Budh Gochar 2024: 14 जून को होने जा रहा है 'महागोचर', इन 3 राशि वालों के जिंदगी में आएगा बड़ा बदलाव, शादीशुदा जिंदगी में बढ़ेगा प्यार
Advertisement
trendingNow12289970

Budh Gochar 2024: 14 जून को होने जा रहा है 'महागोचर', इन 3 राशि वालों के जिंदगी में आएगा बड़ा बदलाव, शादीशुदा जिंदगी में बढ़ेगा प्यार

Mercury Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोतर करता है. बता दें कि बुध ग्रह 14 जून को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में कुथ राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

 

budh gochar 2024

Budh Gochar In Mithun 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह को बौद्धिक व तार्किक क्षमता का ग्रह माना जाता है. राजकुमार बुध अभी वृष राशि में विराजमान हैं और 04 जून को यहां पर अस्त हो चुके हैं. अस्त अवस्था में रहते हुए वह 14 जून की रात्रि में मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे और यहीं पर रहते हुए वह 27 जून को उदित होंगे. बुध के मिथुन राशि में प्रवेश करने का यूं तो सभी राशियों पर प्रभाव रहेगा किंतु मेष, सिंह और धनु राशि के लोगों की किस्मत चमकाने का कार्य करेंगे. वैसे भी कहा जाता है कि बुध के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्य जाग जाता है और शुभ फल ही प्राप्त होता है. 

Shubh Sapne: मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत देते हैं ये 7 सपने
 

मेष राशि

इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर मान सम्मान मिलने के साथ ही नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना भी बढ़ेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और यदि वाहन खरीदने की इच्छा है तो पुराना वाहन हटा कर नया वाहन भी खरीद सकते हैं. दांपत्य जीवन में यदि अभी तक कुछ खटास चल रही थी तो अब सुख के पल भी मिलेंगे, परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा. व्यापारी वर्ग की भी अच्छी आमदनी होगी. 

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के कुछ जरूरी काम अकारण ही रुके हुए थे तो बुध के मिथुन राशि में आते ही वह पूरे हो सकेंगे. कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नौकरी करते है या व्यापार, यदि यात्रा करने की स्थितियां बनें तो इनकार न करें क्योंकि इससे आपको लाभ होगा. आपके कार्यों की अधिकारियों सहित सभी के द्वारा प्रशंसा की जाएगी. नौकरी करने वालों की वेतन वृद्धि और व्यापार करने वालों की आमदनी में खासी वृद्धि होने से माली हालत अच्छी होगी. 

Premanand Ji: क्या वाहन पर लिखवा सकते हैं भगवान का नाम? जानें प्रेमानंद जी महाराज से इसका जवाब
 

धनु राशि

इस राशि के नौकरी करने वालों को तरक्की मिल सकती है, यदि नौकरी छोड़ कर दूसरी नौकरी या व्यापार करने का मन है तो इसकी शुरुआत कर सकते हैं, समय अनुकूल है. कारोबार में आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी. साथ ही धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा. विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है और यदि किसी परीक्षा का परिणाम प्रतीक्षित है तो उसमें सफलता मिलेगी.

 

Trending news