Relationship Tips: अगर चाहते हैं शादी के बाद रिश्ते की डोर मजबूत रखना, तो पार्टनर से बोलें ये झूठ
Advertisement
trendingNow11734786

Relationship Tips: अगर चाहते हैं शादी के बाद रिश्ते की डोर मजबूत रखना, तो पार्टनर से बोलें ये झूठ

Relationship Advice After Marriage: हमेशा आपने लोगों को सलाह देते सुना होगा कि शादी के बाद विश्वास और ईमानदारी से रिश्ता चलता है. लेकिन क्या कभी ये सुना है, कि झूठ बोलने से आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा? अगर नहीं तो आज जानेंगे कि अपने रिश्ते को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए आप किस तरह अपने पार्टनर से झूठ बोल सकते हैं...

 

Relationship Tips: अगर चाहते हैं शादी के बाद रिश्ते की डोर मजबूत रखना, तो पार्टनर से बोलें ये झूठ

Lies That Make Relation Strong: रिश्ता बचाने के लिए या फिर लंबा चलाने के लिए हमेशा यही सलाह दी जाती है, कि अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहो, उससे सच्चा प्यार करो. लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि रिलेशन को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए पार्टनर से झूठ बोलो? नहीं ना? आज हम आपको इस लेख में बताएंगे कि किस तरह आप अपने पार्टनर से कुछ झूठ बोलकर रिश्ते में प्यार मजबूती को बढ़ा सकते हैं. इससे आपका रिलेशन टूटने से बचेगा. हालांकि आपको यकीन नहीं होगा. आप सोचेंगे कि पार्टनर से झूठ बोलकर आखिर कब तक जिंदगी बिताई जा सकती है.    

आपको बता दें, कई केसेस में ऐसा देखा गया है कि ज्यादा सच बोलना भी रिश्ते को बिगाड़ देता है. इसलिए अगर आप कभी-कभी अपने पार्टनर से झूठ भी बोल देते हैं, तो उसमें कोई हर्ज नहीं है. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि ये झूठ आपकी गलती छिपाने के लिए नहीं बोले जाने चाहिए. वो ऐसे झूठ न हों, जो बाद  में सामने वाले का दिल दुखाएं...

1. गिफ्ट की तारीफ करें
शादी के बाद हो या पहले, रिश्ते को अच्छे से चलाने का ये एक गजब का सीक्रेट होता है. जब भी आपका पार्टनर आपको कोई गिफ्ट दे, तो उसकी खूब तारीफ करें. मान लीजिए आपको गिफ्ट न भी पसंद आए तो भी उससे इतना सच न बोलें. हो सकता है आपका सच सामने वाले को बेवजह हर्ट भी कर सकता है. इसलिए आपको उनकी भावनाओं की कद्र करनी चाहिए. 

2. मोटिवेट करें
हमेशा अपने पार्टनर को हर काम के लिए एप्रिशियेट करें. अगर वह कोई काम ठीक से नहीं भी करता है, तो भी उससे कहें, कि  तुम सारे काम अच्छे से मैनेज कर लेते हो. सिर्फ एक ये लाइन सुनकर आपका पार्टनर बहुत खुश होगा और उसका मनोबल बढ़ेगा. इस तरह के झूठ आपके रिलेशन में मजबूती लाने का काम करते हैं. 

3. भोजन की तारीफ करें
अक्सर जब घर की लेडीज खाना बनाती है, तो यही सोचती है कि उसकी तारीफ होगी. लेकिन कई बार लोग खाना टेस्टी न बनने पर इतना सच बोल देते हैं, सामने वाला हताश हो जाता है. इसलिए ऐसा न करें. अगर आपके पार्टनर ने प्यार से आपके लिए कुछ बनाया है, तो उसके एफर्ट्स को समझें और उसकी खुलकर तारीफ करें. 

4. लुक्स पर कॉम्प्लीमेंट करें 
अगर आपका पार्टनर रेडी हो रहा है, या कहीं बाहर पार्टी पर जा रहा है, तो उसके लुक पर कॉम्प्लीमेंट करें. इससे सामने वाले को बहुत अच्छा पील होता है. वहीं अगर पार्टनर ने कोई नया लुक कैरी किया है और अगर आपको वो नहीं पसंद है, तो भी उनका मजाक ना बनाएं. उनकी प्यार से तारीफ करें.

Trending news