Jaipur news: दस दिवसीय रंग राजस्थान के आठवें संस्करण का मंत्री कल्ला और थियाम ने किया द्घाटन
Advertisement
trendingNow11583871

Jaipur news: दस दिवसीय रंग राजस्थान के आठवें संस्करण का मंत्री कल्ला और थियाम ने किया द्घाटन

Jaipur news: कला और संस्कृति विभाग और जवाहर लाल नेहरू बाल साहित्य अकादमी के संयुक्त तत्वाधान में रंग मस्ताने संस्था द्वारा दस दिवसीय रंग राजस्थान के आठवें संस्करण का द्घाटन हुआ. रंग बचपन कार्यक्रम में वाल्टर पीटर ने "ला पोला बच्चो का दोस्त" में अपनी दो प्रस्तुति दी. वाल्टर पीटर  बच्चो को उठाकर उनके साथ मस्ती की और अपने नाटक में शामिल किया.

Jaipur news: दस दिवसीय रंग राजस्थान के आठवें संस्करण का मंत्री कल्ला और थियाम ने किया द्घाटन

Jaipur news: कला और संस्कृति विभाग और जवाहर लाल नेहरू बाल साहित्य अकादमी के संयुक्त तत्वाधान में रंग मस्ताने संस्था द्वारा दस दिवसीय रंग राजस्थान के आठवें संस्करण का औपचारिक द्घाटन शिक्षा और कला एवं संस्कृति मंत्री बुलाकी कल्ला और देश के प्रसिद्ध रंगकर्मी रतन थियाम ने किया. कला महोत्सव रंग राजस्थान का कल चौथा दिन था. रंग बचपन कार्यक्रम में वाल्टर पीटर ने "ला पोला बच्चो का दोस्त" में अपनी दो प्रस्तुति दी. प्रस्तुति से बच्चो के साथ शुरू से अंत तक जुड़े रहें बीच बीच में बच्चो को उठाकर उनके साथ मस्ती की ओर अपने नाटक में शामिल किया. और दूसरा शो पब्लिक के लिए खुला था जिसमें हर वर्ग के व्यक्ति ने नाटक का लुफ्त उठाया. 

वाल्टर पीटर राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के पूर्व छात्र है. उन्होंने रंगमंच में शिक्षा पर खोज की है. और अब वो बच्चो के साथ और बच्चो के लिए काम करते है. वहीं दूसरे नाटक "सोंग्स ऑफ़ दा निम्फ्स" का मंचन हुआ. जो मणिपुर की कोरस रैपट्री द्वारा प्रस्तुत किया गया . नाटक देश विदेश में प्रसिद्ध नाटककार श्री रतन थियाम द्वारा निर्देशित और लिखित था. नाटक ने दर्शकों को मणिपुर का दर्शन कराया और खूब तालियां बटोरी. इसकी भाषा मणिपुरी रही. नाटक समझ के एक सेतु बनाने के विचार को दर्शाता है और स्वतंत्रता और समानता, सौंदर्य और सच्चाई, प्रेम और सद्भाव की अवधारणा को लागू करता है. नाटक में दर्शाया गया की मणिपुर की संस्कृति और परंपरा भोजन संग्रह, जादुई प्रजनन संस्कारों की किस्मों, पूर्वजों, पृथ्वी, सूर्य, चंद्रमा, आकाश, वन, जल और प्राणियों के साथ जुड़ाव से निकली है.

Trending news