Aaj ka Rashifal: शुक्रवार को बना वृद्धि योग, लक्ष्‍मी जी बढ़ाएंगी धन, पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल
Advertisement

Aaj ka Rashifal: शुक्रवार को बना वृद्धि योग, लक्ष्‍मी जी बढ़ाएंगी धन, पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल

Shukrawar ka Rashifal: आज 19 अप्रैल 2024 शुक्रवार को वृद्धि योग का बनना कुछ लोगों के लिए बेहद शुभ है. आज की इन लकी राशियों को धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. 

Aaj ka Rashifal: शुक्रवार को बना वृद्धि योग, लक्ष्‍मी जी बढ़ाएंगी धन, पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल

19 April 2024 ka Rashifal: ज्‍योतिष के अनुसार शुक्रवार, 19 अप्रैल को चंद्रमा सिंह राशि में ही रहेंगे. इस दिन मघा नक्षत्र के साथ ही वृद्धि योग का निर्माण भी हो रहा है, जिसे ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही अच्छा माना जाता है. नाम से ही स्पष्ट है कि इस योग में शुरू किए जाने वाला कार्य वृद्धि यानी बिना रुकावट पूर्णता को प्राप्त करता है. चलिए जानते हैं मेष से मीन राशि तक सभी का आज का राशिफल.

मेष - इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर कुछ विपरीत स्थिति तैयार हो सकती है, ऐसे में धैर्य के साथ कार्य करना है और यह समझना  है कि यह आपके जीवन की परीक्षा है, जिसमे कैसे भी करके आपको पास होना है. व्यापारियों की आर्थिक स्थिति यदि अभी तक डगमगा रही थी तो अब धीरे धीरे ही सही प्रगति तो होगी ही. वाणी का प्रभाव रहेगा इसलिए अपनी वाणी को सही दिशा में इस्तेमाल करते हुए जीवन में आगे बढ़ें. आदर्श मेजबान साबित होंगे, घर पर मेहमानों का आगमन होगा और वह आपकी मेहमान नवाजी से प्रसन्न होंगे.  सेहत का मामला आज के दिन सामान्य ही रहने वाला है, लेकिन जागरूक बने रहना होगा. 

वृष - समय और ऊर्जा दोनों का ठीक से प्रबंधन न कर पाने से, वृष राशि के लोगों को कार्य पूरा करने में बाधा आ सकती है.  अधिक मात्रा में माल स्टोर करने से बचें अन्यथा मौसम के कारण माल के खराब होने का खतरा है, जिससे नुकसान होगा. जो लो सैन्य विभाग में जाना चाहते है, उन्हें अपनी फिटनेस पर अभी से काम करना शुरू कर देना चाहिए, जिससे आगे चलकर कोई दिक्कत न  हो. जीवनसाथी की भावनाओं और मजबूरियों को नजरअंदाज न करें बल्कि उन्हें समझें और उनके साथ संबंध जारी रखें. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की समस्या से गुजरना पड़ सकता है, सावधान रहें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को सावधानी के साथ कार्य करने है, बॉस के साथ ईगो का टकराव हो या इस तरह की स्थिति बने तो उसे टालने का ही प्रयास करें. व्यापार के मामले में देख-सुन कर ही डील को ओके करें. लव लाइफ है तो खट्टी मीठी तकरार बनी ही रहेगी, इसको लेकर संबंधों में दरार न आने दें. संतान से जुड़ी अच्छी खबर आपके और आपके परिवार के लिए खुशी का बड़ा कारण बन सकती है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें अन्यथा रोग से ग्रस्त हो सकते हैं.

कर्क - कर्क राशि के लोगों को उच्च पद के साथ-साथ नयी ज़िम्मेदारियां भी मिलने वाली है, इसके लिए मानसिक रूप से तैयार रहें. व्यापार को लेकर अति आत्मविश्वास ठीक नहीं, साथ ही बड़े मुनाफे के साथ छोटे-मोटे मुनाफे पर भी फोकस करें. युवा वर्ग काल्पनिक विचारों को अधिक महत्व न दें, नहीं तो कल्पनाओं में खोकर कुछ भी नहीं कर पाएंगे. दांपत्य जीवन में दूसरों द्वारा बोए गए गलतफहमियों के बीज तनाव पैदा कर सकते हैं इसलिए दूसरों की बातों पर विश्वास न करें. ओवर स्ट्रेस को कम करना होगा, चिंता करेंगे तो वह आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकती है.

सिंह - इस राशि के लोग कार्यक्षमता पर संदेह न करें, विश्वास के साथ कार्य की शुरुआत करें सफलता निश्चित रूप से मिलेगी. व्यापारी वर्ग डील करते समय नपे तुले शब्दों का प्रयोग करें जिससे आपकी वाणी का अच्छा प्रभाव पड़े. युवाओं का ज्ञान दूषित न हो यानी जो भी सीखें वह किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य के लिए हो. महिलाओं के लिए समय अच्छा है, यदि कोई कोर्स आदि करना चाहती हैं तो कर सकती हैं. स्वास्थ्य को लेकर हड्डी के रोग उभर सकते हैं, साइटिका के मरीजों को भी अलर्ट रहने की जरूरत है.

कन्या - कन्या राशि के जो लोग सहकर्मी या बॉस के बर्ताव से परेशान थे, उन्हें अब राहत मिलती दिखाई दे रही है. कारोबारी सचेत रहकर काम करे, नहीं तो कोई विवादास्पद मामला होने से व्यापार में बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. फिट रहने के लिए घर पर ही कोई भी एक्टिविटी करते रहें, कम से कम आप रनिंग और जंपिंग तो कर ही सकते हैं. परिवार में सभी के साथ अच्छा सामंजस्य बना रहेगा,  मेहमान आगमन से घर में खुशियां बढ़ा सकती है. सेहत में  आज आपको दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहना होगा, वाहन सावधानी के साथ चलाएं.

तुला - इस राशि के लोग जितना ज्यादा संभव हो अपने कार्यों पर फोकस रखें, इधर-उधर की बातें कार्य से ध्यान भटका सकती है. आर्थिक दृष्टि के लिहाज से व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य है, लेकिन आपको आलस्य से बचना होगा. युवा वर्ग कठिन परिश्रम जारी रखें, जल्दी उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत करें उनके साथ बिताया वक्त आपको मानसिक रूप से हल्का रखने में मदद करेगा. सेहत में जिन लोगों की दिनचर्या अव्यवस्थित है, उन्हें अपनी दिनचर्या को पुनः ठीक करना चाहिए.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है, कार्यों को प्रशंसा मिलेगी. बिजनेस पार्टनर के साथ आपसी सामंजस्य बनाकर चलें, जिससे व्यापार का संचालन सुचारू रूप से हो सके. युवा वर्ग ईश्वर पर आस्था बनाए रखें, ईश्वर पर रखा गया विश्वास आपको निराश नहीं होने देगा. घरेलू मुद्दों पर जीवनसाथी की भी मंत्रणा जानने का प्रयास करें तत्पश्चात की कोई फैसला लें. मिर्च मसाले वाले भोजन के सेवन से  सीने में जलन, एसिडिटी की समस्या और पेट के रोग भी बढ़ सकते हैं, पाइल्स के रोगी को और भी ज्यादा सचेत रहना है.

धनु - इस राशि के लोगों का सुझाव बॉस को पसंद आ सकता है, इसलिए प्लान एग्जीक्यूशन की पूर्व तैयारी करें जिससे परिणाम अच्छे निकलकर आए. व्यापारी वर्ग को प्रोडक्ट क्वालिटी का खास रूप से ध्यान रखना है, ग्राहकों की शिकायत आप तक न पहुंचे इसके लिए क्वालिटी को मेंटेन रखें. इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को यदि कोई प्रोजेक्ट मिला है, तो उस पर ध्यान केंद्रित करके काम करें. घर संबंधित कोई वस्तु खरीदने या बदलने की सोच रहें हैं तो बदल सकते हैं. दांतों की समस्या हो तो डेंटिस्ट से अवश्य सलाह लेने में देर न करें, लापरवाही भविष्य के लिए भारी पड़ सकती है.

मकर - मकर राशि के लोग ईर्ष्या करने वाले सहकर्मी से थोड़ा सावधान रहें, क्योंकि प्रमोशन की राह में वह बाधक बन सकते हैं. व्यापारी वर्ग की कानूनी दांव पेच में फंसने की आशंका लग रही है, इसलिए अपनी ओर से सतर्क रहें. विद्यार्थियों को भीतर छिपी प्रतिभा को उजागर करने वाले कार्य करने पर जोर देना चाहिए. कुछ ऐसा प्लान करें जिससे घर पर रहकर ही सभी लोग एक साथ एकत्रित हो जाएं और मनोरंजन सभी का मनोरंजन हो जाए. सेहत में मधुमेह रोगियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है, साथ ही अधिक हाइपर होने से भी बचना चाहिए.

कुंभ - इस राशि के लोगों के काम में अधूरापन उनके तनाव और क्रोध में वृद्धि करा सकता है, यदि कार्य पूर्णता के लिए यदि एक्स्ट्रा समय देना पड़े तो संकोच न करें. व्यापारी वर्ग को स्टाफ बढ़ाने की आवश्यकता महसूस हो सकती है, क्योंकि कर्मचारियों की संख्या में कमी होने से कार्य रुक सकते हैं. बड़ों की डांट और चिंता  के पीछे छिपा उनका प्यार देखने का प्रयास करें, न कि उन पर क्रोधित हो. मां को सकारात्मक और उत्साहित रखने के लिए उनके अच्छे कामों की प्रशंसा करें. बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए तरल पदार्थ का सेवन अधिक करना है- जैसे - छाछ, जूस, आंवला आदि.

मीन - मीन राशि के लोग बॉस की रिस्पेक्ट में कहीं कोई कमी न आने पाएं, इस बात का ध्यान रखें, उनके बताए गए कार्यों को सर्वप्रथम करें. व्यापारियों द्वारा तैयार की गई रणनीति आज पूरी तरह से काम करेगी, योजना की सफलता विरोधियों के परास्त होने के रूप में देखी जा सकती है. मेडिकल की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए समय अनुकूल है, पढ़ाई पर फोकस रखते हुए परीक्षाओं के लिए जी तोड़ मेहनत शुरू करें. घर में साफ सफाई रखें क्योंकि गंदगी इकट्ठा होने से बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. जो लोग पहले से डिप्रेसिव स्थिति में है, उन्हें आध्यात्मिक कार्य को करने पर जोर देना चाहिए, जिससे मन को आराम मिले. 

Trending news