close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: चुनावी बिसात में बिछाई जा रही गोटियां, पूर्व CM करेंगे अपनी पार्टी का BJP में विलय

नारायण राणे के गठबंधन में शामिल होने से पहले गिरीश महाजन का एक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, नारायण राणे के गठबंधन में शामिल होने से हमारी शक्ति में इजाफा होगा.

महाराष्ट्र: चुनावी बिसात में बिछाई जा रही गोटियां, पूर्व CM करेंगे अपनी पार्टी का BJP में विलय
पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे की फाइल फोटो.

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जिस तरह कई बड़े नेता दल बदल रहे हैं, उसने विपक्ष के लिए परेशानी को बढ़ा दिया है. कभी शिवसेना में रहकर राजनीति में अपना दमखम दिखाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे एक बार फिर से कांग्रेस की परेशानियों को बढ़ा सकती है. शिवसेना छोड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए नारायण राणे ने कुछ समय पहले ही कांग्रेस का दामन छोड़ अपनी एक नई पार्टी बनाई. ताजा जानकारी के मुताबिक, एक सितम्बर को वह बीजेपी में अपनी पार्टी का विलय कर लेंगे. 

शिवसेना से कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही राणे के संबंध शिवसेना से कुछ खास नहीं रहे है. कुछ दिन पहले ही शिवसेना नेता दीपक केसरकर ने नारायण राणे को गठबंधन में शामिल होने की खबरों पर कहा था कि राणे का गठबंधन में शामिल होना बिल्कुल ऐसे है, 'जैसे मीठे दूध में नमक को घोलने जैसे'. 

वहीं, नारायण राणे के गठबंधन में शामिल होने से पहले गिरीश महाजन का एक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, नारायण राणे के गठबंधन में शामिल होने से हमारी शक्ति में इजाफा होगा. उन्होंने कहा कि राणे सूबे के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, उनका अनुभव हमारे लिए बहुत काम आएगा.  

देखें LIVE TV

बीजेपी महाराष्ट्र के अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल के सरकारी बंगले में हुई बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में गिरीश महाजन से जब पूछा गया कि क्या शिवसेना इसके लिए राजी होगी? तो महाजन का कहना है कि ये फैसला मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेताओं का होगा. लेकिन वह चाहते हैं कि नारायण राणे गठबंधन का हिस्सा बनें.