कमलनाथ पर बरसे शिवराज, कहा- उनका बयान देशद्रोह वाला; सोनिया क्या कार्रवाई करेंगी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना कंट्रोल में है. लेकिन कांग्रेस को इसमें भी राजनीति करनी है. उन्होंने कमलनाथ के बयान को राष्ट्रद्रोह के बराबर बताया. कहा कि वह मौत में राजनीति ढूढ़ रहे हैं.

कमलनाथ पर बरसे शिवराज, कहा- उनका बयान देशद्रोह वाला; सोनिया क्या कार्रवाई करेंगी

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना कंट्रोल में है. लेकिन कांग्रेस को इसमें भी राजनीति करनी है. उन्होंने कमलनाथ के बयान को राष्ट्रद्रोह के बराबर बताया. कहा कि वह मौत में राजनीति ढूढ़ रहे हैं. ऐसी घटिया सोच रखने वाले पर क्या सोनिया गांधी कार्रवाई करेंगी?

सीएम ने कहा कि हम दिन-रात कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में लगे हैं. कई दिनों से चैन की सांस नहीं ली. उम्मीद थी कि राष्ट्रीय संकट में देश एक होगा, राजनीतिक दल कम से कम इसे राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाएंगे, लेकिन मुझे कहते हुए बेहद तकलीफ है, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी देश का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं. मेरा भारत कोविड इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना. इंडियन कोरोना वाला बयान देना. कांग्रेस को शोभा देता है क्या? कमलनाथ को शोभा देता है? क्या श्रीमती सोनिया गांधी जी आपको शोभा देता है?

Positivity से हारेगा कोरोनाः MP में मरीजों के लिए गरबे की धुन पर थिरके डॉक्टर, देखें Video

आपदा में राजनीति का अवसर तलाश रहे कमलनाथ
उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में कमलनाथ घटिया राजनीति कर रहे हैं. अधर्मतम व्यवहार कर रहे हो. सहयोग करना तो दूर, आपदा में जब लोग संकट में हैं, तो अवसर तलाश रहे हो.
क्या आपके बयान से दूसरे देशों में रहने वाले भारतीयों का मनोबल कम नहीं होगा? क्या देश के सम्मान में चोट नहीं पहुंचेगी, क्या यह बयान राष्ट्रीद्रोह जैसा नहीं है. आप मुख्यमंत्री रहे हो, केंद्रीय मंत्री रहे हो उसके बाद भी यह घटिया व्यवहार कर रहे. 

घटिया राजनीति की पराकाष्ठा है बयान
सीएम शिवराज ने कहा कि एक भी मृत्यु दुखद होती है, लेकिन मौत कहां नहीं हुई राजस्थान, छत्तीसगढ़ में नहीं हुई, क्या महाराष्ट्र में नहीं हुई, क्या दुनिया के बाकी देशों में नहीं हुई? एक-एक मौत मेरे दिल पर बोझ है, हम पीड़ित परिवारों की सेवा करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं. शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी से पूछा कि ऐसे बयान देने वाले नेता पर आप कोई कार्रवाई करेंगी. क्या इस समय देश को संकट से बचाने के समय हम घटिया राजनीति की पराकाष्ठा करेंगे. 

"कोरोना को इस गांव से लगता है डर", वज़ह जानकर हो जाओगे हैरान

क्या कहा था कमलनाथ ने?
बता दें कि कमलनाथ ने 21 मई को उज्जैन प्रवास के दौरान बयान दिया था कि विदेशों में भारतीयों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। विदेशी मीडिया भारत में कोरोना को इंडियन वैरिएंट बता रहे हैं। ब्रिटेन में इंडियन ड्राइवर्स की टैक्सी में कोई नहीं बैठ रहा है। इससे पहले कमलनाथ ने आरोप लगाया था कि मप्र सरकार काेरोना से हो रही माैतों के आंकड़े छुपा रही है। प्रदेश में अप्रैल-मई के महीने में 1 लाख 2 हजार लोग कोरोना से मरे हैं, जबकि सरकार सिर्फ 7 हजार का आंकड़ा बता रही है।

91 फीसदी पहुंचा रिकवरी रेट
इससे पहले सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूरी तरीके से काबू में है. लगातार पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है. सरकार प्रयास कर रही है और जनता सहयोग कर रही है. इस वजह से रिकवरी रेट भी बढ़ा है जो लगभग 91% तक पहुंच गया है. संक्रमित होने वालों की संख्या और ठीक होने वाले की संख्या में बहुत अंतर है.

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.