तेलंगाना में मंगलवार को होने वाली मतगणना के लिए तैयारी पूरी
Advertisement

तेलंगाना में मंगलवार को होने वाली मतगणना के लिए तैयारी पूरी

स्ट्रांगरूम की सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं. 

प्रतीकात्मक फोटो.

हैदराबाद: तेलंगाना में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 1,821 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे और मंगलवार को होने वाली मतगणना में इन के राजनीतिक भविष्य का फैसला होना है. राज्य की 119 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को चुनाव हुए थे और इनमें 73.20 प्रतिशत मतदान हुआ था. मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि मतगणना वाले दिन के लिए बंदोबस्त पूरे कर लिए गए हैं. स्ट्रांगरूम की सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बल तैनात हैं. स्ट्रांगरूम में सारे ईवीएम रखे जाते हैं.

उन्होंने बताया कि स्ट्रांगरूम की चाभियां बाह्य पर्यवेक्षकों के पास होती हैं और एहतियात के तौर पर राजनीतिक दल भी इस पर निगाह रखे हुए हैं. मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी. कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि ईवीएमों को मतदान केन्द्रों के हिसाब से बाहर निकाला जाएगा और उन्हें मतगणना केन्द्रों में रखा जाएगा जहां 14 मेजें होंगी (मेधचाल में 28 मेजें होंगी). सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी.

तेलंगाना चुनाव : असदुद्दीन ओवैसी ने किया बिना किसी डिमांड के KCR को समर्थन का ऐलान

उन्होंने बताया, ‘‘ चुनाव आयोग से हरी झंड़ी मिलने के बाद विजयी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी और प्रमाणपत्र तैयार किए जाएंगे. आयोग से अनुमति मिलने के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी विजयी उम्मीदवारों के नामों की पार्टी वार सूची राज्यपाल को सौंपेंगे.’’ 

(इनपुट-भाषा)

Trending news