Aaj ka Rashifal: आज धनिष्ठा नक्षत्र और शूल योग, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान? पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12469909

Aaj ka Rashifal: आज धनिष्ठा नक्षत्र और शूल योग, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान? पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal 13 October 2024: रविवार यानी 13 अक्टूबर को चंद्रमा तेजी के साथ आगे बढ़ते हुए दोपहर 3:45 के आस-पास कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, जहां शनिदेव अपनी ही राशि में पहले से विराजमान है तो वहीं इसी समय से पंचक भी शुरू हो जाएंगे. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल..

Aaj ka Rashifal: आज धनिष्ठा नक्षत्र और शूल योग, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान? पढ़ें अपना राशिफल

Today'S Horoscope 13 October 2024, Rashifal, Daily Horoscope: 13 अक्टूबर रविवार के दिन धनिष्ठा नक्षत्र और शूल योग है. चंद्रमा तेजी के साथ आगे बढ़ते हुए दोपहर 3:45 के आस-पास कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, जहां शनिदेव अपनी ही राशि में पहले से विराजमान है तो वहीं इसी समय से पंचक भी शुरू हो जाएंगे. शाम 7:57 से लेकर अगले दिन सुबह 6:43 बजे तक भद्रा (भूलोक) रहेगी. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - थकान और सुस्ती के कारण मेष राशि के लोगों की कार्यों की गति कुछ धीमी रहेगी. आर्थिक दृष्टिकोण से व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. दोस्तों यारों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, लेकिन याद रहे लेट नाइट बाहर घूमने से बचना है. धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. दान पुण्य के कार्यों को बढ़ावा देंगे, घर के अन्य लोगों को इन कार्यों के लिए प्रेरित करेंगे. फिट रहने के लिए पौष्टिक आहार पर फोकस करें, सुबह के समय अंकुरित अनाज और फल खाना सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा.

वृष - इस राशि के लोगों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहने से काम के प्रति भी रुचि जागेगी. कारोबार में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी, आज आप बचत के रूप में कुछ धनराशि भी अलग कर सकेंगे. युवा वर्ग का मन अशांत रहेगा, बीती गलती और बातों को लेकर बैठे रह सकते हैं. बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके लिए सुरक्षा कवच है, इसलिए उनका आशीर्वाद लेने के बाद ही घर से बाहर जाना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए तनाव बढ़ने की आशंका है, इसे कम करने के लिए रुचिकर कार्यों पर फोकस करें.

मिथुन -  मिथुन राशि के लोगों के रुके हुए काम बनने की संभावना है. वर्किंग महिलाओं पर ऑफिशियल कार्यों के साथ-साथ घरेलू कार्यों का भी बोझ बढ़ने की आशंका है. मशीनरी खराबी के कारण व्यापारी वर्ग को कार्यों में देरी का सामना करना पड़ सकता है. व्यक्तिगत कार्यों के चलते पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में कुछ ढिलाई दिखा सकते हैं. वाणी में कठोरता के प्रभाव को कम करें, अन्यथा कई लोग आपसे अलग होने की कोशिश कर सकते हैं. जुकाम खांसी की समस्या बनी रहने से काफी परेशान हो सकते हैं, आज अपना खास ध्यान रखें.

कर्क - इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर प्रतिस्पर्धात्मक माहौल बनने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को व्यर्थ के क्रोध और विवाद से बचना है. जरूरी कार्यों के चलते बचत भी खर्च करनी पड़ेगी. दोस्ती यारी में मदद के लिए आगे बढ़कर आना पड़ सकता है. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है. पारिवारिक माहौल ठीक ठाक रहेगा. सेहत में दिनचर्या अव्यवस्थित होने से छोटी मोटी शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं जिस कारण सेहत में कुछ नरमी गर्मी देखने को मिलेगी, पर्याप्त मात्रा में नींद लेने का प्रयास करें.

सिंह - सिंह राशि के लोग प्लानिंग के साथ काम की शुरुआत करें. व्यापारी वर्ग को नेटवर्किंग मजबूत करने पर ध्यान देना है, आज आपसे दो तीन बड़े क्लाइंट जुड़ेंगे. जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वह अपने लक्ष्य के बेहद निकट खड़े हैं इसलिए ध्यान केंद्रित करके पढ़ाई करें. पिता जी के साथ जरूरी चर्चा होने की संभावना है. संतान के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए कोई पॉलिसी ले सकते हैं. अच्छे भोजन के साथ पानी भी अधिक मात्रा में पीना है क्योंकि डिहाइड्रेशन की शिकायत होने की आशंका है.

कन्या - इस राशि के लोगों को भाग्य का सपोर्ट मिलने वाला है, अपने प्रयासों में तेजी लाएं जिससे आप करियर में उन्नति की ओर आगे बढ़े. कारोबार में नकद लेनदेन करने से बचना है, आज के दिन जितना संभव हो ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर ही फोकस करे. युवा वर्ग को पार्टी में शामिल होने का अवसर मिलेगा तो वहीं दूसरी ओर धन खर्च की भी संभावना है. परिवार द्वारा आपकी आलोचना होने की आशंका है, इस दिल पर लेने की बजाय अपनी कमियों को दूर करने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो आज आप स्वस्थ और मस्त रहेंगे, अपनी डाइट में फाइबर युक्त आहार ज्यादा से ज्यादा शामिल करें.

तुला - तुला राशि के जिन लोगों की नई नौकरी है, वह आज अपने काम को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं. विरोधी आपकी छवि को खराब और आपसे काम छीनने की फिराक में है, इसलिए होशियार और सतर्क रहें. युवा वर्ग को भावनाओं पर नियंत्रण रखना है, फिर चाहे वह प्रेम हो या क्रोध दोनों के ही बाहर आने से दिक्कत हो सकती है. पैसों का लेनदेन आज के दिन करने से बचना है. संतान की सेहत यदि खराब चल रही थी, तो आज कुछ सुधार होता दिखाई दे रहा है. समय पर खानपान और दवा लेनी है, जिससे सेहत सही बनी रहे.

वृश्चिक - इस राशि के जो लोग इवेंट्स ऑर्गेनाइज्ड और उन्हें होस्ट करने का काम करते हैं, वह आज अपने कार्यों को लेकर लोगों से प्रशंसा बटोरने वाले है. ग्रहों का सपोर्ट मिलने से व्यापारी वर्ग के आय के स्रोत बढ़ने की संभावना है. पारिवारिक सदस्यों की इच्छाओं पर खरा उतरेंगे, आपके अंदर सबको साथ लेकर चलने की भावना जागेगी. युवा वर्ग ने यदि आर्थिक सहयोग के लिए किसी से बात की थी, तो वह पूरी होने की संभावना है. मानसिक सेहत को ठीक रखने के लिए सुबह जल्दी उठकर सूर्य नमस्कार और मेडिटेशन करें.

धनु - धनु राशि के लोगों को गॉसिप से दूर रहना है, हो सकता है कि कुछ कलीग्स आपकी बातों का बुरा मान जाए. व्यापारिक वर्ग को कानूनी मामलों में सावधान रहना है, विपरीत पक्ष की ओर से समझौता का प्रस्ताव मिल सकता है. ऐसे युवा जो ज्ञान लेने के साथ-साथ ज्ञान देने का भी कार्य कर रहे हैं, उनके रोजगार में वृद्धि होने की संभावना है. जीवनसाथी से संतान को लेकर कुछ कहा सुनी होने की आशंका है, आपके झगड़ों का संतान के मनसपटल पर विपरीत असर पड़ रहा है, इसे लेकर सचेत रहें. जो लोग परिवार से दूर रहते हैं, वह परिवार से संपर्क करें  और उनका हालचाल ले. पित्त और एसिडिटी की समस्या के कारण परेशान हो सकते हैं, सतर्कता के तौर पर भोजन हल्का और सुपाच्य करें.

मकर - इस राशि के लोगों की सारा दिन भाग दौड़ लगी रहेगी, शाम तक आपको बॉस की ओर से शहर से बाहर जाने का आदेश भी मिल सकता है. जिन लोगों के कंधे पर पैतृक व्यापार को संभालने की जिम्मेदारी है, उन्हें विचार विमर्श के बिना कोई भी कदम उठाने से बचना है. आप और आपकी मित्र मंडली तीर्थ स्थल के दर्शन करने की योजना बना सकती है. संतान को ठंडी खाने पीने की चीजें देने से बचना है, क्योंकि उसकी सेहत खराब होने की आशंका है. संतान के साथ-साथ आपको स्वयं भी ठंडी खाने पीने की चीजों से दूर रहना है, संक्रमित बीमारी से घिरने की आशंका है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोग एक-एक करके काम निपटाना है, एक साथ सभी काम लेकर बैठने से सिवाए उलझन के कुछ नहीं मिलने वाला है. व्यापारी वर्ग को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है, जो आज के साथ आने वाले कल के लिए भी पर्याप्त होगा. मौज-मस्ती के चक्कर में समय और धन का कोई अंदाजा ही नहीं रहेगा, आज लिमिट से ज्यादा खर्च होने की आशंका है. जो लोग नया घर खरीदने या नए घर में शिफ्ट होने का विचार बना रहे हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ रहेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य आज के दिन उत्तम रहेगा.

मीन - इस राशि के लोगों को अपने कार्यों के साथ-साथ अधीनस्थों के कार्यों पर भी पूरी नजर रखे, थोड़ी-थोड़ी देर में उनके कार्यों का रिव्यू लेते रहे. व्यापारी वर्ग लेनदारों से सख्ती के साथ तकादा करना शुरू करें, रुका हुआ धन मिलने की संभावना है. पार्टनर के साथ यदि कहीं बाहर घूमने का प्लान था, तो आज वह कैंसिल करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के सहयोग से घर का बाहर आनंदित और सकारात्मक बनाए रखने में सफल होंगे. गले में इंफेक्शन होने की आशंका है, बाहर के खाने और खट्टी चीजों को अवॉइड करना है.

Trending news