Rashifal: व्यापार में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें इस राशि के लोग, मेष से मीन तक पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12329690

Rashifal: व्यापार में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें इस राशि के लोग, मेष से मीन तक पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ग्रह नक्षत्रों का चाल में परिवर्तन सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. जानें 11 जुलाई का दिन किन राशि वालों के लिए लकी रहने वाला है, वहीं, कुछ राशि वालों को रहना होगा विशेष रूप से सावधान. 

 

aaj ka rashifal 11 july in hindi

Daily Horoscope 11 July: गुरुवार 11 जुलाई तिथि पंचमी है. नवरात्रि का पांचवा दिन स्कंदमाता को समर्पित है, स्कंदमाता नवदुर्गा का पंचम रूप है जो मोक्ष व पुत्र प्राप्ति का परिचायक है. चंद्रमा सिंह राशि में रहेंगे साथ ही पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र और वरीयान योग है.  जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि के लोग कर्मठ है, इसमें कोई संदेह नहीं है आपकी इसी खूबी को जानते हुए बॉस आपको कुछ काम एक्स्ट्रा दे सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को आज के दिन व्यवसाय में कोई बड़ा जोखिम न उठाने की सलाह दी जाती है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा क्योंकि आज मानसिक भटकाव हो सकता है. जीवनसाथी संग दिनचर्या और भावनाओं को साझा करते हुए नजर आएंगे. जंक फूड और बाहर के खाने से परहेज करना है क्योंकि पेट संबंधित इन्फेक्शन बढ़ने की संभावना है.

वृष- इस राशि के लोगों को  चैलेंजिंग टास्क मिल सकते है, जिसे सूझबूझ के साथ करना है, क्योंकि जल्दबाजी दिखाना महंगा पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को करीबी व्यक्ति से बड़ी आर्थिक मदद मिलने की संभावना है. जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है. पैसों की बात को लेकर घर के सदस्यों से कुछ मतभेद होने की आशंका है. मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हो सकता है, साथ ही पैर दर्द भी बढ़ सकता है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को अनजान व्यक्ति के साथ सीमित व्यवहार रखना है,साथ  ही लेनदेन करने से भी बचना है. व्यापारी वर्ग रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, आपके रुके हुए कार्यों को प्रगति मिलेगी. लव लाइफ में छोटी-मोटी दिक्कतें हो सकती है, पार्टनर आपको चीट कर रहा है, इस तरह के विचारों से परेशान हो सकते हैं. यदि घर पर किसी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान थे, तो वह चिंता दूर होती दिखाई दे रही है. कमर के निचले हिस्से में दर्द, पेशाब में जलन जैसी समस्या होने की आशंका है.

कर्क-  इस राशि के लोगों को पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचना है. व्यापारी वर्ग निवेश होशियारी से करें, सुनी सुनाई बातों पर यकीन करने से अच्छा है कि खुद आगे बढ़कर जांच पड़ताल करें. जो लोग परिवार और पार्टनर से दूर रहते हैं, वह उनसे मिलने की प्लानिंग करेंगे. रिश्तो को संभालने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे, अपने प्रयास में सफल भी होंगे. शारीरिक छोटी मोटी समस्याओं को दूर करने के लिए आयुर्वेदिक उपचार अपनाएं इसके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होंगे और सेहत में आराम भी मिलेगा..

सिंह - सिंह राशि के लोगों को दैनिक कार्यों से हटकर कुछ नए कार्य करने पड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ है, नए ऑर्डर और अनुबंध प्राप्त होने की संभावना है. भावनाओं पर नियंत्रण रखना है क्योंकि विपरीत लिंग के व्यक्ति में दिलचस्पी बढ़ सकती है. जीवनसाथी की समस्याओं को समझना होगा, साथ ही उनका ख्याल भी रखना होगा. जिन लोगों को भी एंजाइटी और अस्थमा की समस्या है, वह खुली जगह और प्रकृति में समय ज्यादा व्यतीत करने का प्रयास करें.

कन्या- इस राशि के लोग आज कार्यों को लेकर फूल कॉन्फिडेंट रहेंगे, कॉन्फिडेंस आपकी जीत सुनिश्चित करने में मदद करेगा. व्यापारी वर्ग को सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी, क्योंकि कार्यों को पूरा करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग दूसरों के विचारों से प्रभावित होकर करियर की नई दिशा का चुनाव करेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घर में खुशियों का माहौल रहेगा और तनाव से मुक्ति मिलेगी. दर्द अधिक बढ़ सकता है, फिजियोथेरेपी लेने का विचार बना सकते हैं.

तुला- भाग्य का साथ मिलने से तुला राशि के लोग कम मेहनत में ज्यादा लाभ कमाने में सफल होंगे. काम अधिक और समय कम जैसी स्थिति होने के कारण, व्यापारी वर्ग काम में चूक सकते हैं. युवा वर्ग आज के दिन काफी बिजी रहने वाले हैं, व्यस्तता के चलते पार्टनर की कॉल और मैसेज को भी नजरअंदाज कर सकते हैं. घर में मांगलिक कार्यों या तीर्थ स्थल पर जाने की योजना बन सकती है. दिनचर्या के साथ किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें, समय अनुसार ही सारे कार्य करें.

वृश्चिक - इस राशि के लोग अपनी योग्यता का लोहा मनवाने में सफल होंगे, क्योंकि कार्यस्थल पर अपने विचारों से  सभी लोगों को सहमत कर सकेंगे. ऐसे व्यापारी जो मैन्युफैक्चरिंग करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. आज के दिन युवा वर्ग की नजदीकी मित्र से वार्तालाप और मुलाकात हो सकेगी. यदि संतान से जुड़ी समस्या को लेकर परेशान थे, तो आज उसका समाधान मिलता हुआ नजर आ रहा है. सेहत की बात करें तो मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं, इसलिए अपना ध्यान रखें.

धनु -धनु राशि के लोग आलस्य और सुस्ती की वजह से कामों को कल पर टाल सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, भाग दौड़ तो रहेगी लेकिन मुनाफा आपको बहुत अच्छा मिलेगा. युवा वर्ग की आय की स्थिति मजबूत रहेगी, साथ ही मित्र के साथ नए बड़े कार्य को करने की योजना बना सकते हैं. लोगों पर अपनी मर्जी थोपने जैसी भूल कर सकते हैं,  जो कहीं न कहीं आपको लोगों से दूर भी कर सकती है. सेहत सुबह के समय थोड़ी नरम रह सकती है, लेकिन शाम तक सेहत में सुधार भी देखने को मिलेगा.

मकर - आज के दिन की स्थिति इस राशि के लोगों के लिए प्रतिकूल रहेगी, ऐसे में धैर्य बनाए रखने की जरूरत होगी. बिजनेस की कुछ योजनाओं को शुरु करने के लिए धन ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है. युवा वर्ग व्यर्थ के रिश्तों में अपना समय और भावना दोनों ही खर्च करने से बचें, क्योंकि सामने वाला सिर्फ आपका इस्तेमाल कर रहा है. माता जी की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा, उनका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है. तरल और क्षारीय पदार्थ का सेवन ज्यादा करें, जिससे एसिडिटी की समस्या में आराम मिले.

कुंभ - कुंभ राशि के जो लोग सरकारी पद पर हैं उन्हें पूरा लाभ मिलेगा, पद प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ है, आर्थिक स्थिति में कल की अपेक्षा सुधार होगा. पार्टनर और आपके बीच में यदि कुछ कहा सुनी होने के कारण बातचीत बंद थी, तो आज वह फिर से शुरू हो सकती है. किसी शख्स या स्पीच से प्रभावित होने से विचारों में बदलाव आएगा, जिसके बाद से पुरानी बातों को भूलकर नए नजरिए से जीवन को देखेंगे. कब्ज की समस्या को हल्के में लेने की भूल न करें, इसका कोई अच्छा उपचार करें.

मीन -  इस राशि के लोगों को कोऑर्डिनेशन की जरूरत है क्योंकि आज आपको सहकर्मी के संग मिलकर किसी कार्य को पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. व्यापारी वर्ग जोखिम उठाने से बचें, नहीं तो भारी नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग को एक लक्ष्य पकड़कर चलना होगा, एक साथ कई काम करने में उलझे हुए नजर आ सकते हैं. अतिथि आगमन की संभावना है, मेहमानवाजी में  काफी धन भी खर्च हो सकता है. जुकाम खांसी होने के साथ हरारत भी महसूस होगी , दवा लेने के साथ अच्छे से आराम भी करना है.

 

Trending news