Janmashtami 2024 Upay: जन्माष्टमी पर बांसुरी और मोरपंख का ये टोटका बना देगा धनवान, बस ध्यान रखें ये बात
Advertisement
trendingNow12394810

Janmashtami 2024 Upay: जन्माष्टमी पर बांसुरी और मोरपंख का ये टोटका बना देगा धनवान, बस ध्यान रखें ये बात

Morpankh Bansuri ke Upay: भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव को देशभर में बड़ी धूमधाम के साथ मनाते हैं. भाद्रपद माह की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है. बता दें कि इस बार जन्माष्टमी 26 अगस्त को मनाई जाएगी. जानें इस दिन बांसुरी और मोरपंख के उपाय विशेष फल प्रदान करते हैं. 

 

janmashtami upay 2024

Basuri And Morpankh Remedies: भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था. इस दिन को जन्माष्टमी के रूप में पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन श्रीकृष्ण के मंदिरों को बहुत अच्छे से सजाया जाता है. भगवान कृष्ण का आशीर्वाद पाने के लिए लोग व्रत रखते हैं इसके साथ ही भजन कीर्तन भी करते हैं. इस साल कृष्ण जन्माष्टमी 26 अगस्त को मनाई जाएगी. 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बांसुरी और मोरपंख के बिना श्रीकृष्ण का स्वरूप अधूरा है. भगवान कृष्ण को मोरपंख बहुत प्रिय है. यही वजह है कि उनके मुकुट में मोरपंख हमेशा लगा होता है. मोरपंख के अलावा भगवान कृष्ण को बांसुरी भी प्रिय है. कहते हैं जब भगवान बांसुरी बजाते थे तो जानवर भी मंत्रमुग्ध होकर उनके पास चले आते थे. इस दिन श्रीकृष्ण का आशीर्वाद पाने के लिए मोरपंख और बांसुरी के कुछ भी किए जा सकते हैं. इन उपायों को करने से धन, सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. 

Daridra Yog: कुंडली में 'दरिद्र योग' धन आगमन के सभी रास्तों पर लगा देता है रोक, ग्रहों की ऐसी स्थिति होती है भारी
 

धन-धान्य की प्राप्ति के लिए

जन्माष्टमी के दिन बांसुरी ले आएं और घर के मंदिर में रखा दें. रोजाना बांसुरी की पूजा करें. इससे घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. कहते हैं इससे परिवार के सदस्यों का साथ भी मिलता है और वयक्ति तरक्की भी करता है.

घर में शांति बनाए रखने के लिए

बांसुरी का यह उपाय परिवार में होने वाले मतभेद और क्लेश को दूर कर देगा. इसके लिए जन्माष्टमी के दिन घर में बांसुरी ले आए और किसी पवित्र स्थान पर इसे रख दें. इससे घर का माहौल शांत रहेगा और नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाएगी.

वैवाहिक जीवन सुखमय बनाने के लिए 

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद पाने के लिए और सुखी वैवाहिक जीवन की कामना रखने वाले मोरपंख का यह उपाय कर सकते हैं. अगर किसी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही है. पति-पत्नी के बीच मनमुटाव होता रहता है तो बेडरूम में मोरपंख रख सकते हैं. इससे पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ेगा और मनमुचाव दूर हो जाएगा.

बिजनेस में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए

जन्माष्टमी के दिन नौकरी या बिजनेस में आ रही बाधा भी दूर हो सकती है. अगर कुंडली में राहु अशुभ प्रभाव दे रहा है जिससे नौकरी या व्यापार में समस्या आ रही है तो घर के पूर्व और उत्तर पश्चिम दीवार पर मोरपंख लगा लें. इससे नौकरी या बिजनेस आ रही समस्या दूर हो जाएगी.

बीमारी से मुक्ति के लिए

जन्माष्टमी के दिन अगर कोई व्यक्ति किसी बीमारी से पीड़ित है तो यह उपाय किया जा सकता है. बीमारी से मुक्ति के लिए मोरपंख की पूजा करें. वहीं अगर परिवार में स्वास्थ्य संबंधी समस्या आती रहती है तो मोरपंख की रोजाना पूजा करने से राहु के प्रकोप से छुटकारा मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news