Astro Tips: मंदिर जाते समय घर से ही भरकर क्यों ले जाना चाहिए लोटा, रखें इन जरूरी नियमों का विशेष ध्यान
Advertisement
trendingNow11276671

Astro Tips: मंदिर जाते समय घर से ही भरकर क्यों ले जाना चाहिए लोटा, रखें इन जरूरी नियमों का विशेष ध्यान

Vastu Tips For Temple: वास्तु शास्त्र में बहुत-सी ऐसी बातों के बारे में जिक्र किया गया है जिनका पालन करके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया जा सकता है. वास्तु में मंदिर के भी कुछ नियमों के बारे में बताया गया है. आइए जानें. 

 

फाइल फोटो

Temple Vastu Tips: जीवन को सफल बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताई बातों को पालन जरूरी है. घर में सकारात्मकता लाने और परिवार का महौल खुशनुमा बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्य है. वास्तु में मंदिर को लेकर कुछ नियमों का जिक्र किया गया है. अगर इन बातों या नियमों का ध्यान न रखा जाए, तो व्यक्ति को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. साथ ही, व्यक्ति को पूजा का पूरा फल भी प्राप्त नहीं होता. 

  1. वास्तु शास्त्र में मंदिर को लेकर भी कुछ जरूरी नियमों के बारे में बताया गया है.
  2. मंदिर जाते समय घर से ही लोटा लेकर जाएं.
  3. पूजा के कपड़ों को हमेशा अलग रखें.

घर से ही लेकर जाएं जल

कई बार लोग मंदिर दर्शन के लिए जाते हैं, तो घर से खाली हाथ चले जाते हैं. मंदिर से ही जल लेकर भगवान को अर्पित करते हैं. लेकिन वास्तु में इसे गलत बताया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि मंदिर जाते समय घर से जल से भरकर लोटा लेकर जाना चाहिए.  ऐसा करने से घर में कंगाली नहीं आती. वहीं, मंदिर से वापस आते समय भी जल भरकर ही लाना चाहिए. अगर आप खाली लोटा लाते हैं, तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. और व्यक्ति को पैसों की कमी हो जाती है. 

अलग रखें पूजा के कपड़े

वास्तु शास्त्र के अनुसार पूजा के कपड़ों को अन्य कपड़ों से अलग ही रखना चाहिए. पूजा के समय पहने जाने वाले कपड़ों को सिर्फ पूजा के लिए उठाकर ही रखना चाहिए. इससे कई तरह के लाभ होते हैं. कहते हैं कि इन कपड़ों को पहनकर भोजन नहीं करना चाहिए. इतना ही नहीं, इन कपड़ों को पहन कर सोने भी मना होता है. पूजा के अलग कपड़े होने से उसमें पॉजिटिव एनर्जी भर जाती है.     

घर में संध्या के समय जरूर जलाएं दीपक

वास्तु जानकारों का कहना है कि शाम के समय दीपक को जलाकर पूरे घर में घुमाया जाए, तो घर की निगेटिव ऊर्जा नष्ट हो जाती है. इतना ही नहीं, इससे पॉजिटिविटी आती है. इसलिए शाम के समय घर में दीपक अवश्य जलाएं. इससे कुछ ही दिनों में घर में से नकारात्मकता का नाश होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news