CAA मुस्लिम विरोधी नहीं है, पर इसके विरोध में हुए प्रदर्शन हिंदू विरोधी थे: BJP सांसद
Advertisement

CAA मुस्लिम विरोधी नहीं है, पर इसके विरोध में हुए प्रदर्शन हिंदू विरोधी थे: BJP सांसद

तेजस्वी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि काँग्रेस riot engineering में विशेषज्ञ बन चुकी है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली सहित देश के विभिन्न शहरों में सीएए (CAA) के विरोध में हुई हिंसा पर बुधवार को लोकसभा (Loksabha) में बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों में देश के कई शहरों में कट्टरपंथी नारों की गूंज सुनाई दी है, जिसमें ‘जिन्ना वाली आजादी’, ‘हिंदुओं से आजादी’, ‘काफ़िरों की आजादी’ प्रमुख है. स्पष्ट शब्दों में तेजस्वी सूर्या ने कहा कि “सीएए मुस्लिम विरोधी तो नहीं है, पर ये प्रदर्शन निस्संदेह हिन्दू विरोधी थे."

  1. ये बयान तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को लोकसभा में दिया
  2. उन्होंने कांग्रेस को RIOT ENGINEERING का विशेषज्ञ बताया
  3.  प्रदर्शन का उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय स्तर भारत की छवि बिगाड़ना था

सीएए विरोध प्रदर्शन के नाम पर जिस तरह से अफवाहें फैलाई गयीं उस पर प्रकाश डालते हुए तेजस्वी सूर्या ने कहा कि ये वही लोग हैं, जिनके लिए भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वाले पुलिस बर्बरता से पीड़ित हैं, और कई बुद्धिजीवी तो इन राष्ट्रद्रोहियों को ‘शीरोज’ तक बुलाने लगे.' उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि काँग्रेस riot engineering में विशेषज्ञ बन चुकी है. बता दें कि सीएए जब संवैधानिक रूप से पारित हुआ तो कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने एक भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि ये आर और पार की लड़ाई है और आप सभी लोग इसके खिलाफ लड़े. इसके अगले ही दिन शाहीन बाग में प्रदर्शन शुरू हो गए थे. 

इसी क्रम में तेजस्वी सूर्या ने आगे बताया कि इन सीएए विरोधी प्रदर्शनों का एकमात्र उद्देश्य भारत की छवि को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बिगाड़ना था. तेजस्वी सूर्या के इस बयान से विपक्ष की बोलती बंद हो गर्द थी. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब तेजस्वी सूर्या ने अपने भाषणों से विपक्ष की बोलती बंद की हो.

ये भी पढ़े:- 115 साल बाद खुला धौलपुर के महाराणा का कमरा, इतना बड़ा खजाना देख उड़े सबके होश

Trending news