Budh Ast 2024: आज से डूब गया इन राशि वालों की किस्मत का सितारा, शुरू हुआ बुरा समय, सतर्क रहें ये राशि के लोग
Advertisement
trendingNow12430197

Budh Ast 2024: आज से डूब गया इन राशि वालों की किस्मत का सितारा, शुरू हुआ बुरा समय, सतर्क रहें ये राशि के लोग

Budh Ast Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 14 सितंबर यानी आज बुध अस्त हो चुके हैं और बुध के अस्त होने से कई राशियों का बुरा समय शुरू हो जाएगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है.

 

budh ast 2024

Budh Ast In September 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह गोचर से लेकर ग्रहों के अस्त और उदय होने का विशेष महत्व बताया गया है. बता दें कि बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है और इसे वाणी, त्वचा, बुद्धि, मस्तिष्क, मित्रता, करियर, कारोबार आदि का कारक ग्रह माना गया है. बता दें कि आज 14 सितंबर शनिवार के दिन बुध अस्त होने जा रहे हैं. इसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. 

ज्योतिष शस्त्र के अनुसार जब भी किसी बड़े ग्रह के पास कोई छोटी ग्रह आता है, तो छोटे ग्रह का प्रभाव शून्य हो जाता है. इसलिए इस घटना को अस्त माना जाता है. पंचांग के अनुसार आज बुध दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर सिंह राशि में अस्त हो चुके हैं. अब 23 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में जानें किन-किन राशियों को इस दौरान बचकर रहने की जरूरत है.   

बुध के अस्त होने पर इन राशियों को रहना होगा सतर्क 

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए बुध का अस्त होना अशुभ बताया जा रहा है. इस दौरान आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है. धन खर्च पर आपको कंट्रोल करना होगा, वरना मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बुरी संगत से हानि होगी. कोर्टकचहरी के मामलों में न पड़ें. विवादों से बचकर रहने में ही भलाई है.  प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन के लिए ये समय शुभ नहीं है. इसलिए ऐसे में बचकर रहें.  
 
मकर राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों के जीवन पर बुध अस्त का बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा. ऐसे में निवाश करने से पहले थोड़ा सोच विचार कर लें. नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं, छात्रों को अच्छा परिणाम पाने के लिए खूब मेहनत की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में भी प्रेशर बढ़ेगा.  

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए बुध अस्त अनुकूल नहीं रहेगा. इस समय कारोबार और करियर में कई बाधाएं पैदा हो सकती हैं.  वहीं, धन खर्च के कारण आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही मानसिक तनाव बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में भी समस्याएं बढ़ेंगी. इस समय सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news