Marriage Life: शादी के पहले साल में इन 5 दिक्कतों का सामना करते हैं शादीशुदा जोड़े
Advertisement
trendingNow11680019

Marriage Life: शादी के पहले साल में इन 5 दिक्कतों का सामना करते हैं शादीशुदा जोड़े

Problems in first year of marriage: शादी का पहला साल आपकी भविष्य की खुशी के लिए महत्वपूर्ण होता है. आपके रिश्ते के पैरामीटर बदलते हुए, इसमें एक बड़ा अनुकूलन होता है.

Marriage Life: शादी के पहले साल में इन 5 दिक्कतों का सामना करते हैं शादीशुदा जोड़े

Problems in first year of marriage: शादी एक सुंदर कमिटमेंट है, लेकिन आपके रिश्ते का पहला साल खुशनुमा और चुनौतीपूर्ण दोनों हो सकता है. पहला साल आपकी भविष्य की खुशी के लिए महत्वपूर्ण होता है. आपके रिश्ते के पैरामीटर बदलते हुए, इसमें एक बड़ा अनुकूलन होता है. नए घर में अनुकूल होने के साथ कई चुनौतियां आती हैं. नई धारणाओं और परंपराओं में अनुकूल होने से लेकर नई जिंदगी सेट करने तक, शादी के पहले साल कई जोड़ों के लिए एक कठिन और विकासशील साल होता है.

साझेदारी का अनुकूल नहीं होना
शादी के पहले साल में, दोनों पार्टनर एक दूसरे को बेहतर जानने की कोशिश करते हैं. लेकिन कई बार दोनों की सोच में अंतर होता है जो साझेदारी में समस्या पैदा कर सकता है.

सामाजिक दबाव
शादी के बाद अक्सर सामाजिक दबाव बढ़ जाता है. दोनों साथी के परिवार और दोस्त उनसे कुछ न कुछ अपेक्षा करते हैं जो उन्हें परेशान कर सकती है.

विश्वास की कमी
दोनों पार्टनरों के बीच अधिक विश्वास न होने के कारण उन्हें अपनी बातों को आगे नहीं बढ़ाने का महसूस होता है.

संभोग समस्याएं
शादी के पहले साल में संभोग समस्याएं भी हो सकती हैं. इसमें कम उत्साह, संभोग से संबंधित दर्द या दिक्कतें शामिल हो सकती हैं.

फाइनेंशियल दिक्कत
रिश्तों में फाइनेंशियल को मैनेज करना सबसे कठिन चीजों में से एक होता है. शादी के पहले वर्ष में, आपको अपनी वित्तीय स्थिति और खर्च के आदतों को दोनों और आपके परिवार के लिए अनुकूल बनाने के लिए अनुकूल बनाना होगा और यह अक्सर एक ऊब टास्क होता है. नई दृष्टियों और परंपराओं के अनुकूल होने से लेकर नए जीवन को सेट करने तक, एक शादी के पहले साल बहुत सारे जोड़ों के लिए एक कठिन और विकासशील वर्ष होता है.

Trending news