Chandra Gochar 2024: 24 घंटे बाद इन राशि वालों की जिंदगी में आएगा जबरदस्त बदलाव, चंद्रदेव की कृपा देगी अटूट पैसा
Advertisement
trendingNow12408168

Chandra Gochar 2024: 24 घंटे बाद इन राशि वालों की जिंदगी में आएगा जबरदस्त बदलाव, चंद्रदेव की कृपा देगी अटूट पैसा

Moon Transit 2024: हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि 1 सितंबर को चंद्र देव बुध की राशि कन्या में गोचर करने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन-किन राशि वालों को फायदा होने वाला है. 

 

chandra gochar 2024

Septemner Grah Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व बताया गया है. बता दें कि किसी भी ग्रह का गोचर सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. 1 सितंबर यानी कि 24 घंटे बाद चंद्रमा बुध की राशि कन्या में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में कन्या राशि में चंद्र कुछ राशि के लिए  शुभ फलदायी रहने वाला है. जानें किन राशि वालों को इस दौरान लाभ होगा. 

बता दें कि शास्त्रों में चंद्रमा को माता, मानसिक स्थिति, मनोबल, यात्रा, धन-संपत्ति, सुख-शांति, आंख, भावना, कल्पना आदि का कारक माना जाता है. कहते हैं कि जिन लोगों की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है, वह व्यक्ति धनी और दीर्घायु होती है. ऐसा व्यक्ति अपनी भावनाओं पर आसानी से संयम रख पाता है. वहीं, व्यक्ति को मानसिक सुख-शांति की प्राप्ति होती है. जीवन में कभी भी पैसे की कमी नहीं रहती. जानें चंद्र का गोचर किन राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है. 

Jaap Niyam: माला का जाप करते समय इन बातों का ध्यान रखना है बेहद जरूरी, जरा-सी लापरवाही से नहीं मिलेगा पूर्ण फल
 

सितंबर में चंद्रमा का गोचर इन राशि वालों के लिए होगा शुभ लाभकारी 

धनु राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र का कन्या राशि में प्रवेश धनुराशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इस दौरन घर-परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा. व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है. वहीं, व्यक्ति का आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा. व्यक्ति की धन से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी. सेहत से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलेगी.  समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. 

मीन राशि 

बता दें कि मीन राशि वालों के लिए भी ये समय शुभ फलदायी रहेगा. इस समय कार्यक्षेत्र में मनचाहा परिणाम सामने आएंगे. इन जातकों को समान में मान-सम्मान मिलेगा. वहीं, व्यक्ति की पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और कारोबार में मुनाफा होगा. अगर आप पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस समय निवेश कर सकते हैं. परिवार में इस समय खुशहाली आएगी. हालांकि इस समय सेहत को लेकर खास ख्यान रखें. 

Urad Dal Ke Upay: आज पूरा दिन में कभी भी कर लें उड़द के दाल का ये उपाय, नोटों से लबालब भर जाएगी तिजोरी
 

कुंभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के जातकों के लिए चंद्रम का गोचर अनुकूल रहेगा. इस समय निवेशकों को मुनाफा हो सकता है. वहीं, आपके कारोबार का विस्तार होगा. नौकरी के नए अवसर भी मिलेंगे. पैसों की बचत करने की सोच रहे हैं, तो ये अवधि में मन की इच्छा पूरी हो सकती है.  
  
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news