Aaj Ka Rashifal: आज कालाष्टमी पर बन रहा वैधृति योग, इन राशि वालों के लिए है लाभकारी, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12268699

Aaj Ka Rashifal: आज कालाष्टमी पर बन रहा वैधृति योग, इन राशि वालों के लिए है लाभकारी, पढ़ें राशिफल

30 May Rashifal 2024: कन्या राशि के युवाओं को चुनौतियों तो मिलेगी किंतु सूझबूझ का परिचय देंगे तो उन पर विजय भी प्राप्त कर सकेंगे, जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal

Daily Horoscope: गुरुवार, 30 मई को कालाष्टमी अर्थात भगवान शिव के रौद्र रूप काल भैरव की पूजा की जाती है. काल भैरव की पूजा करने से नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं और सकारात्मकता आती है. इस दिन दान कर्म करने से पापों का नाश होकर ग्रहों के दोषों से मुक्ति मिलती है. चंद्रमा कुंभ राशि में रहेगा जबकि धनिष्ठा नक्षत्र के साथ वैधृति योग है. जानिए मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. 

मेष - मेष राशि के लोगों का कार्यस्थल पर काम से मन उचाट हो सकता है, लेकिन ऑफिस के कार्य तो करने ही हैं इसलिए ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें. व्यापार करने वाले सारी कमाई अपने भोग विलास में ही न खर्च कर लें नहीं तो कारोबार में पूंजी शून्य की स्थिति में आ जाएगी. युवाओं को बड़े भाई के संपर्क में रहने के साथ ही उनकी सलाह मानते रहने में ही कल्याण है और लाभ मिलेगा. परिवार में फिजूलखर्ची पर ध्यान देना होगा, अनावश्यक खर्चों को रोकें. कहीं यात्रा पर जाएं तो सावधान रहें क्योंकि दुर्घटना का खतरा बना हुआ है.   

वृष - इस राशि के लोग प्रोफेशनली कार्य करें और मेहनत करने से मुंह न मोड़ें, इसके साथ ही बॉस इस ऑलवेज राइट के सिद्धांत पर चलते हुए उनकी बातों का बुरा न मानें. ऐसे व्यापारी जो सरकारी से संलग्न है, उन्हें कार्य की गुणवत्ता को लेकर खास सजग रहना है. विद्यार्थी मनोरंजन पर कम पैसा खर्च करें, क्योंकि विद्यालय से मिले प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएं और यदि ऑफिस की तरफ से बाहर जाएं तो घर वालों से संपर्क बनाए रखें. वायरल इंफेक्शन से सावधान रहना होगा.  

मिथुन - भाग्य के साथ देने के कारण मिथुन राशि के नौकरपेशा लोगों को आज प्रोन्नति, वेतनवृद्धि जैसा लाभ भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग उदारता का परिचय दें और दुकान पर यदि कोई भिक्षार्थी आए तो उदारता के साथ उसे कुछ पैसा या खाने की सामग्री दें. युवा वर्ग को गुरू और जिन्हें आप अपना मेनटोर मानते है उनके संपर्क में रहने के प्रयास करने है. आज किसी ऐसे परिजन से मेल मुलाकात होगी, जिसकी याद आपको कुछ समय से बहुत अधिक आ रही थी. गर्मी बहुत है इसलिए पानी खूब पिएं और खानपान में तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें. 

कर्क - ऑफिस में कार्यों को लेकर इस राशि के लोगों के साथ कोई रोक टोक नहीं की जाएगी, हो सकता है आज बॉस छुट्टी पर हों उनकी जगह आपको बॉस बनकर कार्य करना पड़े. व्यापारी वर्ग को मेहनत का फल तुरंत मिलने में संदेह है, थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. युवा हाथ खींच कर ही खर्च करें क्योंकि कुछ अनापेक्षित खर्च आ सकते हैं. संतान है तो उसके साथ डांट डपट या फटकार क्यों प्यार की भाषा का इस्तेमाल करें, अधिक डांट से बच्चा ढीठ हो सकता है. फिटनेस के मामले में जागरूकता बढ़ेगी, आप स्वस्थ रहने के उपायों की जानकारी लेकर उन पर अमल भी करेंगे.

सिंह - कार्यक्षेत्र में सिंह राशि के लोगों को सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा जिससे मुश्किल काम भी आसानी से पूरा हो सकेंगे. सरकारी विभागों में यदि व्यापारी वर्ग का कोई काम फंसा है तो उन्हें वहां के उच्च पदों पर बैठे अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचानी चाहिए, संभवतः कार्य बन जाएंगे. विद्यार्थियों ने यदि पिछले दिनों कोई परीक्षा दी थी, जिसका परिणाम आज निकलना है तो सफलता प्राप्त होगी. वैवाहिक वर्षगांठ आज ही है तो परिवार के सदस्यों के साथ छोटी पार्टी करनी चाहिए. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या - कोल माइन्स में कार्य करने वालों को आज सावधानी के सारे मानकों के आधार पर कार्य करना चाहिए. व्यापारियों को प्रतिस्पर्धियों से अलर्ट रहने की जरूरत है, वे गुप्त तरीके से नुकसान पहुंचाने की जुगत में लगे हुए हैं. युवाओं को चुनौतियों तो मिलेगी किंतु सूझबूझ का परिचय देंगे, तो उन पर विजय भी प्राप्त कर सकेंगे. भाई को उनके शत्रुओं से सावधान रहने के लिए कहना होगा क्योंकि उनके शत्रु कोई साजिश रच सकते हैं. किसी तरह की पहले से बीमारी चल रही है, तो उससे संबंधित दवाएं समय से लेने के साथ ही परहेज भी करें नहीं तो रोग फिर से उभर सकता है.   

तुला - तुला राशि के लोग अपने कार्यों को सिस्टेमेटिक तरीके से करें, आधा अधूरा कार्य करेंगे तो पकड़ में आ जाएंगे और फिर बॉस की डांट भी खानी पड़ सकती है. व्यापार में आज तनाव की स्थिति रहेगी किसी पर बहुत अधिक भरोसा करने से बचें नहीं तो नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग अपनी बौद्धिक क्षमता का उपयोग करें, जो युवा पैतृक व्यापार में शामिल होने जा रहे हैं वह इनोवेटिव होकर कार्य करें. घर परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, सभी लोग प्रसन्नता के साथ एक दूसरे से प्रेम सद्भाव के साथ मिलेंगे. स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन स्किन संबंधी मामलों को लेकर अलर्ट रहना होगा. 

वृश्चिक - आज इस राशि के लोगों को ऑफिस में डटकर कार्य करना होगा, काम अधिक है, तो शेड्य़ूल बना कर कार्य करें ताकि समय रहते ही सारे कार्य पूरे हो सके. व्यापारी वर्ग किसी के साथ डील करने जा रहे हैं तो पहले उसके बारे में अच्छी तरह से समझ बूझ लें ताकि धोखा न खाना पड़े. विद्यार्थी वर्ग इधर-उधर की बातों से दूर हट कर घर पर बैठकर सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई ही करें. घर के कुछ काम व्यस्तता में छूटते जा रहे हैं, तो आज आपको उन्हें पूरा करने पर केंद्रित करना चाहिए. आंखों में जलन की शिकायत हो सकती है, लगातार लैपटॉप और मोबाइल प्रयोग से बचें आंखों को रेस्ट देना बिल्कुल न भूलें.

धनु - धनु राशि के लोगों को रचनात्मकता पर भी ध्यान देना होगा, ऑफिस के कार्यों को को कुछ नए तरीके से करने का प्रयास करें, ऑफिस के कार्य से छोटी मोटी यात्रा भी करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग को अपना कारोबार बढ़ाने के लिए कड़ा परिश्रम करना होगा तभी उन्हें सफलता मिलेगी. सैन्य विभाग में जाने की तैयारी करने वाले युवा फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहें. अपने से छोटे भाई बहनों के प्रति समर्पित रहें और उनकी जरूरतें पूछ कर उन्हें हल करने की कोशिश करें. हाथों की केयर करें क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका दिख रही है.

मकर - इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य है, बस काम पर फोकस करें. दीर्घकालिक और बड़े लाभ की लालच में छोटे निवेश और लाभ को इग्नोर करने से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. विद्यार्थी और युवा अपने से बड़ों का सम्मान करें फिर वो चाहे घर के लोग हों या बाहर के. परिवार में यदि किसी सदस्य के साथ पक्षपात  होता दिख रहा है, तो आपको आहिस्ते से उसे ठीक करना चाहिए. खानपान में  सिर्फ स्वाद का ही नहीं बल्कि सेहत का भी ध्यान रखना है यानी कि तला भुना भोजन नहीं करना है.

कुंभ - ऑफिशियल कार्यों में कुंभ राशि वालों को ऑफिस के वरिष्ठों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए उनके साथ तालमेल बनाए रखें. अपने स्टाफ को गाइड करते रहें, तभी वह आपका काम अच्छे से कर सकेंगे. कंपटीशन की तैयारी करने वाले लोगों को ब्रह्म मुहूर्त तक सोने के बजाय रिवीजन का काम करना है. बीते समय किए गए अनावश्यक खर्चों के चलते, आज जरूरी कामों में आर्थिक तंगी के कारण हाथ खड़े करने पड़ सकते हैं. कमर के निचले हिस्से में दर्द और यूरिन इंफेक्शन होने की भी शंका है, जरूरी  एहतियात बरते जिससे बड़ी बीमारी से बचा जा सके.

मीन - इस राशि के लोगों को दूसरे सहकर्मी की कमियों को उजागर करने से बचना है, सबके सामने कहने से अच्छा है आप उन्हें एकांत में समझाएं. व्यापार के मामले में कहीं लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसमें अच्छा खासा खर्च भी आएगा. युवाओं की जिस खेल में अधिक दिलचस्पी है उसी में प्रैक्टिस कर अपने को पारंगत करना होगा क्योंकि इसी क्षेत्र से यश कीर्ति भी मिलने वाली है. घर में कुछ निर्माण कराने के बारे में सोच रहे हैं किंतु कैश नहीं है तो हाउस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. खांसी के साथ वायरल इंफेक्शन हो सकता है.  

Trending news