Friday Remedies: मां लक्ष्मी को ऐसे करेंगे प्रसन्न तो कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, रुपयों पैसों से भर जाएगा धन भंडार
Advertisement
trendingNow12395043

Friday Remedies: मां लक्ष्मी को ऐसे करेंगे प्रसन्न तो कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, रुपयों पैसों से भर जाएगा धन भंडार

Money Tips: ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से जाना जाता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उन पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे. इसके लिए पूजा-पाठ के साथ कुछ ज्योतिष उपायों का जिक्र किया गया है. जानें इन उपायों के बारे में. 

 

maa lakshmi upay

Maa lakshmi Astro Tips: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके सिर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. जीवन में सभी सुख-सुविधाओं की प्राप्ति हो. ऐसे में वे मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कई तरह के उपाय के उपाय करता है. ज्योतिष शास्त्र में भी पूजा-पाठ के साथ कई ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें करने पर व्यक्ति को जीवन में आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.  

व्यक्ति के जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा होने पर व्यक्ति की कभी भी किसी चीज की कमी नहीं रहती. ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई अचूक उपायों के बारे में बताया गया है, जिनकी मदद से मां लक्ष्मी हमेशा के लिए घर में वास करती हैं. जानें इन उपायों के बारे में. 

Janmashtami 2024 Upay: जन्माष्टमी पर बांसुरी और मोरपंख का ये टोटका बना देगा धनवान, बस ध्यान रखें ये बात
 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय  

शंख का करें उपयोग

हिंदू धर्म में घर के मंदिर में शंख रखना शुभ माना जाता है. दरअसल शंख को मां लक्ष्मी का भाई माना जाता है. इसलिए पूजा के स्थल पर हमेशा शंख को जरूर स्थान दें. इसके लिए दक्षिणावर्ती और मध्यवर्ती शंख को शुभ माना जाता है. इनकी उत्तपति समुंद्र मंथन के दौरान हुई थी. इसलिए पूजा स्थल पर शंख रखने से मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती है और उस घर में धन का अंबार लग जाता है.

जलाएं चौमुखी दीपक 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की पूजा के समय मंदिर में चौमुखी दीपक जलाएं. यह पूजा में बेहद ही शुभ माना जाता है. दीपक जलाने से मान्यता है कि कभी भी धन की बर्बादी नहीं होती.

भगवान विष्णु की प्रतिमा 

जिस घर में विष्णु की प्रतिमा होगी वहां पर कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होगी. दरअसल मां लक्ष्मी और विष्णु का एक साथ होना आवश्यक है. इसलिए उनकी प्रतिमा को मंदिर में जरूर रखें. साथ ही इनकी रोज पूजा करें, ऐसा करने से धन दौलत की कोई भी कभी कमी नहीं होगी.

Daridra Yog: कुंडली में 'दरिद्र योग' धन आगमन के सभी रास्तों पर लगा देता है रोक, ग्रहों की ऐसी स्थिति होती है भारी
 

कमल के फूल का प्रयोग

धन की देवी मां लक्ष्मी को कमल का फूल काफी पसंद है. इसे पूजा के दौरान उन्हें जरूर चढ़ाएं. इससे कारोबार में धन का लाभ मिलेगा. इसके अलावा व्यक्ति को किसी भी क्षेत्र में धन की हानि हो रही है तो उससे उबरने में मदद मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news