Advertisement
trendingPhotos2008952
photoDetails1hindi

Year-End Travel: भारत में 5 सबसे शानदार रोड ट्रिप्स, रोमांच से भर जाएंगे आप

Road trips in India: घूमना हर किसी को पसंद होता है. नए स्थानों को देखने और नए लोगों से मिलने का अनुभव बहुत ही रोमांचक होता है. रोड ट्रिप्स घूमने का एक सबसे शानदार तरीका है. रोड ट्रिप्स आपको अपनी गति से यात्रा करने और रास्ते में आने वाले हर चीज का आनंद लेने की अनुमति देती हैं. आइए जानते हैं भारत के 5 सबसे शानदार रोड ट्रिप्स के बारे में, जहां पर आपको जरूर जाना चाहिए.

दिल्ली से लेह

1/5
दिल्ली से लेह

दिल्ली से लेह की रोड ट्रिप रोमांच चाहने वालों का सपना है. बर्फ से ढके पहाड़ों, मनमोहक घाटियों और शांत झीलों के मनोरम दृश्यों के साथ, यह यात्रा आपको मंत्रमुग्ध कर देगी. रोहतांग दर्रा या अटल टनल, पेंगोंग झील और शांति स्तूप कुछ ऐसे प्रतिष्ठित स्थल हैं जिन्हें आप रास्ते में देख सकते हैं.

चंडीगढ़ से कसोल

2/5
चंडीगढ़ से कसोल

हिमालय की तलहटी में बसा कसोल, प्रकृति प्रेमियों और साहसिक पर्यटकों के लिए एक स्वर्ग है. चंडीगढ़ से कसोल की रोड ट्रिप के दौरान, आप मनमोहक पहाड़ी गांवों, देवदार के जंगलों और चमकती नदियों के मनोरम दृश्यों का आनंद ले सकते हैं. कसोल में आप ट्रैकिंग, रिवर राफ्टिंग और कैम्पिंग जैसी गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं.

मुंबई से गोवा

3/5
मुंबई से गोवा

यदि आप समुद्र तटों, सूरज और मस्ती की तलाश में हैं, तो मुंबई से गोवा की रोड ट्रिप आपके लिए एकदम सही है. इस रोड ट्रिप के दौरान, आप सुनहरे रेतीले समुद्र तटों पर आराम कर सकते हैं, स्वादिष्ट समुद्री भोजन का आनंद ले सकते हैं और गोवा की नाइटलाइफ का हिस्सा बन सकते हैं.

गुवाहाटी से तवांग

4/5
गुवाहाटी से तवांग

गुवाहाटी से तवांग की रोड ट्रिप आपको पूर्वोत्तर भारत की सुंदरता का अनुभव करने का अवसर प्रदान करती है. आप मनोरम पहाड़ी दृश्यों, शांत बौद्ध मठों और स्थानीय जनजातियों की समृद्ध संस्कृति का आनंद ले सकते हैं. तवांग झील, नमदाफा राष्ट्रीय उद्यान और सेला पास कुछ ऐसे प्रमुख आकर्षण हैं जिन्हें आप रास्ते में देख सकते हैं.

जयपुर से जैसलमेर

5/5
जयपुर से जैसलमेर

जयपुर से जैसलमेर की रोड ट्रिप आपको राजस्थान के रेगिस्तान के जादू का अनुभव कराएगी. आप रेत के टीलों पर ऊंट की सवारी कर सकते हैं, शानदार किलों और महलों को देख सकते हैं और पारंपरिक राजस्थानी लोक कला और संस्कृति का आनंद ले सकते हैं. जैसलमेर का सुनहरा किला, थार रेगिस्तान और करणी माता मंदिर कुछ ऐसे प्रमुख आकर्षण हैं जिन्हें आप रास्ते में देख सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़