जन्‍माष्‍टमी से पहले घर ले आएं इनमें से एक भी चीज, पूरे साल नहीं होगी धन की कमी, बरसती रहेगी कान्‍हा की कृपा
Advertisement
trendingNow12396363

जन्‍माष्‍टमी से पहले घर ले आएं इनमें से एक भी चीज, पूरे साल नहीं होगी धन की कमी, बरसती रहेगी कान्‍हा की कृपा

Janmashtami 2024: श्री कृष्ण जन्माष्टमी से पहले घर ले आएं ये 5 चीजें, बनी रहेगी कान्हा और मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होगी पैसों की कमी Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण से संबंधित इन शुभ चीजों को घर में लाने से वास्तु दोष, नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति मिलती हैं. इसके साथ ही घर में सुख-शांति, समृद्धि बनी रहती हैं.

जन्‍माष्‍टमी से पहले घर ले आएं इनमें से एक भी चीज, पूरे साल नहीं होगी धन की कमी, बरसती रहेगी कान्‍हा की कृपा

Krishna Janmashtami 2024: हिंदू धर्म में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का विशेष महत्व है. जन्‍माष्‍टमी के दिन आधी रात को देशभर में भगवान श्रीकृष्‍ण का जन्‍मोत्‍सव मनाया जाता है. लड्डू गोपाल का विशेष श्रृंगार किया जाता है. उन्‍हें माखन-मिश्री, पंजीरी समेत 56 भोग लगाए जाते हैं. कान्‍हा को झूला झुलाया जाता है. जन्‍माष्‍टमी की पूजा करने से सारे दुखों का नाश होता है और सुख-समृद्धि, धन-वैभव मिलता है. इस साल जन्‍माष्‍टमी पर्व 26 अगस्‍त 2024, सोमवार को मनाया जाएगा. यदि जन्‍माष्‍टमी के दिन मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने वाले कुछ उपाय कर लिए जाएं तो पूरे साल धन-दौलत की कमी नहीं होगी. बल्कि घर में हमेशा बरकत रहेगी और धन बढ़ता ही जाता है. घर में सकारात्‍मकता और खुशहाली रहती है. 

घर ले आएं सौभाग्‍य बढ़ाने वाली ये चीजें 

लड्डू गोपाल की मूर्ति : घर में लड्डू गोपाल की मूर्ति रखना और रोजाना उनकी पूजा-अर्चना, सेवा करना बहुत शुभ फलदायी होता है. यदि आपके घर में लड्डू गोपाल की मूर्ति नहीं है और उनकी मूर्ति घर में रखकर सेवा करना चाहते हैं, तो इसके लिए जन्माष्टमी का दिन सबसे अच्छा माना जाता है. जन्‍माष्‍टमी की पूजा से पहले लड्डू गोपाल की मूर्ति ले आएं और फिर मध्‍यरात्रि को शुभ मुहूर्त में विधि-विधान से उनकी पूजा करें, भोग लगाएं उन्‍हें झूला झुलाएं. 

बांसुरी : भगवान श्रीकृष्‍ण को बांसुरी बेहद प्रिय है. वे हमेशा बांसुरी धारण किए रहते हैं. लिहाजा बांसुरी का धार्मिक महत्‍व तो है ही इसके अलावा वास्‍तु शास्‍त्र में भी बांसुरी को बहुत शुभ बताया गया है. बांसुरी कई वास्‍तु दोष दूर करती है. यदि आप भी वास्‍तु दोषों से निजात पाना चाहते हैं तो जन्‍माष्‍टमी की पूजा से पहले घर में बांसुरी ले आएं और इसे मंदिर में रखें या फिर दीवार पर टांग सकते हैं. ऐसा करने से घर में सुकून, शांति और खुशहाली रहती है. 

मोर पंख : भगवान कृष्‍ण की बिना मोर मुकूट के कल्‍पना ही नहीं की जा सकती है. राधा जी के प्रेम के प्रतीक मोर पंख को भगवान श्रीकृष्‍ण हमेशा अपने सिर पर धारण करते हैं. घर में मोर पंख रखना बेहद शुभ होता है. आप भी जन्माष्टमी पर मोर पंख ले आएं और रात में उसकी पूजा करके उसे उचित स्‍थान पर स्‍थापित करें. इससे पति-पत्‍नी के बीच प्रेम बढ़ेगा, घर में धन-दौलत बढ़ेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news