Vastu Tips: घर और दुकान में बार-बार चोरी से हैं परेशान तो आजमाएं ये उपाय
Advertisement

Vastu Tips: घर और दुकान में बार-बार चोरी से हैं परेशान तो आजमाएं ये उपाय

घर और दुकान में चोरी की एक वजह वास्तु दोष (Vastu Dosh) भी होता है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में बताई गई बातों का ध्यान रखने से घर और दुकान में चोरी की आशंका कम हो जाती है. अगर आप भी बार-बार हो रही चोरी से परेशान हैं तो अपनाइए ये वास्तु टिप्स (Vastu Tips).

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में दिशाओं (Directions) का बहुत महत्व है. मनुष्य का मंगल और अमंगल काफी हद तक दिशाओं पर निर्भर करता है. वास्तु दोष (Vastu Dosh) की वजह से मनुष्य को कई तरह की परेशानियां (Problems) झेलनी पड़ती है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, कई बार व्यक्ति घर और दुकान में कुछ ऐसी गलतियां कर देता है, जिसकी वजह से आर्थिक हानि झेलनी पड़ती है.

  1. घर और दुकान में चोरी से न हों परेशान
  2. बस अपनाएं वास्तु शास्त्र के ये उपाय
  3. वास्तु दोष के कारण होती हैं चोरियां

घर और दुकान में चोरी से बचने के उपाय

घर और दुकान में चोरी की एक वजह वास्तु दोष (Vastu Dosh) भी होता है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में बताई गई बातों (Vastu Tips) का ध्यान रखने से घर (Home) और दुकान (Shop) में चोरी की संभावना कम हो जाती है.

यह भी पढ़ें- Significance Of Aarti: जानिए आरती के खास नियम, पूजा के दौरान कैसे घुमाएं दीपक

उत्तर-पश्चिम दिशा में न रखें ये चीजें

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, कभी भी घर या दुकान में कीमती गहने, जरूरी कागजात और पैसों को उत्तर-पश्चिम दिशा में नहीं रखना चाहिए. इस दिशा में इन चीजों को रखने से चोरी की आशंका बनी रहती है.

इस दिशा में डालें कचरा

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, घर और दुकान को साफ करने के बाद कूड़े को सड़क पर नहीं फेंकना चाहिए. साथ ही कूड़े को किसी के मकान और दुकान के आगे भी न फेंकें. ऐसा करने से वास्तु दोष (Vastu Dosh) लगता है. इससे घर और दुकान में प्रगति रुक जाती है. घर और दुकान में कूड़ेदान को हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. ऐसा करने से घर और दुकान में चोरी की आशंका कम हो जाती है.

यह भी पढ़ें- Swapna Shastra: क्या आपको Dream में नजर आते हैं ये पशु-पक्षी? जानें क्या है प्रभु का संकेत

पानी या पानी से संबंधित जगह पर न रखें धन

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, घर और दुकान में किसी ऐसी जगह पर भूलकर भी रुपया-पैसा न रखें, जहां पर पानी या पानी की संबंधित कोई वस्तु रखी हो. ऐसा करने से रुपया पानी की तरह ही बह जाता है. इसके अलावा इस वास्तु दोष (Vastu Dosh) की वजह से चोरी की आशंका भी बनी रहती है.

एक लाइन में न लगाएं तीन दरवाजे

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, घर या दुकान में एक ही लाइन में तीन दरवाजे होने पर वास्तु दोष (Vastu Dosh) लगता है. इससे चोरी की आशंका बनी रहती है. इसलिए कभी भी एक लाइन मे तीन दरवाजे नहीं लगवाने चाहिए.

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news