौन हैं दीया मिर्जा के बिजनेसमैन पति वैभव रेखी? अंबानी परिवार से है अनोखा रिश्ता

 एक्ट्रेस दीया मिर्जा के पति वैभव रेखी पीरामल फंड मैनेजमेंट में एक पार्टनर हैं. उन्होंने हैदराबाद के इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस से MBA की डिग्री हासिल की है.   

Vaibhav Rekhi Dia Mirza

1/5
Vaibhav Rekhi Dia Mirza

एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने पिछले साल Bheed, धक धक और मेड इन हेवन जैस कई सफल फिल्मों में अपनी बेहतरीन अभिनय के लिए खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इसके अलावा वह बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं. आज हम आपको बताएंगे कि कौन हैं वैभव रेखी और उनका अंबानी परिवार से कैसा रिश्ता है.

 

2/5

एक्ट्रेस दीया मिर्जा के पति वैभव रेखी पीरामल फंड मैनेजमेंट में एक पार्टनर हैं. यानी वैभव 4300 करोड़ रुपये की संपत्ति को मैनेज करते हैं. रेखी को रियल एस्टेट प्राइवेट इक्विटी और निवेश बैंकिंग में 10 साल का अनुभव है. ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल पीरामल ग्रुप ऑफ कंपनीज़ के कार्यकारी निदेशक हैं.

 

3/5

पीरामल फंड मैनेजमेंट में शामिल होने से पहले रेखी लंदन में सेविल्स और डीटीजेड जैसे प्रमुख संगठनों और एचएसबीसी और सिटी बैंकों में काम कर चुके हैं. उनके करियर की मुख्य विशेषताओं में हांगकांग स्थित लिंक रीट का 2.6 बिलियन डॉलर का आईपीओ है. लिंक रीट अब तक का सबसे बड़ा रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट (आरईआईटी) आईपीओ बना हुआ है.

 

4/5

वैभव रेखी अमेरिका के पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से पढ़ाई की है. यहीं से उन्होंने फाइनेंस एंड बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की है. इसके अलावा वह हैदराबाद के प्रतिष्ठित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) से एमबीए की डिग्री भी हासिल की है. 

 

5/5

वैभव रेखी जिस पीरामल फंड मैनेजमेंट में पार्टनर हैं वह पीरामल ग्रुप का हिस्सा है. इसके अध्यक्ष अजय पीरामल हैं. अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल इस ग्रुप के कार्यकारी निदेशक हैं. आनंद पीरामल का विवाह भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी से हुआ है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़