Dream Meaning: सपने में पूजा से जुड़ी इन सामग्रियों का दिखना बेहद शुभ संकेत, समझ लें जल्द मिलेगी 'गुड न्यूज'
Advertisement
trendingNow12291428

Dream Meaning: सपने में पूजा से जुड़ी इन सामग्रियों का दिखना बेहद शुभ संकेत, समझ लें जल्द मिलेगी 'गुड न्यूज'

Sapno Ka Matlab: स्वप्न शास्त्र के अनुसार दिन या फिर रात में सपने देखने का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. ऐसे में आज हम ऐसे सपनों के बारे में बात करेंगे जिनमें पूजा की सामग्रियों का दिखना व्यक्ति के जीवन में अलग अलग प्रकार से प्रभाव डाल सकता है.

 

dream meaning

Dreams Interpretation: स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का सपना देखना उसके भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देता है. जिनका व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार आज हम ऐसे सपनों के बारे में बात करेंगे जो पूजा से जुड़ी मानी जाती है. इन सामग्री का दिखना व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डाल सकता है. 

जैसे पूजा सामग्री में सपने में अगरबत्ती का दिखना, कौड़ी का दिखना, शंख आदि प्रकार की चीजों का दिखना व्यक्ति के जीवन में शुभ और अशुभ दोनों प्रकार से प्रभाव डाल सकता है. आइए विस्तार में ऐसे सपनों के प्रभाव के बारे में जानें.

कौड़ी का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कौड़ा दिखना का बहुत बड़ा महत्व है. कौड़ी को मां लक्ष्मी से जोड़ कर देखा जाता है. सपने में इसे देखना शुभ प्रभाव डालता है. सपने में कौड़ी देखने का अर्थ है कि जल्द ही शुभ समाचार मिलने वाला है. साथ ही घर में सुख समृद्धि के साथ धन आ सकता है.

अक्षत का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अक्षत का दिखना शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. यदि सपने में पीले अक्षत दिखाई दें तो समझ जाए कि आपको जल्द ही सफलता हासिल होने वाली है.

गंगा का दिखना

यदि सपने में मां गंगा के दर्शन हो या फिर खुद को इसमें स्नान करते देखे हो तो यह शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. इसका अर्थ है कि आप पर पितरों का आशीर्वाद बना रहेगा, जीवन सुखमय बीतेगा और जल्द ही कोई मनोकामना पूरी होगी.

अगरबत्ती का दिखना

यदि सपने में अगरबत्ती दिखाई दें या फिर खुद इसे जलाते नजर आए तो यह अशुभ संकेत हो सकता है. दरअसल यह किसी दुर्घटना की ओर संकेत करता है. ऐसे में अलर्ट हो जाए.

गरुड़ को देखना

यदि सपने में गरुड़ दिखे तो यह शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी. आर्थिक समस्याएं दूर होंगी साथ ही धन संपदा की प्राप्ति होगी.

घंटी का दिखना

अगर सपने में मंदिर की घंटी नजर आए या फिर उसकी ध्वनि सुनाई दे तो अलर्ट हो जाए. दरअसल यह घर में चोरी या फिर जेब कटी जैसी घटनाओं की ओर संकेत करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news