17 January Rashifal: ऑफिस में रहें अप-टू-डेट, बिजनेस में मिलेंगे नए प्रस्ताव, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12062388

17 January Rashifal: ऑफिस में रहें अप-टू-डेट, बिजनेस में मिलेंगे नए प्रस्ताव, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

Today's Horoscope 17 January: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन संघर्ष पूर्ण रहेगा, क्योंकि सिर्फ कहने से कार्य नहीं बनेंगे. वहीं, मकर राशि के कारोबारी वर्ग को अपने ग्राहक बढ़ाने पर ध्यान देना होगा. यहां पढ़ें 12 राशियों का 17 जनवरी का दैनिक राशिफल.

17 January Rashifal: ऑफिस में रहें अप-टू-डेट, बिजनेस में मिलेंगे नए प्रस्ताव, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

Aaj ka Rashifal 17 January: बुधवार को कर्क राशि के लोगों के लिए दिन संघर्ष पूर्ण रहेगा, क्योंकि सिर्फ कहने से कार्य नहीं बनेंगे. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए मेहनत ही एक मात्र उपाय है. वहीं, मकर राशि के कारोबारी वर्ग को अपने ग्राहक बढ़ाने के लिए उनकी सुख सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए, कोशिश करें कि आपकी दुकान से कोई भी ग्राहक खाली हाथ न लौटें. आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन तक का दैनिक राशिफल.

 

1. मेष राशि

मेष राशि के लोगों को आज के दिन प्रबंधन क्षमता को बढ़ाना है, यानी आपकी जो प्रबंधन क्षमता है उसको कैसे अच्छा करें इस बात का ध्यान रखना है. व्यापारी वर्ग नए विचार पर काम करें इससे आपको आर्थिक तौर पर लाभ होगा,  साथ ही समय-समय पर एक्सपर्ट एडवाइस भी लेते रहना है. विद्यार्थियों को मेहनत जारी रखने की जरूरत है. परिवार में अपनी उपयोगिता को सकारात्मक सोच और बातचीत के जरिए विकसित करें. सेहत में चिकनाई युक्त  भोजन से परहेज करना है, इसके साथ ही कॉलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए.

 

2. वृष राशि

इस राशि के लोगों को अपना समय बर्बाद करने से बचना है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आप जो काम आवश्यक नहीं हैं उन पर समय बर्बाद कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग व्यवहार में सरलता लाएं क्योंकि व्यवहार ही  ग्राहकों को आपकी ओर आकर्षित करने में मदद करेगा. कपल्स दिल की बातों को जुबान पर लाए, क्योंकि प्यार की गहराई में उतरने के लिए भावनाओं को जाहिर करना जरूरी है. जीवनसाथी की बेरुखी दिनभर के लिए आपको उदास रख सकती है, इसलिए छोटी-छोटी बातों को तूल देने के बजाय इग्नोर करना सीखें. सेहत की दृष्टि से मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर की  कुनकुने तेल से मालिश करें, निश्चित तौर पर थकान दूर होने के साथ दर्द में भी आराम मिलेगा.

 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों के स्थान में बदलाव का समय चल रहा है, संभव है कि कर्मक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां और नया स्थान देने की बात चलेगी. व्यापारी वर्ग कारोबार को बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. आज मन मुताबिक कार्य न बने तो हताश न हों. युवा वर्ग की बातचीत और व्यवहार बाहरी लोगों को प्रभावित करेगा, लोग अपने भीतर भी ऐसे गुणों को विकसित करने  का प्रयास कर सकते हैं. अपनी खुशियों को बाहरी दुनिया में तलाशने के बजाय खुद के भीतर तलाश करें. हेल्थ में चेस्ट में जलन की आशंका है जिसका मुख्य कारण एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

 

4. कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए दिन संघर्ष पूर्ण रहेगा, क्योंकि कहने मात्र से कार्य नहीं बनेंगे, लक्ष्य तक पहुंचने के लिए मेहनत ही एकमात्र उपाय है. व्यापारियों के लिए दिन मंदी भरा रह सकता है, कारोबार में इस तरह की स्थिति आना सामान्य बात है इसे लेकर बहुत ज्यादा परेशान नहीं होना है. आज ग्रह और भाग्य युवाओं के फेवर में है, आपके विचारों और बातों को परिवार की ओर से समर्थन मिलेगा. परिवार में सदस्यों पर अनावश्यक क्रोध करने से घर का वातावरण खराब हो सकता है इसलिए विनम्रता के साथ रहे और वातावरण प्रफुल्लित रखें. स्वास्थ्य में यदि आप शारीरिक एक्टिविटी नहीं करते हैं तो इसे लागू करना होगा और नियमित तौर पर एक्सरसाइज करते रहें.

 

5. सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को दूरदृष्टि के भाव के साथ कार्य को अंजाम देना है, इसलिए अपनी सोच को स्पष्ट रखे. प्लानिंग में रुकावट की सूरत में व्यापारी वर्ग को कुछ कार्ययोजनाएं बदलनी पड़ सकती हैं. युवा वर्ग यदि किसी को पसंद करते है, तो आज आप में साहस भरपूर रहने वाला है जिसके चलते दिल की बात कहने का विचार बना सकते हैं. जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करें और एक दूसरे को सपोर्ट करते रहें, इससे मानसिक स्थिति तो मजबूत होगी ही साथ ही संबंध भी मजबूत होंगे. हेल्थ में गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, छोटी-सी भी समस्या उनको मुश्किलों की ओर ले जा सकती है.

 

6. कन्या राशि

इस राशि के लोग ऑफिस में कार्यों को अप टू डेट रखें, साथ ही उन लोगों से दूरी बनाए रखें, जो इधर की बातें उधर करते हैं. व्यापारी वर्ग को कारोबार में नये प्रस्ताव मिल सकते हैं, जल्दबाजी में आकर हामी भरने से बचना चाहिए. ग्रहों की स्थिति युवा वर्ग को कम समय में अधिक धन कमाने की जिज्ञासा को उत्पन्न करेगी, लेकिन आपको अनुचित कार्यों से दूरी बनाकर रखनी है. अभिभावक बच्चों की छोटी-छोटी गलतियों को नजरअंदाज न करें, नहीं तो भविष्य में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. सेहत में शारीरिक थकान, कमजोरी अधिक रहेगी, लेकिन यह कोई रोग नहीं है ऐसी स्थिति में व्यायाम का सहारा लें.

 

7. तुला राशि

तुला राशि के लोगों को ऑफिस में कुछ बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने पर जोर दिया जाएगा. आज के दिन आप पर उच्चाधिकारियों का दबाव रह सकता है. धातुओं का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे वाला होगा, तो वहीं दिन के अंत में अनुमानित कमाई का आंकड़ा छू सकेंगे. जो विद्यार्थी सरकारी नौकरी प्राप्त करने हेतु प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनको सामान्य ज्ञान को मजबूत करना है. परिवार में कामकाज को लेकर वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन और आशीर्वाद मिलेगा. हेल्थ में अनिद्रा रोगों को जन्म देने वाली है, यदि देर रात जागते हैं तो ऐसा करने से बचना चाहिए, परिस्थिति को देखते हुए इस समय आपका स्वस्थ होना जरूरी है. 

 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोगों को उचित लाभ न मिलने से मन खिन्न रहेगा, लेकिन तनाव न लेते हुए  भविष्य की प्लानिंग करनी चाहिए. जो लोग सेल्स बिजनेस से जुड़े हैं, वे अपनी बात प्रभावी ढंग से रखकर लक्ष्य पाने में सफल होंगे. युवा वर्ग को तो सुख-सुविधाओं के प्रति रुझान कम रखें, बल्कि कर्मठता के रास्ते पर चलना चाहिए. महिलाओं को अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि ससुराल पक्ष से विवाद होने की आशंका है. हेल्थ में एलर्जी की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, दवाइयों का सेवन बिना डॉक्टर की सलाह से न करें.

 

9. धनु राशि

धनु राशि के लोगों को दिमाग इसी बात कर लगाना चाहिए कि कार्य की गुणवत्ता को और अच्छा कैसे किया जाए. व्यापारी वर्ग नए प्रोजेक्टों के संबंध में बिजनेस पार्टनर से डिस्कशन जरूर करे, उसके बाद ही आगे बढ़ें. युवा वर्ग को स्वयं को लचीला रखना है यानी समय की मांग को देखते हुए परिस्थितियों में फिट होना है. पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण व्यतीत रहेगा, मकान का पुनर्निर्माण या उसकी सेटिंग चेंज करवाने की प्लानिंग कर सकते हैं. वर्तमान समय में स्वास्थ्य का ख़ास ध्यान रखें, शारीरिक पीड़ा से ग्रसित होने की आशंका हैं.

 

10. मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन सीखने और सिखाने का है, खुद भी अपडेट होते रहें, साथ ही सीखा हुआ ज्ञान दूसरों को भी देने की कोशिश करें. कारोबारी वर्ग को ग्राहक बढ़ाने के लिए उनकी सुख सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए, कोशिश करें कि दुकान से कोई भी ग्राहक खाली हाथ न लौटें. रूल्स और रेगुलेशन के साथ युवा वर्ग आगे बढ़े न तो स्वयं के सिद्धांतो को भंग होने दे और न ही घर के अनुशासन टूटने पाए इस बात का ध्यान रखें. फ्री समय में परिवार एवं बच्चों सहित मौज-मस्ती करनी चाहिए, खासकर संतान के साथ आपका इंटरेक्शन ज्यादा हो. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में घर का ही भोजन करें और आराम करें.

 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि के जिन लोगों की करियर से रिलेटेड कोई दिक्कत चल रही है, वह सुलझती हुई नजर आ रही है. व्यापार में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियां रहेगी लेकिन अच्छे परिणामों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने से पीछे नहीं हटना है. युवा वर्ग को ओवर एक्टिव रहना होगा, क्योंकि हो सकता है कई कार्य की जिम्मेदारियां आपके कंधों पर आ जाए. किसी के विपक्ष में निर्णय लेने से पहले सोच-विचार अवश्य कर लें, आपका एक फैसला घर के अन्य सदस्य को काफी प्रभावित कर सकता है. सेहत में आज के दिन चिंता को दूर रखने के लिए दिनचर्या में बदलाव करना लाभकारी सिद्ध होगा.

 

12. मीन राशि

मीन राशि के लोग यदि नई नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, तो ज्ञान को बढ़ाने पर फोकस करें क्योंकि नई नौकरी आप ज्ञान के दम पर ही प्राप्त कर सकेंगे. व्यापार में पूर्व में बनाए गए संबंध वर्तमान में लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं, संबंधों को सदैव तरोताजा बनाए रखे. युवा वर्ग को अपने हुनर को मांजना पड़ेगा, उन कार्यों को प्राथमिकता दें जिनको करने से प्रतिभा में निखार आए. घर में भाई-बहन को धैर्य रखने और फोकस रखते हुए काम करने की सलाह दें. सेहत की बात करें तो जिनको सांस से संबंधित परेशानियां रहती हैं, वह आज विशेष अलर्ट रहें. 

 

Trending news