Boyfriend के मुंह से दूसरी लड़की का जिक्र गर्लफ्रेंड को कर देता है Insecure, जानें कैसे संभालें रिश्ता
Advertisement
trendingNow11746913

Boyfriend के मुंह से दूसरी लड़की का जिक्र गर्लफ्रेंड को कर देता है Insecure, जानें कैसे संभालें रिश्ता

Girlfriend Jealousy In Relationship: जब भी कोई लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के सामने किसी दूसरी लड़की जिक्र करता है, तो ये बात लड़कियों को पसंद नहीं आती है. उन्हें इस बात से जलन होती है. ऐसे में लड़कों को ये जानना बहुत जरूरी है कि अपनी गर्लफ्रेंड की इनसिक्योरिटी को कैसे दूर करें...

 

Boyfriend के मुंह से दूसरी लड़की का जिक्र गर्लफ्रेंड को कर देता है Insecure, जानें कैसे संभालें रिश्ता

Relationship Tips For Boys: शादी से पहले गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का रिलेशन थोड़ा अलग होता है. एक रिश्ते में कोई लड़की अपने पार्टनर के मुंह से किसी दूसरे शख्स की तारीफ या बातें नहीं सुनना पसंद करती है, और यही बात लड़कों में भी देखी गई है. प्यार में पड़ा इंसान अपने पार्टनर को पाने के लिए किसी भी हद से गुजर जाता है. लड़कियों के मामले में ये चीज थोड़ी और गंभीर हो जाती है. लड़कियों के लिए उनका पति हो या बॉयफ्रेंड, उन्हें बिल्कुल नहीं पसंद कि वो उनके सामने किसी और महिला का जिक्र भी करें. अगर कोई लड़का अपनी फीमेल बेस्ट फ्रेंड के बारें में भी बात कर रहा है, तो वो अंदर से जलने-भुनने लगती हैं.        

हालांकि कुछ गर्लफ्रेंड तो इस हद तक पहुंच जाती हैं, कि अगर उनका पार्टनर गलती से भी किसी पराई औरत का नाम भी ले, तो कयामत आ जाती है. दरअसल, इस तरह का नेचर उन गर्लफ्रेंड्स का होता है, जिनमें अपने पार्टनर को लेकर इनसिक्योरिटी ज्यादा होती है. साथ ही उनमें अपने पार्टनर को लेकर ऐसी लड़कियां कॉन्फिडेंट नहीं होती हैं, न ही उन्हें भरोसा होता है. उन्हें लगता है, कि पार्टनर कभी भी धोखा दे सकता है. इस कारण कपल में काफी लड़ाई भी होती है. अगर आपकी भी गर्लफ्रेंड कुछ इस तरह की हरकतें करती है, और आपको लेकर इस कदर इनसिक्योर है, तो हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आप आपने पार्टनर को समझा सकते हैं और उनकी गलतफेहमी दूर सकते हैं. 

लड़कों के लिए रिश्ते संभालने के टिप्स- 

1. अपनी गर्लफ्रेंड से ये न बोलें-
अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको किसी दूसरी लड़की या फिर फीमेल फ्रेंड से बात करने रोकती है, तो उससे क न कहें, किभी न कहें कि तुम गलत सोच रही हो. लड़के ध्यान रखें कि इस सिचुएशन को बहुत ही प्यार और सावधानी से हैंडल करना है. आप उस समय उनकी बात सुन लें, लेकिन उन्हें एक्सप्लेन न करें. जब गर्लफ्रेंड का गुस्सा शांत हो जाए, फिर उनसे बात करें. 

2. गर्लफ्रेंड की बातों पर हंसें नहीं 
वैसे तो कोई भी लड़की ये बर्दाश्त नहीं कर पाती है, कि उसके सामने बॉयफ्रेंड किसी और लड़की की तारीफ करे या बात करे. इस बात पर लड़कियों को जलन होने लगती है. कई बार ऐसा इनसिक्योरिटी के कारण भी होता है. लड़ियों को ये भी डर रहता है, कि कहीं आप उन्हें छोड़ न दें. ऐसे में उनकी बातों का हंसकर जवाब न दें. इससे बात और बढ़ सकती है.

3. फोन न छिपाएं
ज्यादातर लड़कियों की आदत होती है, बात-बात पर बॉयफ्रेंड का फोन चेक करने की. ऐसे पार्टनर्स टॉक्सिक माने जाते हैं. लेकिन अगर आपकी गर्लफ्रेंड को पोन चेक करके तसल्ली मिल जाती है, तो उन्हें ये करने से न रोकें. हो सकता है गर्लफ्रेंड इससे शक के घेरे से बाहर निकल सके. इसलिए अपना फोन उससे न छिपाएं.

Trending news