Peepal Tree: पीपल के पेड़ पर शाम 7 से 10 के बीच दीपक जलाने से झट पूरी होती है हर कामना, सुबह के लिए ये समय है शुभ
Advertisement
trendingNow12054695

Peepal Tree: पीपल के पेड़ पर शाम 7 से 10 के बीच दीपक जलाने से झट पूरी होती है हर कामना, सुबह के लिए ये समय है शुभ

Peepal Ped Ke Upay: तुलसी क तरह ही पीपल को भी बहुत पवित्र माना जाता है. कहते है कि यही सममय पर पीपल के सामने दीपक जलाने से हर मनोकामना पूरी हो जाती हैं. आइए जानते हैं किस सममय पीपल के पेड़ के सामने दीपक जलाना शुभ होता है.

 

peepal tree remedies

Peepal Tree Remedies: हिंदू धर्म में पेड़ पौधों क बहुत पवित्र माना जाता है. कहते हैं कि पेड़-पौधों में भगवान का वास होता है. हर हिंदू घर में तुलसी का पौधा जरूर देखने मिलता है जिसमें रोज़ाना सुबह जल चढ़ाया जाता है और शाम के वक्त दीपक जलाया जाता है. तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र माना जाता है. इसके बाद पीपल के पेड़ को शुभ मानते हैं. पीपल के पेड़ त्रिवेद का वास माना जाता हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पेड़ में जल चढ़ाने से और दीपक जलाने से हर मनोकामना पूरी होती है. हालांकि दीपक जलाने का सही समय व्यक्ति को जान लेना बहुत जरूरी होता है. जानें पीपल के पेड़ के सामने किस समय दीपक जलाना होता है शुभ. 

सुबह के समय जलाएं दीपक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पेड़ के सामने सुबह के समय दीपक जलाना शुभ माना जाता है. कहते है कि अगर आप सुबह के समय दीपक जला रहे हैं तो 7 बजे से 10 बजे के बीच में दीपक जलाएं.

शाम के वक़्त 

तुलसी हो या पपील जैसा पवित्र पेड़ शाम के समय दीपक जलाना बहुत ही शुभ होता है. कहते है। कि शाम के समय दीपक जलाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. शाम के समय हमेशा दीपक 5बजे से 7 बजे के बीच ही जलांएं.

इस समय दीपक जलाना माना जाता है अशुभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पेड़ के सामने कभी भी देर रात यानी 9 बजे के बाद या सुबह 10 बजे के बाद दीपक नहीं जलाना चाहिए. ये शुभ नहीं माना जाता है.

कब जलाएं दीपक

शास्त्रों के अनुसार रोज़ाना पीपल के पेड़ के सामने दीपक दीवाना अच्छा होता है लेकिन ख़ासकर गुरुवार और शनिवार के दिन दीपक जलाना बहुत शुभ माना जाता है. 

इस तेल का दीपक जलाएं

पीपल के पेड़ के सामने हमेशा सरसों के तेल  या घी का दीपक जलाना शुभ माना जाता है.

हर मनोकामना होती है पूरी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सही समय पर पीपल के सामने दीपक जलाने से व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है साथ ही भगवान विष्णुका आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहता है. इसके अलावा संतान की इच्छा रखने वालों को भी संतान सुख प्राप्त होता है.

Shani 2024: शनि की चाल में बदलाव चमकाएगा इन राशि वालों का भाग्य, जीवन में होगी झमाझम पैसों की बारिश
 

Thursday Remedies: धन की कमी दूर करते हैं गुरुवार के दिन किए ये काम, करोड़पति बना देगा दूसरे नंबर का उपाय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news