close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुरु पूर्णिमा पर हरिद्वार में लगी श्रद्धालुओं की भीड़, बुधवार से शुरू होगी कांवड़ यात्रा

400 से 500 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर यह शिव भक्त कावड़िये राजस्थान तक गंगाजल लेकर जाएंगे और 30 तारीख को अपने-अपने नगरों और कस्बों के शिवालयों में जल चढ़ाएंगे. 

गुरु पूर्णिमा पर हरिद्वार में लगी श्रद्धालुओं की भीड़, बुधवार से शुरू होगी कांवड़ यात्रा

हरिद्वार: तीर्थ नगरी हरिद्वार में सावन मास में चलने वाली कावड़ यात्रा शुरू हो चुकी है. हालांकि सावन 17 जुलाई से प्रारंभ होगा लेकिन शिव भक्त कांवड़िये तीर्थ नगरी हरिद्वार में पहुंच चुके हैं और आज गुरु पूर्णिमा के दिन भी काफी सारे कावडियों ने अपनी कावड़ उठाई व हर की पौड़ी से पवित्र गंगाजल लेकर अपने अपने नगरों और कस्बों की तरफ कूच किया है.

30 जुलाई को चढ़ाया जाएगा जल
400 से 500 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर यह शिव भक्त कावड़िये राजस्थान तक गंगाजल लेकर जाएंगे और 30 तारीख को अपने-अपने नगरों और कस्बों के शिवालयों में जल चढ़ाएंगे. इस बार कांवड़ यात्रा में सुरक्षा की दृष्टि से करीब 10000 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं, लेकिन कांवड़ियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन या राज्य सरकार ने किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था की है ऐसा दिखाई नहीं पड़ रहा है.

केवल की व्यवस्था बैठकों तक सीमित होकर रह गई हैं. सड़के गड्ढों में तब्दील हो चुकी है, शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है ऐसे में मेला कैसे संपन्न होगा यह बताने वाला कोई नहीं है केवल यहां हैं.