close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी के युवा चेहरा अनुराग सिंह ठाकुर ने राज्य मंत्री की ली शपथ, जाने उनका राजनीतिक सफऱ

हिमाचल के हमीरपुर सीट से 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान जीत दर्ज करने वाले अनुराग सिंह ठाकुर ने मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री के रुप में शपथ ली है. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार राम लाल ठाकुर को 3.81 लाख मतों से चुनाव में मात दी. 

बीजेपी के युवा चेहरा अनुराग सिंह ठाकुर ने राज्य मंत्री की ली शपथ, जाने उनका राजनीतिक सफऱ
अनुराग ने हमीरपुर से जीत दर्ज की है. (फोटो साभार: ANI)

नई दिल्ली: हिमाचल के हमीरपुर सीट से 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान जीत दर्ज करने वाले अनुराग ठाकुर ने मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री के रुप में शपथ ली है. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार राम लाल ठाकुर को 3.81 लाख मतों से चुनाव में मात दी. 

अनुराग ठाकुर का जन्म 24 अक्टूबर 1974 को हमीरपुर में हुआ था. उनके पिता प्रेम कुमार धूमल का नाम बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शुमार किया जाता है. उनके पिता 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के सीएम कैंडिडेड भी रहे. लेकिन उनके नेतृत्व में लड़े गए चुनाव के दौरान बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. वैसे उनके पिता धूमल दो बार हिमाचल के सीएम रह चुके हैं.

2008 में जीते थे पहला लोकसभा चुनाव
पहली बार 2008 में लोकसभा उप चुनाव के दौरान उनकी संसद में एंट्री हुई. क्रिकेट में रुचि ऱखने वाले अनुराग बीसीसीआई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसके अलावा भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने संगठन के लिए भी काम किया है. इस दौरान उन्होंने कोलकाता से लाल चौक तक राष्ट्रीय एकता यात्रा का आयोजन किया था. भाजपा का युवा चेहरे को इस कैबिनेट में जगह मिली है.