Rashifal: आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए होगा लकी, विदेश जाने का मिलेगा मौका, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow12402769

Rashifal: आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए होगा लकी, विदेश जाने का मिलेगा मौका, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: 28 अगस्त का दिन सभी 12 राशियों के लिए शुभ और अशुभ फलदायी रहने वाला है. चंद्रमा और मंगल की युति कुछ राशि वालों के लिए शुभ रहने वाली है. वहीं, कुछ राशि के व्यापारियों को इस दौरान सतर्क रहना होगा. 

 

aaj ka rashifal 28 august

Daily Horoscope: 28 अगस्त दिन बुधवार, तिथि दशमी है. चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर करेंगे जहां उन्हें मंगल ग्रह के साथ कुछ समय तक रहने का मौका मिलेगा. चंद्रमा-मंगल की युति से कुछ राशि के लोग तेज बुद्धि का इस्तेमाल करते हुए बढ़ेंगे आगे, तो वहीं कुछ लोगों को रिश्ते में अहंकार को लाने से बचना है. मृगशिरा नक्षत्र और वज्र योग है. दोपहर 1:28 से रात 1:21  तक भद्रा का साया रहेगा. जयोतिषाचार्य पंडित शशि शेखर से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष- मेष राशि के लोग कठिन कार्यों के बजाय सरल कार्य से काम की शुरुआत करें, इससे आपको आगे के कार्यों के लिए  हिम्मत मिलेगी. व्यापारी वर्ग आज के दिन जो भी वित्तीय लेनदेन करेंगे, वह लाभदायक साबित होगा. युवा वर्ग जिम्मेदारियों से मुक्त होने का प्रयास करेंगे क्योंकि कहीं न कहीं व्यस्तता उन्हें बोझ महसूस करा सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बीमार व्यक्ति से मिलने अस्पताल जाना पड़ सकता है. बहुत अधिक क्रोध के कारण सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

वृष- इस राशि के लोगों के ईर्ष्या और  नकारात्मक भाव में कमी आएगी और व्यवहार भी थोड़ा लचीला होगा. व्यापारी वर्ग चुनौतियों से घबराने के बजाय उसकी पहचान कर उसे दूर करने का प्रयास करें. युवा वर्ग लाइफस्टाइल मेंटेन करने के लिए अच्छे लोगों की संगत, एक्सरसाइज और प्रॉपर डाइट पर पूरा फोकस करेंगे. संबंधों पर आंच आने की आशंका है, यदि रिश्तेदार से उधार लिया है, तो आज के दिन वह तकादा कर सकते हैं. पुरानी बीमारी पुनः आपको परेशान कर सकती है, इसलिए परहेज और इलाज में कोई लापरवाही न बरतें.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग कार्यस्थल पर अपने पद का दुरुपयोग करने की भूल कर सकते है, जिससे आपको बचने की कोशिश करनी है. ग्रहों की चाल को देखते हुए व्यापारी वर्ग को सतर्कता से काम करने की जरूरत है. लव रिलेशन में किसी एक का अहंकार रिश्ते की नींव को खोखला कर सकता है, संबंध को बचाने का प्रयास करें. परिवार के बीच संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे, जिसमें आप काफी हद तक सफल भी होंगे. पेट से जुड़ी समस्या को लेकर परेशान होने की आशंका है, हल्का और सुपाच्य भोजन का ही सेवन करें.

कर्क- इस राशि के लोग आज के दिन के काम पूरा करने के साथ, आगामी कार्यों की भी योजना तैयार करेंगे. काम छोटा हो या फिर बड़ा यदि कारोबार से संबंधित है, तो उसे लेकर टालमटोल तो बिल्कुल भी नहीं करनी है. अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए आज से बेहतर शुभ दिन युवा वर्ग के लिए कोई नहीं हो सकता है, शुरुआत करें परिणाम भी अच्छे मिलेंगे. तमाम कार्य और व्यस्तता के बावजूद भी प्रियजन की मदद करनी पड़ सकती है. सेहत के लिए लिहाज से दिन ठीक रहने वाला है, बस आपको सारा दिन नींद सताए रह सकती है.

सिंह- वरिष्ठ लोगों से मिली प्रेरणा सिंह राशि के लोगों के आत्मविश्वास और ऊर्जा को बढ़ाएगी. दुविधा के कारण व्यापारी वर्ग बने हुए प्लान में कुछ बदलाव कर सकते हैं. युवा वर्ग ऐसे कार्यों का हिस्सा बनेंगे, जिसमे आपको अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा. पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होने की संभावना दिख रही है, अब से डबल मेहनत करने के लिए तैयार रहना है. हल्का फुल्का सिर दर्द हो रहा है तो आराम कर लें, अन्यथा दर्द बढ़ सकता है.

कन्या- इस राशि के विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. व्यापारी वर्ग को कानूनी कार्यवाही करने से बचना है और न ही ऐसा कोई कार्य करना है, जिसकी वजह से लोग आपके लिए ऐसा कोई ठोस कदम उठाए. कोई बात बुरी लगने के कारण दोस्तों के साथ रुखा व्यवहार कर सकते हैं, स्पष्ट बात करके बात को खत्म करने का प्रयास करें. पारिवारिक सदस्यों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है, घर के नियम व शर्तों के अनुसार ही चलने की कोशिश करें. इम्यून सिस्टम कमजोर होने के कारण वायरल बीमारी की  चपेट में आ सकते हैं, इस ओर पहले से ही जरूरी एहतियात बरते.

तुला- तुला राशि के लोगों को आज के दिन नए बदलाव के साथ काम करने का मौका मिलेगा, बॉस की ओर से कार्य प्रणाली में नए और सकारात्मक बदलाव किए जाने की संभावना है. व्यापारी वर्ग नए काम की शुरुआत करने से पहले उसके परिणाम का आकलन भी कर लें, उसके बाद ही आगे बढ़े. युवा वर्ग समय का सदुपयोग करें क्योंकि यह आज व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो सकता है. जीवनसाथी से कोई भी बात राज न रखे, क्योंकि बाद में किसी बाहरी व्यक्ति के माध्यम से उन्हें पता चलने की आशंका है. हड्डी में चोट या मोच आने की आशंका है, इसलिए भारी वजन का सामान अकेले ही उठाने की भूल तो बिल्कुल न करें.

वृश्चिक- काम में लापरवाहियों के चलते बॉस के क्रोध की ज्वालामुखी इस राशि के लोगों पर फूट सकती है. बहुत ज्यादा सोच विचार के चक्कर में बड़ी डील हाथों से निकल सकती है, अब फैसला आपके हाथों में है कि क्या करना है. युवा वर्ग को सामाजिक मेलजोल बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि अच्छा नेटवर्क ही आपके कार्यों को आसान बनाया जाएगा. कुछ परिचित पीठ पीछे आपके लिए निंदनीय शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहें. गले और सीने में जलन होने की आशंका है, इसलिए भोजन के बजाय तरल पदार्थ लेने पर ज्यादा ध्यान दे.

धनु- धनु राशि के लोग जब तक कार्य पूरे न हो जाए, तब तक अपने काम के बारे में किसी से भी चर्चा न करें, इसे गोपनीय रखें. लोगों से मिलने जुलने, उनके साथ मीटिंग करने से आपकी तार्किक क्षमता का विकास होगा. युवा वर्ग को उन लोगों के साथ कुछ समय बिताने की कोशिश करनी है, जो वाकई आपको दिल से अपना मानते हैं. जीवनसाथी के साथ  हँसी-मज़ाक़, दोस्ती यारी जैसा संबंध रखें जिससे जीवन के उतार-चढ़ाव कब आए और चले जाएं इसका आपको पता भी न चलें. दिनचर्या का पालन करने में कोई लापरवाही न बरतें, क्योंकि बुखार के साथ बदन दर्द होने की आशंका है.

मकर- इस राशि के लोग कार्यस्थल का माहौल हल्का-फुल्का रखें, क्योंकि जरूरत से ज्यादा डिसिप्लिन कर्मचारियों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. व्यापारी वर्ग अपनी देखरेख में ही काम करवाएं, क्योंकि दूसरों के ऊपर काम छोड़ने पर परिणाम असंतोष जनक हो सकते हैं. प्यार के मामले में अपने ही विरोधी बनकर सामने आ सकते हैं, जिस कारण आप कुछ उदास भी हो सकते हैं. सामाजिक नियमों  का पालन करें, अन्यथा  लोगों को आपको लेकर गलत राय बन सकती है. सीने में जकड़न और खांसी जुकाम जैसी शिकायत होने की आशंका है, मौसम को देखते हुए एक-दो दिन ठंडे खाने पीने की चीजों से परहेज करें.

कुंभ- आज के दिन आलस्य घेरे होने के कारण कुंभ राशि के लोगों के कार्य की गति कुछ धीमी हो सकती है. व्यापारी वर्ग का धन से जुड़ा कोई मामला हल होता दिखाई दे रहा है. लोगों से मिलने जुलने के बजाए युवा वर्ग अकेले में रहना पसंद करेंगे. जीवनसाथी की मदद से समस्याओं से बाहर निकल सकेंगे, उनकी ओर से आपको आर्थिक सहयोग मिलने की भी संभावना है. हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज पेशेंट सेहत का ध्यान रखें,  थोड़ी-थोड़ी देर में बीपी जरूर चेक करते रहें.

मीन- इस राशि के जो लोग पेशे से चिकित्सक हैं या मेडिकल लाइन से जुड़े हैं, उनके लिए दिन शुभ है. व्यापारी वर्ग कारोबार से हुए मुनाफे को अलग करके रखें , पूंजी बढ़ाने पर फोकस करें. मूड सही करने के लिए दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. बड़े लोगों की बातचीत के बीच टांग अड़ाने की कोशिश न करें, अन्यथा आपको डांट पड़ सकती है. महिलाओं को कमर और जोड़ों के दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

 

Trending news