Advertisement
trendingPhotos2342878
photoDetails1hindi

इस एक्ट्रेस ने की थी 2 शादी, अनाथ बच्ची को लिया गोद, गोविंदा ने तो इनके प्यार में तोड़ ली थी सगाई!

क्या आप पहचाने ये एक्ट्रेस कौन हैं? इन्होंने 90 के दशक में काफी काम किया. सलमान हो या आमिर कई बड़े बड़े स्टार के साथ स्क्रीन भी शेयर की. अफेयर तो इनका बॉबी देओल तक से था लेकिन प्यार मिल न सके. आगे चलकर शादी भी की तो वो भी टूट गई. चलिए बताते हैं इनके बारे में.

कहानी नीलम कोठारी की

1/8
कहानी नीलम कोठारी की

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलम कोठारी का शानदार करियर हिंदी सिनेमा में रहा है. 'लव 86', 'दो कैदी', 'हम साथ साथ हैं', 'इल्जाम', 'फर्ज की जंग' से लेकर 'हत्या' जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया. गोविंदा से लेकर सलमान खान तक के साथ उन्होंने काफी काम किया. एक वक्त था जब उनका अफेयर गोविंदा से लेकर बॉबी देओल संग भी रहा. चलिए आज आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं.

नीलम कोठारी का हॉन्ग-कॉन्ग में हुआ जन्म

2/8
नीलम कोठारी का हॉन्ग-कॉन्ग में हुआ जन्म

नीलम कोठारी का जन्म हॉन्ग-कॉन्ग में हुआ. गुजराती परिवार में जन्मी नीलम 54 साल की हो गई हैं. वह डांस में भी ट्रेंड हैं उनका परिवार ज्वैलरी बिजनेस से जुड़ा है. आज के समय में खुद नीलम भी अपना कारोबार करती हैं एक वक्त था जब उन्होंने पूरी तरह से एक्टिंग को अलविदा कह दिया और अपने ज्वैलरी के बिजनेस में लग गईं. मगर पिछले कुछ समय पहले उन्होंने 'बॉलीवुड वाइव्स' से कमबैक किया था.

 

वेकेशन पर ही मिल गई पहली फिल्म, नीलम कोठारी का डेब्यू

3/8
वेकेशन पर ही मिल गई पहली फिल्म, नीलम कोठारी का डेब्यू

नीलम कोठारी का करियर बड़े ही दिलचस्प तरीके से शुरू हुआ था. हुआ ये था कि नीलम की फैमिली बैंकॉक शिफ्ट हो गई थी. वहां एक दिन नीलम अपने दोस्तों के साथ मुंबई घूमने आई थीं. तब रमेश बहल ने उन्हें देखा था और देखते ही तय कर लिया था कि वह उन्हें अपनी फिल्म की हीरोइन बनाएंगे. बस फिर क्या साल 1984 में उन्होंने 'जवानी' बनाई और नीलम को लीड रोल के लिए चुना.

नीलम कोठारी की फिल्में

4/8
नीलम कोठारी की फिल्में

आगे चलकर नीलम ने 'इल्जाम', 'लव 86', 'आग ही आग', 'सिंदूर', 'हत्या', 'वक्त की आवाज', 'घराना', 'दो कैदी', 'प्यार का कर्ज', 'अग्निपथ', 'शहजादे', 'कसम पत्थर और पायल' से लेकर तमाम मूवीज में काम किया.

गोविंदा ने तो सगाई तक तोड़ ली थी

5/8
गोविंदा ने तो सगाई तक तोड़ ली थी

नीलम कोठारी ने गोविंदा के साथ काम किया. दोनों की जोड़ी को भी खूब पसंद किया जाता था. कहते हैं कि गोविंदा और एक्ट्रेस का अफेयर भी चल पड़ा था. एक्टर ने तो मंगेतर सुनीता संग सगाई भी तोड़ दी थी लेकिन मां के कहने पर वह नीलम के साथ नहीं सुनीता के साथ ही रिश्ते में बने रहे. क्योंकि गोविंदा अपनी मां के बेहद करीब थे. वह कोई भी बात मां की नहीं टालते थे.

कौन हैं नीलम कोठारी के एक्स हसबैंड ऋषि सेठिया

6/8
कौन हैं नीलम कोठारी के एक्स हसबैंड ऋषि सेठिया

नीलम कोठारी ने साल 2000 में ऋषि सेठिया संग शादी की. ऋषि सेठिया जाने माने बिजनेसमैन हैं. वह लंदन के ही रहने वाले हैं. नीलम के अलावा ऋषि सेठिया का नाम सोफी चौधरी से भी जुड़ा था. नीलम और ऋषि सेठिया की शादी सिर्फ 2 साल तक ही चल पाई थी. फिर ऋषि सेठिया ने दूसरी शादी साल 2015 में दिल्ली की रहने वाली गुनीता सोढ़ी संग कर ली थी.

नीलम कोठारी की दूसरी शादी

7/8
नीलम कोठारी की दूसरी शादी

नीलम कोठारी ने दूसरी शादी एक्टर समीर सोनी संग की. दोनों की पहली मुलाकात 2007 में हुई. ये मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. इसके बाद दोनों का बहुत ही नेचुरल बॉन्ड बना और फिर दोनों में प्यार हो गया. समीर सोनी की भी ये दूसरी शादी है. उनकी पहली शादी राजक्ष्मी आर राय से हुई थी लेकिन दोनों का रिश्ता कुछ महीने ही टिक पाया था.

 

नीलम कोठारी ने बेटी को गोद क्यों लिया

8/8
नीलम कोठारी ने बेटी को गोद क्यों लिया

नीलम कोठारी ने बेटी गोद क्यों ली इसका कारण उन्होंने कभी बताया नहीं.लेकिन कहते हैं कि उनके बच्चे नहीं हो पा रहे थे इसलिए उन्होंने ये फैसला लिया. नीलम हमेशा से ही चाहती थीं कि उनके घर बेटी हो. यही वजह है कि उन्होंने एक बेटी को गोद लिया और बिटिया का नाम अहाना है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़