21 जून 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) : वाट लगाएगा ओवर कॉन्फिडेंस, अचानक आएगी समस्‍या, जानें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन
Advertisement
trendingNow12300296

21 जून 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) : वाट लगाएगा ओवर कॉन्फिडेंस, अचानक आएगी समस्‍या, जानें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

Daily Horoscope 21 June 2024: दैनिक राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक सभी 12 राशि वालों के लिए 21 जून 2024, शुक्रवार कैसा रहेगा जानिए...

21 जून 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) : वाट लगाएगा ओवर कॉन्फिडेंस, अचानक आएगी समस्‍या, जानें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

Horoscope Today 21 June 2024 : शुक्रवार 21 जून को चंद्रमा वृश्चिक राशि में ही रहेंगे. साथ ही आज ज्येष्ठा नक्षत्र और शुभ योग है. ज्‍येष्‍ठ पूर्णिमा तिथि है, आज वट सावित्री पूर्णिमा व्रत रखा जाएगा. जानिए किन राशि वालों पर मां लक्ष्‍मी मेहरबान होंगी. पढ़ें आज का सभी राशियों का राशिफल. 

मेष - मेष राशि के लोग तेजी के साथ काम करें, क्योंकि अचानक से आपको अवकाश लेकर दूसरे कार्य करने पड़ सकते हैं. ट्रांसपोर्ट से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए दिन छोटे-मोटे लाभ दिलाने वाला रहेगा. युवा वर्ग कुछ संबंध इतने मजबूत बनाकर चले, जिन्हें  आप कठिन समय में याद कर सके. महिलाएं आज पर्सनैलिटी इंप्रूवमेंट पर फोकस करेंगी, ब्यूटी ट्रीटमेंट से जुड़े कार्य कर सकते हैं. कब्ज की समस्या बढ़ने देने से रोकने के लिए फाइबर युक्त भोजन करे, जितना हो सके हरी सब्जियां आहार में शामिल करें.

वृष - अंतर मन का संघर्ष आपको काफी परेशान कर सकता है, जिस कारण काम में भी मन नहीं लगेगा. दिन शुभ है जिसके परिणाम स्वरूप पुराने किए गए निवेश लाभ के रूप में सामने आ सकते हैं. युवा वर्ग उपलब्धियों से संतुष्ट होने के बजाय, बड़ी जीत हासिल करने के प्रयास में लगे रहेंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ हुई पिछली गलतफहमियां दूर होंगी, परिवार का माहौल भी अच्छा होगा. सेहत में गले में दर्द और मुंह में छाले जैसी समस्या होने की आशंका लग रही है.

मिथुन - मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों को काम अधिक और समय कम जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग के पास काम अधिक रहने वाला है, कई ग्राहकों को तो खाली हाथ भी लौटना पड़ सकता है. आज के दिन दोस्तों का घर आना या आपका उनके घर जाना हो सकता है. पैसों को लेकर भाई के साथ कुछ झड़प हो सकती है, इससे सचेत रहते हुए संबंध खराब न होने दे. सेहत सामान्य रहेगी, खराब स्वास्थ्य के चलते जो काम रुके हुए थे, वह अब निपटा सकते हैं.

कर्क - जो लोग पदोन्नति चाहते है, उन लोगों की इच्छा पूरी हो सकती है इसलिए मेहनत पर फोकस करना है. व्यापारी वर्ग का अति आत्मविश्वास उन्हें ऊपर उठाने की बजाय गिराने का भी काम कर सकता है, संतुलन बनाकर चलना जरूरी है. समय का सदुपयोग करते हुए सुनहरे भविष्य को तैयार करें और वर्तमान में अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लें. घर के मुखिया की वाणी में कर्कशता और नकारात्मकता झलक सकती है, जिस कारण घर का माहौल अशांत हो सकता है. दिन के अंत में स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, खास तौर पर इंफेक्शन की संभावना है इसलिए अलर्ट रहें. 

सिंह - सिंह राशि के जो लोग डाटा मैनेजमेंट का काम करते हैं, उन्हें आज के दिन विशेष सावधानी बरतनी है. आय में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है इसलिए व्यापारी वर्ग इधर-उधर की बातों से खुद को दूर रखें. माता पिता की रोक टोक युवा वर्ग को बंधन लग सकती है. पारिवारिक दृष्टि से दिन अच्छा रहने वाला है. हेल्थ में नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक करना आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा, इससे आप निरोगी रहेंगे. 

कन्या- इस राशि के लोग आराम को किनारे करें और सारा फोकस कार्य पर करें. व्यापार विस्तार के लिए पूंजी की आवश्यकता होगी, जिसमें किसी पुराने मित्र का पूरा सहयोग मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन में कुछ बाधा का अनुभव हो सकता है, पढ़ाई में निरंतरता बनाए रखने के लिए मेडिटेशन करें. पारिवारिक कलह होने की आशंका है, रिश्तो की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए इससे बचने का प्रयास करें. बीमारी है तो इलाज भी है, इसलिए सेहत को लेकर परेशान नहीं होना है बस अच्छे से डॉक्टर के बताए गए नियमों का पालन करना है.

तुला - कार्यस्थल में छोटे हों या बड़े सभी की बताई हुई अच्छी बातों को ग्रहण करना चाहिए, ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. कारोबार को लेकर कुछ चिंताजनक स्थिति हो सकती हैं इसलिए कारोबार के मामले हर कदम सोच समझ कर उठाएं. युवा वर्ग  मन और बुद्धि का तालमेल ठीक रखे, ऐसा करना आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा.  परिवार में किसी सदस्य के अचानक बीमार होने की आशंका है, बुजुर्ग लोगों की सेहत के मामले में जरूरी एहतियात बरतें. आलस्य करना  सेहत के लिए ठीक नहीं है, आपके स्वास्थ्य पर इसका विपरीत असर पड़ सकता है.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों की ऑफिस में महिला बॉस से अनबन न हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखना होगा. जो लोग लिक्विड सामान का काम करते हैं, उन्हें रख रखाव का काम बड़ी सावधानी के साथ करना है. युवा वर्ग की कुछ ऐसे लोगों से भेंट होगी, जो न केवल वर्तमान और बल्कि भविष्य के लिए भी लाभदायक साबित होगी. पिता के अनुशासित व्यवहार से आप कुछ परेशान हो सकते हैं.  सेहत की बात करें तो चिंता और क्रोध रोगों को न्यौता दे सकता है.

धनु - इस राशि के लोगों को मेहनत अधिक करनी है, भाग्य भरोसे बैठने से आप पीछे हो सकते हैं. मन अशांत होने से व्यापारी वर्ग कारोबार में ध्यान कम दे सकेंगे, इस समय सूर्य अर्घ्य देना आपके लिए उत्तम रहेगा. यात्राओं को बढ़ाने वाला समय  चल रहा है, यदि आप धार्मिक यात्रा का प्लान कर रहें हैं तो इस बीच जाने का प्रयास करें. परिवार के माहौल को शांत रखना आपकी जिम्मेदारी है, इसलिए इसे मेंटेन करने में कोई कसर न छोड़े. ग्रहों की स्थिति जुकाम बुखार की गिरफ्त में ले सकती है, अपना ध्यान रखे और बहुत ही ठंडा खाने पीने की चीजों से परहेज करें.

मकर - निर्णय लेने में जल्दबाजी न करते हुए किसी सीनियर के मार्गदर्शन में चलना बेहतर रहेगा. आज का दिन यात्राओं के साथ-साथ भागदौड़ वाला अधिक रहेगा. ग्रहों की स्थिति युवा वर्ग का मनोबल ऊंचा करेंगी जो आजीविका के लिए अच्छी साबित होंगी. महिलाएं बचत को लेकर काफी एक्टिव दिखेंगी, सरकारी योजना में पैसा लगाना लाभदायक साबित हो सकता है. सेहत की बात करें तो पीठ में दर्द, साइटिका का दर्द परेशान करने के फिराक में है. 

कुंभ - कार्यस्थल पर आपका मैनेजमेंट काफी अच्छा रहेगा, सहकर्मी का भी पूरा कर मिलेगा. बिजनेस में निवेश कर  सकते हैं, यदि कोई डील सस्ते दामों में मिल रही हो तो इसे हाथ से जाने न दें. लव पार्टनर का भावनात्मक सहयोग आपकी कार्यक्षमता को नई दिशा देगा. संतान की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है, तो वहीं दूसरी ओर घर का माहौल भी अच्छा रहेगा. धूल मिट्टी वाली जगह पर मास्क लगाकर ही जाए, क्योंकि अस्थमा पेशेंट को दिक्कत हो सकती है.

मीन - इस राशि के सरकारी कर्मचारी को अधिकारी वर्ग से संबंध मजबूत बनाकर रखने हैं, जल्द ही आपको इनको जरूरत पड़ सकती है. पैतृक व्यापार को आगे ले जाने का समय है यदि कोई अपडेट करने का विचार कर रहें हैं, तो कर सकते हैं. युवा वर्ग आज के दिन उधारी लेन देन से बचने का प्रयास करें. आपकी नाराजगी दूर करने के लिए जीवनसाथी भरपूर प्रयास करेंगे. सेहत को लेकर सावधान रहना होगा लापरवाही न करें.

Trending news