close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NRC की फाइनल लिस्ट पर बोले कांग्रेसी सांसद, 'मेरे पापा बांग्लादेशी थे, मुझे भी बाहर करो'

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार NRC को दिल्ली-NCR समेत पूरे देश में ला सकती है. यह भी संभव है कि इस मुद्दे पर कानून बनाने के लिए वह संसद में भी प्रस्ताव लेकर आए.

NRC की फाइनल लिस्ट पर बोले कांग्रेसी सांसद, 'मेरे पापा बांग्लादेशी थे, मुझे भी बाहर करो'
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और बहरामपुर से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने NRC लिस्ट को लेकर कहा कि मेरे पापा भी बंग्लादेशी थे, इसलिए मुझे भी बाहर कर दो. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार NRC को दिल्ली-NCR समेत पूरे देश में ला सकती है. यह भी संभव है कि इस मुद्दे पर कानून बनाने के लिए वह संसद में भी प्रस्ताव लेकर आए. असम NRC की फाइनल लिस्ट को लेकर उन्होंने कहा कि किसी भी सच्चे भारतीय को नहीं निकाला जाना चाहिए. यह काम धर्म निरपेक्ष होकर किया जाना चाहिए.

मनोज तिवारी की मांग को लेकर उन्होंने कहा कि एक NRC तो संभल नहीं रही है, और पूरे देश में इसे लागू करने की बातचीत की जा रही है. दरअसल, दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस मुद्दे पर कहा कि, जो लोग गैर-कानूनी तरीके से आए हैं उन्हें तो वापस जाना होगा. देश के नागरिकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. गृह मंत्री ने जो पहल की है उससे हम आतंकवाद को रोक पाएंगे और अपराध भी कम कर पाएंगे. उन्होंने तो यह भी कहा कि दिल्ली में भी NRC का होना बहुत जरूरी है.

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तमाम बदलावों के बाद आज गृह मंत्रालय ने NRC की फाइनल लिस्ट जारी की है. लिस्ट में 3.11 करोड़ लोगों के नाम शामिल हैं और 19 लाख 6 हजार लोगों के नाम गायब हैं. जिनके नाम गायब हैं उनके पास अभी भी लिस्ट में शामिल होने का मौका है. हालांकि, इसके लिए उन्हें 120 दिनों के भीतर फॉरेन ट्रिब्लूनल का दरवाजा खटखटाना होगा.