'उन्हें अपना साम्राज्य खड़ा करना है, लेकिन हम जनता को सशक्त करना चाहते हैं': PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के खिलाफ गठबंधन ‘अल्पकालिक’ है और संबंधित दल यह गठबंधन अपने फायदों के लिए कर रहे हैं.

'उन्हें अपना साम्राज्य खड़ा करना है, लेकिन हम जनता को सशक्त करना चाहते हैं': PM मोदी
मोदी ने किसी का नाम लिए बिना कहा,‘‘ एक ओर हमारे पास विकासात्मक एजेंडा है तो वहीं दूसरी ओर अवसरवादी गठबंधन हैं, वशंवादी पार्टियां हैं.(फाइल फोटो)

चेन्नईः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों के महागठबंधन बनाने की कवायद पर तंज कसते हुए रविवार को कहा कि भाजपा देश की सेवा करने के लिए है जबकि दूसरी ओर ‘‘अवसरवादी गठबंधन हैं, वशंवादी पार्टियां’’ हैं. मोदी ने कहा,‘‘वे अपना साम्राज्य खड़ा करना चाहते हैं लेकिन हम जनता को सशक्त करना चाहते हैं.’’ उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ गठबंधन ‘अल्पकालिक’ है और संबंधित दल यह  गठबंधन अपने फायदों के लिए कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में पांच संसदीय सीटों के बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘अन्य दलों की भांति हम ‘बांटो और राज’ करो के लिए अथवा वोट बैंक बनाने के लिए राजनीति में नहीं हैं.

ओडिशा में बोले PM मोदी, 'कांग्रेस ने सरकार चलाई या बिचौलिए मिशेल मामा का दरबार'

हम यहां हर तरीके से देश की सेवा के लिए है.’’ उन्होंने कहा कि विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए आने वाले चुनाव भाजपा और देश के लिए अहम है. मोदी ने किसी का नाम लिए बिना कहा,‘‘ एक ओर हमारे पास विकासात्मक एजेंडा है तो वहीं दूसरी ओर अवसरवादी गठबंधन हैं, वशंवादी पार्टियां हैं.’’ उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा सवाल किया, ‘‘अगर मोदी इतना खराब है और सरकार काम नहीं कर रही है तो यह गठबंधन क्यों. क्या आपको अपने ऊपर भरोसा नहीं होना चाहिए. वे जानते हैं कि यह काम करने वाली सरकार है.’’

PHOTOS: पीएम मोदी ने रणवीर सिंह को दी जादू की झप्पी, तो बाकी सितारों ने ऐसे की मुलाकात

प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा, किसान और महिलाओं सहित समाज के अनेक वर्गों का भाजपा सरकार के साथ ‘मजबूत संबंध’ है. मोदी का यह बयान आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन करने की घोषणा के एक दिन बाद आया है.