Advertisement
trendingPhotos1839559
photoDetails1hindi

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ICC ने अचानक लिया ये चौंकाने वाला फैसला!

ICC ODI World Cup 2023: भारत की धरती पर क्रिकेट के महाकुंभ यानी ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इस टूर्नामेंट से पहले आईसीसी ने बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के बाद भारत को इस बार होम एडवांटेज का लाभ नहीं मिल पाएगा. 

1/5

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ICC ने पिच को लेकर बड़ा फैसला लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 3 अगस्त को मुंबई में हुई मीटिंग में आईसीसी के चीफ क्यूरेटर एंडी एटकिंसन ने सभी क्यूरेटर्स को ये निर्देश दिया है कि वो वॉर्म-अप मैचों सहित सभी वर्ल्ड कप वेन्यू पर पिच तैयार करते हुए होम टीम के दबाव में ना आएं.

2/5

बता दें कि हर बार होम टीम को एडवांटेज मिलता है कि वह अपने हिसाब से पिच तैयार करवा सकें. लेकिन इस बार माना जा रहा है कि टीम इंडिया को होम एडवांटेज का लाभ नहीं मिलेगा. 

3/5

इस बैठक का हिस्सा रहे एक सूत्र ने द टेलिग्राफ से कहा 'आईसीसी हेड क्यूरेटर ने कहा कि क्यूरेटर्स को यह सुनिश्चित करने का प्रयास करना चाहिए कि जब पिच की तैयारी की बात आती है तो वह घरेलू टीम के दबाव में ना आएं. पिच तैयार करते हुए यह ध्यान रखना चाहिए कि पिच जितना संभव हो उतना स्पोर्टी हो न कि ऐसा जो घरेलू टीम के पक्ष में हो.'

4/5

आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए वॉर्म-अप शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. वॉर्म-अप मैच 29 सितंबर से शुरू होंगे और 3 अक्टूबर तक चलेंगे. रोहित शर्मा की टीम पहला वॉर्म-अप मैच 30 सितंबर को गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी. वहीं, टीम इंडिया को अपना दूसरा वॉर्म-अप मैच 3 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है.

5/5

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी. टीम इंडिया को ग्रुप स्टेज में अपने 9 मैच 9 अलग-अलग मैदानों पर खेलने हैं. ऐसे में विकेट अलग-अलग होंगे क्योंकि मिट्टी की प्रकृति हर जगह एक जैसी नहीं होती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़