Aaj Ka Rashifal: इन 5 राशियों के लिए आज का दिन बेहद शुभ, पढ़ें मेष से मीन का सोमवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow12225618

Aaj Ka Rashifal: इन 5 राशियों के लिए आज का दिन बेहद शुभ, पढ़ें मेष से मीन का सोमवार का राशिफल

29 April 2024 ka Rashifal: वृष राशि के व्यापारी वर्ग समझदारी से साझेदारी को निभाएं, व्यापारिक स्थिति को अपने अनुकूल बनाने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल भी होंगे, जानें अपना राशिफल.  

Aaj Ka Rashifal: इन 5 राशियों के लिए आज का दिन बेहद शुभ, पढ़ें मेष से मीन का सोमवार का राशिफल

Horoscope Today Hindi: सोमवार यानी 29 अप्रैल को चंद्रमा धनु राशि में रहेंगे, अपने ही घर में रहते हुए देव गुरू बृहस्पति धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेंगे. पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के साथ सिद्ध योग बनेगा. सोमवार के दिन किस राशि के लोगों पर बरसेगी भोले बाबा की कृपा. विस्तार से जाने कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि वाले लोगों के लिए 29 अप्रैल का दिन. 

मेष - पद प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए मेष राशि के लोग बहुत सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं. व्यापारी वर्ग को वित्तीय सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है, बाहरी व्यक्ति से मदद के लिए कहने से पहले घर पर बात जरूर करें, पिता से सलाह और सहयोग दोनों ही मिलने की संभावना है. युवा वर्ग को झगड़े से दूर रहने की सलाह दी जाती है, न तो स्वयं करें और न ही किसी के मामलों में टांग अड़ाए. जीवनसाथी के साथ मजाक करना भारी पड़ सकता है, मजाक का असर इतना गहरा होगा कि वह आपसे बात करना भी बंद कर सकती है. सेहत पर फोकस करें, किसी भी समस्या को नजरअंदाज न करें

वृष - इस राशि के लोगों के आराम के पर पूर्ण विराम लग सकता है, आपको अर्जेंट मोड पर कुछ कार्य करने पड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग समझदारी से साझेदारी को निभाएं, व्यापारिक स्थिति को अपने अनुकूल बनाने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल भी होंगे. युवा वर्ग की लव पार्टनर के साथ ट्यूनिंग अच्छी रहेगी, जो लोग दूर रहते हैं वह मिलने की योजना बना सकते हैं. महिलाओं को जीवनसाथी के साथ ससुराल पक्ष का भी पूरा सपोर्ट मिलेगा. भारी सामान उठाते है या वेट लिफ्टिंग करते है तो अलर्ट रहना है, नसों में खिंचाव होने की आशंका लग रही है.

मिथुन - ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मिथुन राशि के लोगों को सहकर्मी से लेकर वरिष्ठ अधिकारी तक के सभी लोगों का सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा. जो लोग स्पा, सैलून और होटल से जुड़े है, उन्हें कुछ अच्छे ऑफर और स्कीम लॉन्च करनी चाहिए जिससे ज्यादा से ज्यादा ग्राहक आपकी और आकर्षित हो. युवा वर्ग को ड्राइव करते समय अलर्ट रहना है, तो वहीं दूसरी ओर आपके सभी कार्य सुचारू रूप से हो सकेंगे. पारिवारिक जीवन में जो भी उथल-पुथल चल रही थी, वह थमता हुआ नजर आ रहा है जिसके चलते परिवार का माहौल पहले की अपेक्षा शांत होगा. जिन लोगों को अर्थराइटिस की समस्या है, वह जोड़ों के दर्द से परेशान हो सकते हैं.

कर्क - इस राशि के नई नौकरी तलाश कर रहे लोगों को नौकरी ढूंढने के बजाय उसी काम को बढ़िया तरीके से करने के प्रयास करने चाहिए. व्यापारिक वर्ग जमी जमाई स्थिति को और बेहतर बनाने का प्रयास करें, क्योंकि पैसा पानी की तरह बह सकता है. युवा वर्ग लाइफस्टाइल को अपडेट करने के लिए प्रयासरत नजर आ सकते हैं. जीवनसाथी के करियर और सेहत को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, वर्तमान समय में उन्हें आपके सपोर्ट की जरूरत है. गर्भवती महिलाओं को सेहत का ध्यान रखना है, गलत खानपान आपके साथ शिशु की भी सेहत को प्रभावित कर सकता है.

सिंह - कार्यस्थल की ओर से कुछ ऐसे नोटिस मिल सकते हैं, जिस कारण सिंह राशि के लोगों का मूड ऑफ हो सकता है. ऐसे व्यापारी जो डेयरी का काम करते हैं उनकी मेहनत में वृद्धि और लाभ में कमी होती दिखाई दे रही है. लव पार्टनर के साथ कम्युनिकेशन बराबर बनाकर रखे, क्योंकि बात न होने से आप दोनों में गलतफहमी बढ़ सकती है. संतान के साथ मित्रवत व्यवहार करें, अच्छी पैरेंटिंग की सोच से आप कुछ ज्यादा सख्त हो सकते हैं. मन अशांत रहने से सेहत खराब लग सकती है, बीपी भी लो होने की आशंका है, सेहत का ध्यान रखें.

कन्या - इस राशि के लोग आधे अधूरे काम को पहले पूरा करें उसके बाद नए कार्यों की शुरुआत करें. नई तकनीकों का प्रयोग करते हुए व्यापारी वर्ग ने जो भी योजनाएं बनाई है, उस पर कार्य करें निश्चित रूप से लाभ होगा. युवा वर्ग को बहुत अधिक दिखावे बाजी से बचना है, सोशल लाइफ मेंटेन करने के चलते धन अधिक खर्च कर सकते हैं. यदि आज आपका जन्मदिन है, तो पसंदीदा वस्तु भाई बहन की ओर से उपहार के रूप में मिल सकती है. लगातार पेट में दर्द है तो जरूरी टेस्ट कराएं क्योंकि स्टोन होने की आशंका लग रही है.

तुला - तुला राशि के लोग कार्य प्रणाली से खुश न होने पर नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं, ऐसे विचारों को फिलहाल के लिए टालना ही उचित होगा. जिन व्यापारियों ने लोन के लिए अप्लाई किया था, उनका इंतजार कुछ और लंबा हो सकता है. युवा वर्ग राजनीति के कार्यों में इतने खोए हुए नजर आएंगे, जिसके चलते बने बनाएं प्लान को भी कैंसिल कर सकते हैं. घर के इंटीरियर चेंज या रिनोवेशन को लेकर कुछ प्लान बना सकते हैं, जिसका बजट पहले से तय कर ले तो अच्छा होगा. स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं. जैसी- तेज बुखार, व्याकुलता, मानसिक तनाव एवं अनिद्रा, ऐसी स्थिति में आराम को महत्व दें.

वृश्चिक -  इस राशि के लोगों को झूठी प्रशंसा और चापलूसी करने वाले लोगों से दूर रहना है, क्योंकि लोग प्रशंसा करके चने के झाड़ पर चढ़ाने का प्रयास कर सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जो लोग ट्रैवलिंग का काम करते हैं, उनके लिए दिन काफी सुनहरा है. युवा वर्ग में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे, आज आप फिजिकली और मेंटली रूप से काफी एक्टिव दिखेंगे. जीवनसाथी और संतान से यदि कहीं बाहर घूमने या डिनर करने का वादा किया था, तो आज के दिन उसे पूरा करते हुए नजर आ सकते हैं. पौष्टिक आहार का सेवन करें क्योंकि आयरन,  खून की कमी हो सकती है.

धनु - धनु राशि के लोग गॉसिप से दूर रहते हुए वर्कप्लेस पर योग्यता का प्रदर्शन करें, जिससे आप बॉस की नजरों में आ सकें. व्यापारी वर्ग को प्रोडक्ट क्वालिटी का ध्यान रखना है, क्वांटिटी कम हो लेकिन क्वालिटी बेहद अच्छी हो इस बात का ध्यान रखें. लव पार्टनर यदि मिलते हैं तो दूसरों की बातों पर चर्चा करने के बजाय आप लोग अपनी बातें शेयर करें और उस पर चर्चा करें. बाहरी व्यक्ति की बातें दांपत्य जीवन को प्रभावित कर सकते हैं, सुनी सुनाई बातों पर गौर करने के बजाय पार्टनर पर भरोसा करें. सेहत में जंक फूड के सेवन से बचते हुए, फलों का सेवन करना सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगा.

मकर - इस राशि के लोगों को जोखिम से डरना नहीं है, डर के आगे जीत है बस इसी बात को आपको भी समझना है. कारोबार में सफलता के लिए व्यापारी वर्ग को एक अनुभवी टीम का गठन करना चाहिए, जिसमें सभी लोग अपने अपने काम में पूर्ण रूप से दक्ष हो. युवा वर्ग पॉजिटिव सोच के साथ आगे बढ़ेंगे, अपने साथ आस-पास के लोगों में भी पॉजिटिव ऊर्जा भरने के प्रयास में सफल होंगे. भाई बहन आप सब मिलकर किसी धार्मिक यात्रा की योजना तैयार करते हुए नजर आ सकते हैं. जो लोग लगातार खड़े होकर काम करते हैं या जिन लोगों की फील्ड जॉब है वह पैरों के दर्द से परेशान हो सकते हैं.

कुंभ - कुंभ राशि के जो लोग वाणी के माध्यम से पैसा कमाते हैं यानी कि जो लोग अध्यापक, काउंसलर  या किसी के मार्गदर्शक है, उनके लिए दिन अनुकूल है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन मिला जुला है, जहां एक ओर आप आय में वृद्धि होने से फूले नहीं समाएंगे तो वहीं दूसरी ओर बड़ा खर्च उदासी का कारण भी  बन सकता है. खेल कूद में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए दिन शानदार है,  यदि आप टीम लीडर है तो आपके दम पर आपकी टीम की जीत  सुनिश्चित हो सकेगी. सामाजिक कार्यो का हिस्सा बनना है, वर्तमान समय  व्यक्तित्व में चार चांद लगाने के लिए है. यदि हेल्दी बने रहना है तो मौसम के अनुसार खानपान और दिनचर्या में बदलाव जरूर लाएं.

मीन - इस राशि के लोग दूसरों की मदद करते रहें, क्योंकि दूसरों की लिए की गई मदद आपका भाग्य चमकाने में मदद करेगी. व्यापारी वर्ग यदि कोई डील साइन करने जा रहे है तो सभी दस्तावेज अच्छे से पढ़ने के बाद ही हस्ताक्षर करें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई कम और मनोरंजन ज्यादा करते हुए नजर आ सकते हैं, जिसका अफसोस उन्हें अगले दिन होगा कि पढ़ाई कर लेते तो टेस्ट शायद अच्छा हो पाता. घर का माहौल अच्छा बनाए रखने के लिए परिवार संग बैठकर बातें जरूर करें, जिसमे हंसी मजाक के साथ कुछ महत्वपूर्ण विचार विमर्श भी होंगे. सेहत की बात करें तो मांसपेशियों का दर्द आज के दिन की बड़ी परेशानी बन सकता है, डॉक्टर की सलाह के बिना दवा बिल्कुल न ले.

Trending news