2 जून से बुध करेंगे इन 3 राशि वालों को पस्‍त, दुर्घटना, धन हानि के योग
Advertisement
trendingNow12269805

2 जून से बुध करेंगे इन 3 राशि वालों को पस्‍त, दुर्घटना, धन हानि के योग

Budh Asta 2024 June: बुध ग्रह व्‍यापार, बुद्धि, तर्क, संवाद के कारक हैं. 2 जून से बुध अस्‍त हो रहे हैं. बुध का अस्‍त होना 3 राशि वालों की मुसीबतें बढ़ाएगा. इन लोगों को हानि हो सकती है. 

2 जून से बुध करेंगे इन 3 राशि वालों को पस्‍त, दुर्घटना, धन हानि के योग

Budh Asta in Vrishabha: वैदिक ज्योतष के मुताबिक प्रत्‍येक ग्रह जिस तरह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते हैं. इसके अलावा ग्रह अस्‍त और उदित भी होते हैं. ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन का सभी 12 राशि वालों पर बड़ा असर डालेंगे. 2 जून को बुध का अस्‍त होना बड़ा बदलाव लाएंगे. बुध वृषभ राशि में अस्‍त होंगे और इसके बाद 29 जून को बुध गोचर करेंगे. बुध की स्थिति में परिवर्तन 3 राशि वालों को मुश्किलें दे सकता है. इन लोगों को धन हानि हो सकती है, करियर में समस्‍या हो सकती है. दुर्घटना होने के भी योग हैं. लिहाजा सावधानी बरतने की जरूरत है. जानिए बुध अस्‍त के कारण किन राशि वालों को हानि होने की आशंका है?  

2 जून से सावधान रहें ये लोग 

तुला राशि : बुध अस्‍त के कारण तुला राशि वालों को समस्‍या हो सकती है. इन जातकों को कोई गुप्‍त रोग हो सकता है. इंफेक्‍शन हो सकता है या कोई बीमारी हो सकती है. साथ ही चोट-चपेट लगने के योग हैं. वाहन सावधानी से चलाएं. शत्रु परेशान कर सकते हैं. लिहाजा सतर्क रहें. बेवजह खर्च ना करें. कोशिश करें कि बजट बनाकर ही चलें, वरना कर्ज लेने की नौबत आ सकती है. 

वृश्चिक राशि : बुध का अस्‍त होना वृश्चिक राशि वालों को बड़ा नुकसान दे सकता है. इन लोगों को भाग्‍य का साथ नहीं मिलेगा. बनते काम भी बिगड़ सकते हैं या रुक सकते हैं. कामों में अड़चनें आने से आप परेशान हो सकते हैं. करियर में मुश्किल ना हो इसके लिए अच्‍छे से काम करें. जीवनसाथी से बहस ना करें. बल्कि उसकी सेहत का ध्‍यान रखें. तनाव से बचें. नशा ना करें. 

मीन राशि : बुध ग्रह का अस्त होना मीन राशि के लोगों के लिए बुरा असर दे सकता है. इन जातकों को सबसे ज्‍यादा असर सेहत पर हो सकता है. सेहत का ध्‍यान रखें. साथ ही वाहन भी सावधानी से चलाएं, वरना दुर्घटना हो सकती है. शनि की साढ़ेसाती भी है, जो इस समय तंग कर सकती है. परिजनों से मनमुटाव हो सकता है. धैर्य से समय निकालें. नौकरी और कारोबार में परिवर्तन करने के लिए यह समय ठीक नहीं है. 

(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news