ममता बनर्जी ने ईद की दी बधाई, कहा- 'जो डरते हैं वो मरते हैं, जो लड़ते हैं वो ही कामयाब होते हैं'
Advertisement

ममता बनर्जी ने ईद की दी बधाई, कहा- 'जो डरते हैं वो मरते हैं, जो लड़ते हैं वो ही कामयाब होते हैं'

ममता बनर्जी ने ईद के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में अपने संदेश में कहा, ईद आपके लिए नया सवेरा लेकर आएगी, कोई रोक नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

उन्होंने कहा, ईद आपके लिए नया सवेरा लेकर आएगी, कोई रोक नहीं सकता है.

कोलकाता: देशभर में आज ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया जा रहा है. देशभर के मस्जिदों में ईद-उल-फितर के मौके पर लोग नमाज अदा कर रहे हैं. इस मौके पर क्या आम और क्या खास सभी एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस मौके पर लोगों को बधाई दी है. ममता बनर्जी ने ईद के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में अपने संदेश में कहा, ईद आपके लिए नया सवेरा लेकर आएगी, कोई रोक नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

fallback

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, 'ईद-उल-फितर के अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं... धर्म व्यक्तिगत आस्था का विषय है, लेकिन त्योहार सार्वभौमिक हैं. आइए हम एकता की इस भावना को बनाए रखें और शांति और सद्भाव में एक साथ रहें.'

ईद के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, आप डरो मत आप दुखी मत हो, आप आगे बढ़ो, इंसानियत के लिए आगे बढ़ो. रोशनी चांद से मिलता है, ईद मिलन के लिए शुभकामनाएं लेकर आती है. ईद आपके लिए नया सवेरा लेकर आएगी, कोई रोक नहीं सकता है, अगर कोई रूकावट करे तो उसके लिए खेद है. आपने जो बंगाल के लिए मदद की, उसके लिए शुक्रिया. 

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ममता ने कहा, आप लोगों ने समाज में एक साथ रहने के लिए, एकता के लिए, सेक्यूलरिज्म के लिए, देश की परंपरा के लिए, राज्य की परंपरा के लिए, तरक्की के लिए मदद करते रहे आए हैं. आप लोग साथ में है, हर लड़ाई में हम साथ में हैं, हम लड़ेंगे, इसमें डरने की कोई बात नहीं है. जो डरते हैं वो मरते हैं, जो लड़ते हैं वो ही कामयाबी होता हैं.

fallback

वहीं, सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के पास भारत-बांग्लादेश सीमा पर फुलबाड़ी में बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश के कर्मियों के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया और ईद की बधाई दी. 

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि राष्ट्रपति ने भी ईद की बधाई देशवासियों को दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पवित्र रमजान महीने के समापन पर यह त्योहार धर्मार्थ, भाईचारा और दया के हमारे विश्वास को मजबूत करता है. इस दिन हम खुद को उन चिर मूल्यों के प्रति खुद को समर्पित करें जो हमारी सभ्यता को दर्शाते हैं. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने उर्दू और अंग्रेजी में संदेश लिखकर बधाई दी. उन्होंने कहा, 'यह खास दिन हमारे समाज में सद्भाव, करुणा और शांति की भावना को बनाए रखता है. मैं दुआ करता हूं कि सभी को खुशियां मिले.'

Trending news