Bihar: RCP के मंत्री बनने के बाद JDU संगठन में बदलाव, जल्द ही कई नेताओं की हो सकती है छुट्टी
Advertisement
trendingNow1938887

Bihar: RCP के मंत्री बनने के बाद JDU संगठन में बदलाव, जल्द ही कई नेताओं की हो सकती है छुट्टी

Bihar News: जदयू में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खासमखास रहे संजय सिंह की पार्टी प्रवक्ता पद से छुट्टी हो गई है. 

 

JDU संगठन में बदलाव के संकेत (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में JDU की ओर से आरसीपी सिंह (RCP singh) को मंत्री बनाए जाने के बाद पार्टी में बदलाव का दौर शुरू हो गया है. अभी कुछ दिनों पहले ही जेडीयू प्रवक्ताओं (JDU Spokeperson) की लिस्ट जारी हुई थी लेकिन अब उसे बदल दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, जदयू में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खासमखास रहे संजय सिंह की पार्टी प्रवक्ता पद से छुट्टी हो गई है. वहीं, मुख्य प्रवक्ता के तौर पर नीरज कुमार की नियुक्ति हुई है . साथ ही पार्टी में प्रवक्ता पद पर अरविंद निषाद की भी एंट्री हुई है.

इस बदलाव को लेकर शुक्रवार को जनता दल यूनाइटेड (JDU)  की बैठक हुई जिसके बाद JDU की ओर से 8 प्रवक्ताओं की सूची जारी की गई. इस लिस्ट में अरविंद निषाद को दोबारा एंट्री मिल गई है.

अरविंद निषाद पिछली बार भी प्रदेश प्रवक्ता थे. इस फेरबदल के पीछे JDU में प्रदेश स्तर पर बदलाव के संकेत मिल रहे हैं. JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केंद्र में मंत्री बनने के बाद यह पहला उलटफेर है. 

उम्मीद जताई जा रही है कि थोड़े दिनों में JDU में राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक कई बदलाव किए जाएंगे. संजय सिंह पिछले 12 सालों से मुख्य प्रवक्ता पद पर काबिज थे. संजय सिंह CM नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते हैं.  

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जेडीयू संगठन में जल्द ही बदलाव हो सकता है. इसमें कईयों की छुट्टी हो सकती है तो कई नए चेहरों की संगठन में एंट्री की भी संभवनाएं जताई जा रही है. इस बीच उपेंद्र कुशवाहा व ललन सिंह के मुलाकात ने बिहार में नए सियासी समीकरण की सुगबुगाहट तेज कर दी है. ऐसे में अगर आने वाले दिनों में अगर जेडीयू में बड़ा बदलाव हो तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है. 

Trending news