Advertisement
trendingPhotos2328067
photoDetails1hindi

13 साल में ही छोड़ा स्कूल, बन गई इंफ्लुएंसर; खरीदा 3 करोड़ का घर, मां ने कहा- एक पैसा नहीं देती

Young Star Amelie Hobson: आज के समय में इंस्टाग्राम-टिकटॉक यूज करने वाले टीनएजर स्क्रीन पर स्क्रॉल करना पसंद करते हैं  लेकिन एक 16 वर्षीय लड़की के वीडियो ने इतना अच्छा परफॉर्म किया है कि वह अब 300,000 पाउंड (3.2 करोड़ रुपये) का घर खरीद सकती है. एमीली हॉब्सन को एमी चार्लीज के नाम से भी जाना जाता है. वह ब्रिटेन की सबसे सफल सोशल-मीडिया स्टार्स में से एक हैं और उन्होंने अपना करियर इसी में बनाने के लिए अपना स्कूल छोड़ दिया.

 

13 साल की उम्र में इंफ्लुएंसर

1/5
13 साल की उम्र में इंफ्लुएंसर

13 साल की उम्र में एमी ने डांस वीडियो और लिप सिंक बनाना शुरू किया था. अब वो फैशन और मेकअप के टिप्स भी शेयर करती हैं. इंग्लिश सिटी एसेक्स की रहने वाली एमी के टिकटॉक पर 34 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और 13 साल की उम्र में ही वो करोड़ों कमा चुकी थीं.

 

3 लाख से ज्यादा फैन फॉलोइंग

2/5
3 लाख से ज्यादा फैन फॉलोइंग

सिर्फ इतना ही नहीं, इतनी फैन फॉलोइंग होने के साथ-साथ वो एक पॉडकास्ट भी चलाती हैं, फैशन ब्रांड “प्रिटीलिटलथिंग” की ब्रांड एम्बेसडर हैं और “माई वर्ल्ड: चैलेंजेस, चेंजिज एंड चेसिंग माई ड्रीम्स” नाम की किताब भी लिख रही हैं.

3 करोड़ का खरीद लिया घर

3/5
3 करोड़ का खरीद लिया घर

अखबार मेलऑनलाइन के मुताबिक, एमी की मां डॉइन हॉब्सन (52 साल) ने अपनी बेटी के बारे में कहा, “वो वाकई कमाल की जिंदगी जी रही हैं.” एमी अपनी कमाई के बारे में तो नहीं बताती, पर वो इतना कमा लेती हैं कि £300,000 का घर खरीद सकती हैं.

मां-बाप नहीं लेते एक भी पैसा

4/5
मां-बाप नहीं लेते एक भी पैसा

उनकी मां डॉइन का कहना है कि अभी हम उस पैसे को इन्वेस्ट कर रहे हैं. हम सोच रहे थे कि £200,000 से £300,000 तक का घर खरीद लें पर पहला घर खरीदने पर टैक्स नहीं लगता तो शायद बाद में जब वो अपना पसंद का घर लेना चाहें तब खरीदना ज्यादा बेहतर होगा. इससे काफी बचत हो जाएगी. हालांकि हम एमी की कमाई में से एक पैसा भी नहीं लेते.

 

अपने बैंक अकाउंट के बारे में बताया

5/5
अपने बैंक अकाउंट के बारे में बताया

एमी खुद को अमीर नहीं मानतीं और हाल ही में अपने 346,000 यूट्यूब फॉलोअर्स को बताती हैं कि मेरे बैंक अकाउंट में £1 मिलियन नहीं है. मैं खुद को अमीर नहीं समझती. अभी उनके पैसे की देखभाल उनके पिता मार्क करते हैं जो अपने सफल वाटर ट्रीटमेंट बिजनेस की वजह से 50 साल की उम्र में रिटायर हो गए थे, और मां डॉइन जो पहले एक बड़े इन्वेस्टमेंट बैंक में काम करती थीं लेकिन उनकी दूसरी बेटी जॉर्जिया के जन्म के बाद फुल-टाइम मां बन गईं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़