close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP ने कणकवली से बनाया नितेश राणे को अपना प्रत्याशी, बिना पार्टी में शामिल हुए दिया AB फॉर्म

Maharashtra Assembly Elections 2019: मंगलवार रात नारायण राणे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की, इस मुलाकात के बाद ही नितेश को सीधा एबी फॉर्म (AB Form) देने का फैसला लिया गया.

BJP ने कणकवली से बनाया नितेश राणे को अपना प्रत्याशी, बिना पार्टी में शामिल हुए दिया AB फॉर्म
नितेश बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर कणकवली से चुनाव लड़ेंगे.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) के बेटे नितेश राणे (Nitesh Rane) को बीजेपी (BJP) ने आगामी विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के लिए टिकट दिया है. बीजेपी ने नितेश राणे को कणकवली (Kanakavali) से अपना प्रत्याशी बनाया है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार (01 अक्टूबर) रात नारायण राणे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात की, इस मुलाकात के बाद ही नितेश को सीधा एबी फॉर्म (AB Form) देने का फैसला लिया गया.

नितेश राणे को बीना बीजेपी में शामिल हुए पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार को दिया जाने वाले एबी फॉर्म दिया गया है. राणे के बीजेपी में प्रवेश के बारे में भी चर्चाएं हैं लेकिन ये कब होगी, इसके बारे में अभी कोई तय कार्यक्रम नहीं है. नितेश बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर कणकवली से चुनाव लड़ेंगे. 

वहीं, राणे परिवार को बीजेपी की उम्मीदवारी देने का विरोध शिवसेना कर रही है. आपको बता दें कि शिवसेना ने यह घोषित किया था कि अगर नितेश राणे को बीजेपी उम्मीदवारी देती है तो वहां से वह अपना अलग उम्मीदवार खड़ा करेंगे. 

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. राणे ने मंगलवार (01 अक्टूबर) को विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा. कणकवली से विधायक नितेश नारायण राणे 'स्वाभिमान संगठन' नाम का संगठन भी चलाते हैं. 

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा की सभी सीटों पर वोट डाले जाएंगे. अब यह देखना होगा की बीजेपी द्वारा चोरी छिपे उम्मीदवारी दिए जाने पर शिवसेना कैसे प्रतिक्रिया देती है.