Advertisement
trendingPhotos2016180
photoDetails1hindi

Yearender 2023: एनिमल से लेकर दीपिका की बिकिनी और कॉफी विद करण के एपिसोड तक, ये रहे टॉप बॉलीवुड विवाद

Bollywood controversies in 2023: साल 2023 अब खत्म होने को है. बॉलीवुड के लिए यह साल काफी बड़ा रहा. फिल्मों के मामले में 'जवान' और 'एनिमल' जैसी कुछ फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं, जबकि 12वीं फेल और सैम बहादुर जैसी फिल्में कम आंकी गई हैं. जहां बॉलीवुड में काफी सकारात्मक पहलू देखने को मिले. वहीं, इस साल कुछ चौंकाने वाले विवाद भी देखने को मिले. आइए नजर डालते हैं, इस साल बॉलीवुड में हुए कुछ बड़े विवादों पर.

 

'पठान' में दीपिका पादुकोण की बिकिनी

1/6
'पठान' में दीपिका पादुकोण की बिकिनी

फिल्म 'पठान' के गाने बेशरम रंग में दीपिका पादुकोण की ऑरेंज बिकिनी काफी विवादों में रही थी. यह सब तब शुरू हुआ, जब दीपिका की ऑरेंज बिकिनी को भगवा से जोड़ा गया और इस गाने के साथ-साथ फिल्म के बहिष्कार भी सोशल मीडिया पर होने लगा. काफी विवादों के बाद 'पठान' आखिरकार 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई की और फिल्म सुपरहिट साबित हुई.

एनिमल फिल्म के डायलॉग्स

2/6
एनिमल फिल्म के डायलॉग्स

संदीप रेड्डी वांगा की 'एनिमल' ब्लॉकबस्टर रही है. रणबीर कपूर के प्रदर्शन ने कई लोगों को प्रभावित किया, लेकिन कुछ लोगों को यह फिल्म आपत्तिजनक लगी. इसमें टॉक्सिक मैस्क्यूलिनिटी, स्त्री-द्वेष, अनावश्यक हिंसा और महिलाओं के प्रति खराब व्यवहार के लिए कुछ लोगों ने इस फिल्म को खारिज कर दिया. 

कॉफी विद करण, दीपिका-रणवीर एपिसोड

3/6
कॉफी विद करण, दीपिका-रणवीर एपिसोड

करण जौहर के सेलिब्रिटी चैट शो 'कॉफी विद करण' में बी-टाउन के पावर कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शामिल हुए, लेकिन यह एपिसोड तब विवादों में आ गया जब दीपिका ने एक सेगमेंट में रणवीर के साथ डेटिंग के शुरुआत में अन्य लोगों को 'देखने' की बात स्वीकार की. उनका यह बयान बहुत से लोगों को पसंद नहीं आया, जिन्होंने रणवीर को बैकअप विकल्प के रूप में इस्तेमाल करने के लिए एक्ट्रेस की आलोचना की.

आलिया भट्ट की लिप्स्टिक पर रणबीर कपूर का कमेंट

4/6
आलिया भट्ट की लिप्स्टिक पर रणबीर कपूर का कमेंट

लिपस्टिक एप्लीकेशन ट्यूटोरियल के दौरान आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर का जिक्र किया था. उस समय के बारे में बात करते हुए जब यह जोड़ी डेटिंग कर रही थी, आलिया ने कहा, "जब हम रात में बाहर जाते थे, तो वह (रणबीर कपूर) लिप्स्टिक को मिटा देते थे, क्योंकि उन्हें मेरे होंठों का प्राकृतिक रंग पसंद था." उनके बयान ने लोगों को रणबीर को नियंत्रित करने वाला करार दिया और कई लोगों ने अभिनेता 'टॉक्सिक' कह डाला.

 

आदिपुरुष

5/6
आदिपुरुष

ओम राउत की बड़े बजट की फिल्म 'आदिपुरुष' बॉक्स ऑफिस पर असफल रही. बेहद खराब वीएफएक्स, खराब ग्राफिक्स, खराब संवाद और इससे भी बदतर कथानक की वजह से इस फिल्म को खूब आलोचना का सामना करना पड़ा. प्रभास और कृति सेनन स्टारर इस फिल्म से फैन्स को काफी उम्मीदें थी, लेकिन निराशा हाथ लगी. हालांकि, कड़ी आलोचना और बायकॉट के बाद आदिपुरुष की रिलीज के बाद निर्माताओं ने कुछ संवादों में बदलाव किया, लेकिन फिल्म को बड़े पैमाने पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी-अवनीत कौर किस सीन

6/6
नवाजुद्दीन सिद्दीकी-अवनीत कौर किस सीन

नवाजुद्दीन सिद्दीकी पहले से ही आलिया के साथ अपने तलाक को लेकर सुर्खियों में थे. इस बीच उन्होंने अवनीत कौर के साथ 'टीकू वेड्स शेरू' नामक एक ओटीटी फिल्म में अभिनय किया. 49 वर्षीय नवाजुद्दीन और 21 वर्षीय अवनीत को फिल्म के एक सीन में किस करते हुए दिखाया गया. दोनों के बीच उम्र के बड़े अंतर के कारण सोशल मीडिया पर भारी आक्रोश फैल गया. बाद में निर्माताओं ने यह दावा करते हुए सीन को सही ठहराने की कोशिश की कि यह एक काल्पनिक कहानी थी, जहां कलाकार सिर्फ अपनी भूमिका निभा रहे थे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़