ममता ने तुष्टीकरण की राजनीति से पश्चिम बंगाल को ‘बर्बाद किया’: अमित शाह

BJP इससे पहले TMC सरकार पर शाह सहित उनके प्रमुख नेताओं के राजनीतिक कार्यक्रमों को आयोजन की अनुमति नहीं देकर या अनुमति में देरी करके इसमें बाधा पैदा करने का आरोप लगा चुकी है.

ममता ने तुष्टीकरण की राजनीति से पश्चिम बंगाल को ‘बर्बाद किया’: अमित शाह
शाह के हेलिकॉप्टर को उतारने की अनुमति देने से प्रशासन ने इनकार कर दिया था.

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित दो रैलियों से पहले, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा. शाह ने कहा कि ममता ने ‘‘तुष्टीकरण की राजनीति’’ से राज्य को ‘‘बर्बाद’’ कर दिया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य का गौरव वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पश्चिम बंगाल के मेरे दो दिवसीय दौरे पर, मैं मालदा (22 जनवरी) और झाड़ग्राम (23 जनवरी) में जनसभाओं को संबोधित करूंगा. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा पश्चिम बंगाल का गौरव वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध है जिसे ममता दीदी की तुष्टीकरण की राजनीति ने बर्बाद कर दिया.’’

भाजपा इससे पहले राज्य सरकार पर शाह सहित उनके प्रमुख नेताओं के राजनीतिक कार्यक्रमों को आयोजन की अनुमति नहीं देकर या अनुमति में देरी करके इसमें बाधा पैदा करने का आरोप लगा चुकी है.

विवाद के बाद मिली हेलिकॉप्टर उतारने की इजाजत
इससे पहले उनके हेलिकॉप्टर को उतारने की अनुमति देने से प्रशासन इनकार कर दिया गया था. इतना ही नहीं जिस स्कूल के ग्राउंड पर रैली प्रस्तावित थी उसकी अनुमति भी डीएम ने नहीं दी थी. हालांकि विवाद बढ़ने पर जिला प्रशासन ने सोमवार को उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति दे दी है.

टीएमसी-बीजेपी में बढ़ीं खींचतान
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की 22 जनवरी को मालदा में रैली प्रस्तावित है. अंतिम समय में उनके हेलिकॉप्टर को लैंडिंग की इजाजत न मिलने पर टीएमसी और बीजेपी के बीच खींचतान बढ़ गई. दोनों के बीच इस बात को लेकर विवाद चल ही रहा था कि कुछ देर बाद ही डीएम की ओर से एक और निर्देश जारी किया गया, जिसमें उन्हें हेलिकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत मिल गई.