Aaj Ka Rashifal: रविवार को इन राशि वालों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow12234327

Aaj Ka Rashifal: रविवार को इन राशि वालों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें आज का राशिफल

5 May 2024 Ka Rashifal: वृश्चिक राशि के युवाओं को लोभ में आकर अनैतिक कार्यों से बचना चाहिए, जानें अपना राशिफल.  तुला राशि वालों की रविवार की प्लांनिग कैंसल हो सकती है. पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल. 

 

aaj ka rashifal 5 may sunday

Daily Horoscope 5 may 2024: रविवार, 05 मई को चंद्रमा मीन राशि में रहेंगे. तिथि त्रयोदशी यानी कि प्रदोष व्रत है, आज के दिन शिव जी की आराधना करने से  बाबा का आशीर्वाद मिलेगा और रुके हुए काम बनेंगे. उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के साथ ही वैधृति योग का निर्माण भी हो रहा जो स्थिर कार्यों के लिए ही ठीक रहता है, भागदौड़ वाले कार्यों से आज बचना चाहिए. जानिए सभी 12 राशियों का राशिफल. 

मेष - मेष राशि के लोग कार्यकुशलता और सूझबूझ से हर समस्या का हल निकालने में कामयाब रहेंगे. कारोबार में धन लाभ होगा, जिस वजह से पुराने कर्ज को चुकाने में मदद मिलेगी. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी, तो वहीं युवा वर्ग इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की खरीदारी करते हुए नजर आ सकते हैं. परिवार में किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होने की पूरी संभावना दिख रही है. महिलाएं स्किन केयर पर फोकस करें और धूप में निकलें तो स्किन केयर क्रीम लगा कर निकलें.

वृष - काम करने को लेकर इस राशि के लोगों में उत्साह रहेगा, समय और मेहनत की चिंता  न करते हुए बस मेहनत करते रहें. मेडिकल सामग्री के कारोबार से जुड़े व्यापारी वर्ग को लाभ मिलने की प्रबल संभावना है. युवाओं को प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है. परिवार के साथ यात्रा करने के योग है, यात्रा पर धन खर्च ज्यादा हो सकता है लेकिन सेविंग न टूटे इस बात का ध्यान देना होगा. यदि बीपी के पेशेंट हैं तो वह हाई हो सकता है, स्वास्थ्य न बिगड़े इसके लिए तनाव से बाहर निकलने की कोशिश करनी होगी.

मिथुन - मिथुन राशि वाले नौकरीपेशा लोग काम कम और आराम ज्यादा करने के मूड में अधिक रहेंगे. व्यापारियों को अपने प्रोडक्ट ब्रांड पर फोकस करना है, ग्राहक तभी आपकी दुकान की ओर आकर्षित होंगे. युवाओं का भाई बहनों के साथ संवाद करना बहुत जरूरी है, उनसे बात करने पर सुझाव के साथ मानसिक सुकून भी मिलेगा. दान पुण्य जैसे कार्यों को बढ़ावा दें, घर पर आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन करना परिवार के लिए शुभ रहेगा. अपने पिता जी की सेहत का ध्यान देना होगा. 

कर्क - इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है, बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. बिजनेस पार्टनर पर किसी बात को लेकर क्रोध आ सकता है लेकिन उसे बर्दाश्त करें, व्यक्त न करें. युवा वर्ग का आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा, विद्यार्थियों की यदि आज के दिन कोई परीक्षा है तो उसके अच्छे होने की संभावना है. ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिल सकता है. योग और प्राणायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा और नियमित अभ्यास करने की जरूरत है.

सिंह - कार्यस्थल पर यदि सिंह राशि के लोग सीनियर पद पर कार्यरत हैं, तो आपको नए  सहकर्मियों  और जूनियर को गाइड करने का मौका मिल सकता है. बिजनेस प्रोफशन का ध्यान रखना होगा, स्टाफ को भी यही सिखाने का प्रयास करें तभी व्यापार के सारे कार्य अच्छे से हो सकेंगे. युवा परिस्थिति को भांपने के बाद ही निर्णय लें, राजनीति से जुड़े लोगों को इस बात का खास ध्यान रखना है. जीवनसाथी को प्रसन्न रखने का प्रयास करना होगा, उनकी प्रसन्नता से पूरा घर प्रसन्न रहेगा. सेहत के मामले में आज आप ठीक महसूस करेंगे, यदि किसी तरह के पुराने रोग हैं तो उनमें भी आराम मिलेगा.

कन्या - असफलता मिले तो भी आपको हार नहीं माननी है, पुनः कोशिश करने पर सफलता जरूर मिलेगी, स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि असफलता यह बताती है कि अभी और कोशिश करनी है. जो लोग मैन्युफैक्चरिंग का काम करते है, उन्हें प्रोडक्ट की क्वालिटी से कोई कंप्रोमाइज नहीं करना है, मार्केट में क्वालिटी की मांग है. लव पार्टनर को समय देंगे उनके साथ आउटिंग पर भी जा सकते हैं.  पारिवारिक मामलों में लगातार हो रहे खर्चों में कुछ कमी देखने को मिलेगी, व्यय के बाद कुछ धन बचत के तौर पर अलग कर सकेंगे. पैरों में यदि पहले से कोई चोट लगी है, तो समय पर ड्रेसिंग करें, क्योंकि लापरवाही के चलते बड़ा घाव हो सकता है.

तुला - इस राशि वालों की मेहनत का प्रतिशत बढ़ेगा, जो काम आसानी से हो रहे थे आज उन्हीं कामों के लिए सहयोग लेना पड़ सकता है. प्रॉपर्टी संबंधी बात हाथ से बाहर जा  सकती है, जिस कारण कोर्ट कचहरी की भी नौबत भी आ सकती है. वीकेंड को लेकर जो भी प्लान बनाए थे, उस पर पानी फिर सकता है क्योंकि अचानक ही प्लान बदलना पड़ेगा. माता-पिता यदि दोनों ही वर्किंग हैं तो संतान के लिए आपको समय का मैनेजमेंट करना होगा, उनके साथ समय व्यतीत करने का प्रयास करें, यह काम बहुत जरूरी है. जहां तक सेहत का विषय है, सब सामान्य रहेगा किंतु किसी तरह की लापरवाही नहीं करनी है. 

वृश्चिक - कार्यस्थल पर वृश्चिक राशि वालों को प्रतिस्पर्धियों  से कड़ी टक्कर मिल सकती है. व्यापारी पैसों का मैनेजमेंट करें ,कहां कितना निवेश करना है यह सब पहले से तय कर लें तो अच्छा रहेगा. युवाओं को लोभ में आकर, अनैतिक कार्य करने से बचना होगा, विद्यार्थी लिखकर और बोलकर अपने याद किए हुए कोर्स को रिवाइज करें. व्यावसायिक व्यस्तता के चलते परिवार को समय कम दे सकेंगे. समय पर आहार न करने से इनडाइजेशन की शिकायत हो सकती है.

धनु - ऑफिस में प्रमोशन के लिए आपके नाम का सुझाव दिया जा सकता है, इसलिए अधिकारियों और सहकर्मियों सभी के साथ संबंध मजबूत रखें ताकि कोई विरोध न करे. पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं, तो पार्टनर पर भरोसा और पारदर्शिता भी रखें क्योंकि यही वह नींव है जिस पर व्यापार टिक सकेगा. इच्छाओं का दमन करने के बजाय युवा उसे पूरा करने का प्रयास तेज करें, सफलता मिलेगी. संतान की संगत पर ध्यान देने की सख्त जरूरत है. एसिडिटी की समस्या हो सकती है, तरल पदार्थों का सेवन करें साथ ही चिकनाई वाली चीजें अवॉइड करें.

मकर - मकर राशि वाले आज स्वभाव से थोड़ा सेल्फिश और अहंकारी हो सकते हैं लेकिन आपको दोनों ही चीजों से बचना है. व्यापारी वर्ग ट्रेडिंग के काम में जल्दबाजी  न करें, सोच समझकर ही निर्णय लें. विद्यार्थियों के लिए एकाग्रता बहुत जरूरी है इसके लिए कुछ देर मेडिटेशन करना चाहिए. पिता और भाई के साथ संबंध मधुर रखें, यदि दूर रहते हैं तो फोन के माध्यम से ही संपर्क में रहें. जंक फूड से परहेज करना है और पानी का सेवन अधिक करते रहना है.

कुंभ - कार्यस्थल पर अपनी टीम में काम का बंटवारा करना होगा नहीं तो जिम्मेदारियों को अपने तक सीमित रखने पर थकान बढ़ेगी और काम समय पर पूरे भी नहीं हो सकेंगे. बिजनेस में बीते समय जो भी हानि हुई थी, आज अच्छी कमाई होने से उसकी भरपाई हो सकेगी. ज्ञानी लोगों की संगत का युवा वर्ग पर खूब असर देखने को मिलेगा और बौद्धिक विकास होगा. परिवार में सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ सकते हैं, काबू करने के लिए साथ बैठकर विचार विमर्श करना चाहिए नहीं तो दूरियां बढ़ती ही जाएगी. सेहत पर धन खर्च हो सकता है, इसलिए पहले से अलर्ट रहें.

मीन - वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने वाली सूचनाओं पर मीन राशि के लोगों को ध्यान देना होगा. व्यापारी वर्ग स्टॉक मेंटेनेंस को लेकर सतर्क रहें, कोई आइटम शॉर्ट हो सकता है. युवा वर्ग एक बात गांठ बांध लें कि शॉर्टकट तरीके से किये गए काम के नतीजे नकारात्मक मिल सकते हैं. बिजली और पानी से जुड़े कार्यों को आज ही पूरा करने का प्रयास करें. सेहत ठीक रखना चाहते हैं तो खानपान का ध्यान रखना होगा, स्वास्थ्यवर्धक चीजों का ही सेवन करें. 

Trending news